कामठी नगर में सकल हिंदु समाज की ओर से आयोजित समस्त हिंदु वीर – वीरांगना सम्मेलन 

संदीप कांबळे, विशेष प्रतिनिधी 

कामठी :- दो फरवरी को सिंहासन के बालाजी हनुमान मंदिर प्रांगण, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पीछे, येरखेडा, कामठी में दोप. ०४:०० बजे सकल हिंदू समाज की ओर से समस्त हिंदू वीर वीरांगना सम्मेलन आयोजीत किया गया है।

इस कार्यक्रम में गुजरात की ओजस्वी वक्ता काजल हिंदुस्तानी व परम पूजनीय श्री महंत बालकदास महाराज इनके व्याख्यान का नियोजन है। तत्पश्चात् महाप्रसाद कि व्यवस्था की गई है।

समाज में बढ़ते हुए पाश्चात्य संस्कृती का अंधाधुंद अनुकरण और उस वजह से भारतीय संस्कृती का नाश तथा बाकी ज्वलंत सामाजिक विषयो पर उपरोक्त वक्ताओं का प्रबोधन है। काजल हिंदुस्तानी अपने प्रखर देशप्रेम एव भारतीय संस्कृती की रक्षण के लिए निर्भय होकर मत प्रकट करने के लिए पहचानी जाती है। उसीप्रकार परम पूजनीय महंत बालकदास महाराज इन्होंने अपना संपूर्ण आयुष्य गौ सेवा के लिए तथा समाजसेवा के लिए समर्पित किया है। इन्हे आप विज्ञान का चमत्कार या योग साधना से अर्जित शरीर के एक ज्वलंत उदाहरण के तौर पर देख सकते है। महंत बालकदास महाराज यह १०२ साल आयु के युवा है।

जो अपने सारे काम तथा गौ सेवा बिना किसी सहारे के पूर्ण करते है। इन्हे किसी भी काम के लिए किसी के सहारे की जरूरत महसूस नहीं होती।

इस कार्यक्रम में यवतमाळ, अमरावती, संपूर्ण विदर्भ तथा सिमावर्तीय म.प्र. से प्रेक्षक अपेक्षीत है।

इस कार्यक्रम के संबंध में होनेवाली अभूतपूर्व पूछताछ के मद्देनजर आयोजको ने दो से ढाई हजार आसनो की व्यवस्था की गई है तथा दो हजार आसन व्यवस्था आरक्षित कर रखी है। अनेक संगठनों के कार्यकर्त्याओ ने स्वयंसेवक के तौर पर स्वयंस्फूर्त पद्धती से पंजीयन कर रखा है। समाजा के सुज्ञ नागरिकको द्वारा कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार स्वयंप्रेरणा से हो रहा है।

ऐसे तेजस्वी वक्ताओं की ओजस्वी वाणी में संबोधन सुनने का योग जीवन में बहुत कम मिलता है, इसीलिए सकल हिंदु समाज की ओर से इस कार्यक्रम में लोगो से ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित रहने के आव्हान किया गया है।

NewsToday24x7

Next Post

परमवीर के वीरमाटी का संत्रानगरी मे भव्य स्वागत

Wed Jan 31 , 2024
– दो साल मे होगा परमवीर स्थल का निर्माण नागपुर:- देश के परमवीरों की गाथाएँ आनेवाली पीढ़ियों को प्रेरणा देती रहे इस उद्देश्य से संत्रानगरी नागपुर मे बेटियां शक्ती फाउंडेशन एवं देशवासियो के सहयोग से निर्माण किए जानेवाले देश के एकमात्र एवं अनोखे परमवीर स्थल पर रखी जानेवाली परमवीर चक्र शहीद पीरू सिंह इनके जन्मस्थली बेरी राजस्थान की वीरमाटी का गणतंत्र […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com