ग्लोबल हैंडवॉश डे पर जनजागृति

नागपूर :- नागपुर महानगर पालिका के सतरंजीपुरा और नेहरू नगर झोन 05 और 07 कार्यालय में ग्लोबल हैंडवॉश डे के अवसर पर एक सफल नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया, जिसे IEC टीम ने आयोजित किया था। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य झोन के सभी सफाई मित्रों को हाथ धोने की महत्ता और इसके स्वास्थ्य पर पड़ने वाले सकारात्मक प्रभावों के प्रति जागरूक करना था।

नुक्कड़ नाटक के जरिए हाथ धोने की सही विधि को प्रदर्शित किया गया, जिसमें चरणबद्ध तरीके से हाथ धोने की प्रक्रिया और इससे संक्रमण से बचने के उपायों को बताया गया। इस आयोजन ने न केवल सफाई मित्रों में स्वच्छता की आदतों को बढ़ावा दिया, बल्कि उनके स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने में भी सहयोगी सिद्ध हुआ।

कार्यक्रम स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था और इसमें सभी ने सक्रिय रूप से भाग लिया।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

जिल्ह्यात आदर्श आचारसंहिता लागू – जिल्हाधिकारी डॅा. विपीन इटनकर

Wed Oct 16 , 2024
– जिल्ह्यातील 12 विधानसभा मतदारसंघात 20 नोव्हेंबर रोजी मतदान – जिल्ह्यात 4 हजार 610 मतदान केंद्र – राज्य सीमेवर विशेष दक्षता – समाज माध्यमांवर राहणार विशेष लक्ष नागपूर :- जिल्ह्यातील 12 विधानसभा मतदारसंघातील 4 हजार 610 मतदान केंद्रांवर 20 नोव्हेंबर रोजी मतदान होणार आहे. सुमारे 44 लाख 94 हजार 784 मतदार मतदानाचा हक्क बजावणार आहेत. 23 नोव्हेंबर रोजी मतमोजणी होणार […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com