२२ से तीन दिन देर रात तक चलेगी मेट्रो

*महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड*

(नागपुर मेट्रो रेल परियोजना)

• त्यौहार को देखते हुए फेरियां बढ़ाई

नागपुर :- नवरात्र महोत्सव के दौरान देर रात तक चलने वाले उत्सव और धम्मचक्र प्रवर्तन दिन समारोह के निमित्त बाहरगांव से आने वाले भाविकों की सुविधा के लिए महामेट्रो ने तीन दिन तक मेट्रो सेवा देर रात तक चलाने का निर्णय लिया है । २२ और २३ अक्टूबर को रात्रिकालीन मेट्रो सेवा १० बजे की बजाय रात ११ बजे तक जारी रहेगी तथा दशहरे के दिन २४ अक्टूबर को मेट्रो मध्यरात्रि तक चलाने का निर्णय लिया है । यात्रियों की तादाद को देखते हुए सामयवादी समाप्त होने के बाद भी ट्रेन चलाई जाएगी ।

धम्मचक्र प्रवर्तन दिन के निमित्त दीक्षाभूमि पर होने वाली भारी भीड़ को देखते हुए संकल्प तथा अन्य सेवाभावी संस्थाओं ने भाविकों की सुविधा के लिए महामेट्रो से देर रात तक मेट्रो सेवा जारी रखने का अनुरोध किया गया । भाविकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मेट्रो प्रशासन ने समय में वृद्धि करने का निर्णय लिया है । नवरात्र महोत्सव के निमित्त रास – गरबा , डांडिया , गायन को मध्यरात्रि तक छूट दी गई है । २२ से २४ अक्टूबर तक मेट्रो सेवा देर रात तक बहाल होने का लाभ उठाने की अपील नागरिकों से की गई है । उल्लेखनीय है, कि दीक्षाभूमि पर लाखों की संख्या में भाविका देश के समयसीमा विभिन्न प्रांतो से पहुंचते है । दीक्षाभूमि , संविधान चौक , नागलोक (कामठी रोड ) तथा ड्रैगन पैलेस (कामठी) में भाविकों की भारी भीड़ लगी रहती है । मेट्रो सेवा के समय में वृद्धि का लाभ भाविकों को होगा । 

राजपत्रित अवकाश पर किराये में ३०% डिस्काउंट

महामेट्रो की ओर से शासकीय अवकाश (राजपत्रित) के दिन मेट्रो रेल के किराये में ३० प्रतिशत की छूट यात्रियों को दी जा रही है । २४ अक्टूबर को दशहरा राजपत्रित अवकाश होने से महामेट्रो की ओर से ३० प्रतिशत का डिस्काउंट लागू रहेगा । शासकीय अवकाश (वीकेन्ड) के दिन महा मेट्रो की ओर से किराये में सहूलियत दी जा रही है

इसी तरह शनिवार और रविवार को सभी यात्रियों के लिए ३० प्रतिशत का डिस्काउंट लागू है। मेट्रो यात्रियों की सुविधा के लिए महामेट्रो की और से महाकार्ड जारी किए गए है । किसी भी स्टेशन पर आधारकार्ड और आवश्यक दस्तावेज के माध्यम से तुरंत यात्री महाकार्ड प्राप्त कर सकते है । महाकार्ड से यात्रा करने पर १० प्रतिशत की छूट यात्री किराये में दी जा रही है । किसी भी मेट्रो स्टेशन से १००रु. मूल्य का एक दिवसीय अवधि का यात्रा पास लेने पर यात्री कितनी भी बार उस मार्ग पर मेट्रो में यात्रा कर सकते हैं।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियानात विभागातून 71 अमृत कलशांचा समावेश - विजयलक्ष्मी बिदरी

Fri Oct 20 , 2023
Ø दिल्ली येथे 31 ऑक्टोबर रोजी मुख्य समारोह Ø विभागातून 142 स्वयंसेवकांचा समावेश नागपूर :- स्वातंत्र्याच्या अमृत महोत्सवांतर्गत ‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियानात विभागातून 71 अमृत कलश 142 स्वयंसेवकांसोबत पाठविण्यात येणार आहेत. तत्पुर्वी मुंबईच्या आजाद मैदान येथे राज्यातील सर्व अमृत कलशांचे पूजन होइल व त्यानंतर ते दिल्लीसाठी रवाना होतील. अमृत कलश सन्मानपूर्वक पाठविण्यासाठी आवश्यक खबरदारी घेण्याच्या सूचना विभागीय आयुक्त विजयलक्ष्मी […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com