No. 2 MAHRASHTRA ARTILLAERY BATTERY NCC, नागपुर द्वारा संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर (सीएटीसी)- 621 

नागपुर :- एनसीसी ग्रुप मुख्यालय नागपुर के No.2 महाराष्ट्र आर्टी बीटीवाई एनसीसी ने हेती सुरला, सावनेर में 06 से 15 अक्टूबर 2023 तक 10 दिनों की अवधि के लिए CATC-621 को सफलतापूर्वक पूरा किया है। एनसीसी शिविर में कुल 325 एनसीसी कैडेटों ने भाग लिया और कर्नल सीपीएस सोमवाल, ऑफिसर कमांडिंग 2 माह आर्टी बीटी एनसीसी, नागपुर कैंप कमांडेंट थे।

कैंप कमांडेंट ने उद्घाटन भाषण के दौरान कैडेटों को सीएटीसी के उद्देश्य के बारे में बताया, जिसका उद्देश्य जिम्मेदारी, आत्मनिर्भरता, स्वयं-सहायता और टीम-भावना की भावना विकसित करने के लिए एनसीसी कैडेटों का सामूहिक प्रशिक्षण करना था। उपरोक्त के अलावा, कैंप ने नेतृत्व, चरित्र, अनुशासन और सामुदायिक जीवन के गुणों को विकसित करने पर जोर दिया।

एनसीसी कैडेटों के बीच सर्वांगीण जागरूकता पैदा करने के लिए, कैंप कमांडेंट द्वारा कई केंद्रीकृत व्याख्यान आयोजित किए गए, जिनमें एक अधिकारी के रूप में सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए ‘सशस्त्र बलों में शामिल होने के तरीके’ और ‘SSB की तैयारी कैसे करें’ शामिल थे। 11 अक्टूबर 23 को, साइबर अपराध शाखा, नागपुर की टीम ने “साइबर अपराध की जागरूकता और रोकथाम” पर एक बहुत ही जानकारीपूर्ण व्याख्यान आयोजित किया, जिसे सभी एनसीसी कैडेटों ने अच्छी तरह से लिया। 12 अक्टूबर 2023 को, वन विभाग महाराष्ट्र ने “वन के संरक्षण” के महत्व को समझाया और 12 अक्टूबर 2023 को, एनडीआरएफ की टीम ने व्याख्यान देने और प्रदर्शन करने के लिए शिविर का दौरा किया कि कैसे कैडेट विपत्तियाँ में राहत अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। ।

15 अक्टूबर 23 को समापन समारोह आयोजित किया गया जिसमें कैंप कमांडेंट ने शिविर में की गई गतिविधियों का सारांश दिया, प्रतिभागियों की सराहना की और विभिन्न प्रतियोगिताओं में उनके प्रदर्शन के लिए सभी मेधावी कैडेटों को पुरस्कृत किया। अंत में, CATC-621 का समापन ग्रुप फोटोग्राफ के साथ हुआ l

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

महाराजा अग्रसेन यांनी दिलेल्या मूल्यांचा अवलंब करण्याची आवश्यकता - केंद्रीय मंत्री ना. नितीन गडकरी 

Mon Oct 16 , 2023
– महाराजा अग्रसेन जयंती सोहळ्याचे आयोजन नागपूर :- महाराजा अग्रसेन यांनी समाजाला मानवतेची शिकवण दिली. त्यांनी सत्याचा मार्ग दाखवला. त्यांच्या मूल्यांचा अवलंब करून समाजात परिवर्तन झाले तर तीच त्यांना खरी आदरांजली ठरेल, असे प्रतिपादन केंद्रीय रस्ते वाहतूक व महामार्ग मंत्री ना. नितीन गडकरी यांनी आज (रविवार) केले.श्री अग्रसेन मंडळ नागपूरच्या वतीने कविवर्य सुरेश भट सभागृहात महाराजा श्री अग्रसेन जयंती महोत्सवाचे […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com