विश्वमेघ माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय धर्मपुरी में राजमाता जीजाऊ एवं स्वामी विवेकानंद की जयंती समारोह।

धर्मपुरी:- विश्वमेघ माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धर्मपुरी में गुरुवार दिनांक 12 जनवरी 2023 को राजमाता जिजाऊ एवं स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाई गई।

इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य मो. एच. एम. खोड़े , पर्यवेक्षक घुबड़े , विभागाध्यक्ष बावणे , महाजन ने माल्यार्पण कर राजमाता जीजाऊ और स्वामी विवेकानंद की छवि को नमन किया।

अंभोरे ने अपने परिचयात्मक भाषण में राजमाता जीजाऊ की वीरता, छत्रपति शिवाजी महाराज पर किए गए संस्कारों और हिंदू स्वराज्य की स्थापना में उनके योगदान और स्वामी विवेकानंद के विचारों और कार्यों को युवाओं के लिए प्रेरणा के रूप में बताया।

छात्रों ने राजमाता जीजाऊ और स्वामी विवेकानंद के कार्यों के महत्व को उजागर करने के लिए गीत और भाषण प्रस्तुत किए। बेलखड़े ने स्वामी विवेकानंद के आध्यात्मिक जीवन पर प्रकाश डाला। साथ ही राजमाता जिजाऊ के जीवन के बारे में भी जानकारी दी।

अपने अध्यक्षीय भाषण में प्राचार्य एच. एम. खोड़े ने इन महान विभूतियों के जीवन कार्यों का अध्ययन कर छात्रों को राजनीतिक और आध्यात्मिक जीवन का महत्व समझाया।कार्यक्रम का संचालन शहरे और आभार प्रदर्शन रामभद द्वारा किया गया ।

कार्यक्रम की सफलता के लिए सांस्कृतिक प्रधानाध्यापक सार्वे,मालेवर , दुर्गे , बोरकर साथ ही शिक्षक कुरसुंगे, हटवार, मांरबते, बाजनलावर और शिक्षक कर्मचारी खडसे, जाधव खोबरागड़े एवं विद्यालय के सभी शिक्षकों एवं गैर शिक्षक कर्मचारियों ने सहयोग किया।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

अरूण जोशी शिक्षण महाविद्यालयात जीजाऊ माँ साहेब व स्वामी विवेकानंद यांची जयंती साजरी

Fri Jan 13 , 2023
नागपूर :-अरूण जोशी शिक्षण महाविद्यालय, हनुमान नगर, नागपूर येथे जीजाऊ माँ साहेब व स्वामी विवेकानंद यांची जयंतीचा कार्यक्रम आयोजित करण्यात आला. कार्यक्रमाच्या सुरवातीस महाविद्यालयाच्या प्राचार्या डॉ. अचला तांबोळी यांनी जीजाऊ माँ साहेब व स्वामी विवेकानंद यांच्या प्रतिमेस माल्यार्पण करून अभिवादन केले. आपल्या भाषणात त्यांनी, स्त्रीशक्ती आणि तिचे राष्ट्रकार्यात योगदान यावर प्रकाश टाकला. त्याचप्रमाणे स्वामी विवेकानंद युवकाच्या जीवनात कसे मार्गदर्शक होऊ […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com