प्रकाश इंडस्ट्रीज की २२७ करोड़ की संपत्ति जब्त

कोयला ब्लॉक आवंटन में अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्डरिंग मामले की जांच के सिलसिले में हरियाणा की एक कंपनी की २२७ करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति जब्त की है।

ईडी के अधिकारीयों ने एक बयान में यह जानकारी दी है। बयान के अनुसार, ये संपत्ति हिसार, दिल्ली, नोएडा और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में स्थित जमीन के तौर पर प्रकाश इंडस्ट्रीज लिमिटेड, हिसार (हरियाणा) से संबंधित है।

जाँच एजेंसी ने कहा कि प्रकाश इंडस्ट्रीज लिमिटेड और कंपनी के अन्य अधिकारियों ने गलत बयान दिए और तथ्यों को छुपाया जिसमें कोयला ब्लॉक आवंटन प्रक्रिया के लिए अर्हता हासिल करने के लिए झूठी उत्पादन क्षमता और गलत आर्थिक स्थिति प्रस्तुत करना और २००३ में छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में स्थित चोटिया कोयला ब्लॉक को धोखाधड़ी से हासिल करना शामिल है।

ईडी ने बताया कि कोयले की खुदाई साल २००६ में आरंभ हुई। बाद में, सर्वोच्च न्यायालय ने सितंबर २०१४ में कोयला ब्लॉक के आवंटन को निरस्त कर दिया। हालांकि, खुदाई वर्ष २०१५ तक चलती रही।

बयान के अनुसार, जांच में पाया गया कि २००६-२०१५ के दौरान गैर कानूनी रूप से खुदाई किए गए कोयले की कीमत ९५१.७७ करोड़ रुपये है, जिसे अपराध की आमदनी के रूप में पहचाना गया है। जांच एजेंसी ने कहा कि इस पैसे का उपयोग प्रकाश इंडस्ट्रीज लिमिटेड और उसके प्रवर्तकों द्वारा संपत्ति के अधिग्रहण में किया गया था।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

News Today 24x7

Next Post

खान मंत्रालय के अपर सचिव ने मुख्यमंत्री सोरेन की चर्चा

Mon Dec 6 , 2021
खान मंत्रालय के अपर सचिव ने मुख्यमंत्री सोरेन से 29 कोल ब्लॉक चालू करने को लेकर की बैठक, सीएम ने कहा- उत्खनन कार्य में 75 फीसदी रोजगार स्थानीय को मिले रांची। केंद्रीय खान मंत्रालय के अपर सचिव एम. नागराजू ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से मुलाकात कर झारखंड राज्य में अवस्थित 29 कोल ब्लॉकों को चालू करने के संबंध में बैठक की। […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com