हमारी सस्कृति, परंपरा, सभ्यता और संस्कार दर्शाने का पर्व है होली – बी सी भरतीया

नागपूर :- फागुन महीने की पूर्णिमा को मनाए जाने वाला होली त्यौहार, एक बहुत ही पवित्र, संस्कृती, परंपरा, सभ्यता और संस्कार की याद दिलाने वाला पर्व है। इस दिन हमें सब के साथ मिलजुल कर, भाईचारे के साथ, लिंग भेद को भुलाते हुए, मर्यादा का पालन करते हुए इसे बहुत ही उत्साह से मनाना चाहिए। इस त्योंहार का संदेश हमें समझना जरूरी है। समाज में भाईचारा कायम रहे और सभी लोग एक कुटुंब के समान रहे। यही इस पर्व का संदेश है। ऐसा कंफिडरेशन का ऑल इंडिया ट्रेडर्स, नई दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतीया ने कहा। वह टिम कैट नागपुर द्वारा नागपुर गोरक्षण धनतोली में आयोजित होली स्नेह मिलन कार्यक्रम में बोल रहे थे।

भरतीया ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज के बढ़ते हुए बिखराव को हमें रोकना है सभी व्यापारी वेश या क अब आपस में एक बड़े कुटुंब जैसे रखना है मेल मिलाप को बढ़ाना है और हमारे बच्चों में आपसी दोस्ताना भरे उसे और ध्यान आकर्षित करना है उन्होंने यह भी हिदायत दी की हम कोई उत्सव या कार्यक्रम करते हैं तो हमारा ध्यान उत्सव या कार्यक्रम के माध्यम से संदेश जाए यह होना चाहिए ना कि हम अत्यधिक खर्चा और दिखावा पर ध्यान लगाए हमारी संस्कृति रही है कि हम लोगों ने शालीनता से हमारे कार्य किए हैं इसलिए खर्चो पर ध्यान रखा जाए हमारे घर में शादी विवाह आदि जो भी होते हैं वह हमारी परंपरा और संस्कृति के ध्यान में रखते हुए करना चाहिए आगामी चुनाव के बारे में उन्होंने कहा की अपना मतदान डालते समय यह ध्यान रहे कि हमारा शहर आगे कैसे जाएगा देश आगे कैसे जाएगा हमें सक्षम व्यक्ति का चयन करना चाहिए इस मौके पर टीम कट नागपुर के प्रेसिडेंट किशोर धारा शिव करने भी अपने संबोधन में इन्हीं बातों पर जोर दिया कार्यक्रम में महिलाओं ने धार्मिक गीत भजन तथा नृत्य आदि किए। कार्यक्रम का आयोजन राजकुमार गुप्ता, दीपा पचौरी और विनोद गुप्ता ने मिलकर किया। कार्यक्रम की प्रस्तावना अध्यक्ष गोपाल अग्रवाल ने रखी और संचालन विनोद गुप्ता ने किया।

कार्यक्रम में मुख्यता से उपस्थित थे जयप्रकाश गुप्ता, रामकृष्ण गुप्ता, अजय अग्रहरी, जुगल किशोर गुप्ता, माया गुप्ता, हरीश गुप्ता, प्रदीप शिवारे, नाग विदर्भ चेंबर ऑफ कॉमर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमंत गांधी, पुर्व अध्यक्ष निलेश सूचक, मयूर पंचमातिया, गोपाल अग्रवाल( सदेश), किशोर धाराशिवकर, राजकुमार गुप्ता (पूजा ज्वैलर्), ज्योति अवस्थी, दीपा पचौरी, संजीवनी चौधरी, निरंजना गांधी, आरती गुप्ता, शिखा गुप्ता, प्रेमलता तिवारी, जयश्री गुप्ता, संदीप पांडे, दीपक पांडे, मीना मिश्रा, रश्मि मिश्रा, सुषमा शर्मा, प्रियल पचौरी, सचिन पचौरी , राजश्री मिश्रा ,राजेश मिश्रा, प्रवीण पांडे, सुषमा पांडे, रानू त्रिवेदी, प्रतीक त्रिवेदी, रेशम मदान, उर्वशी शाह, जिगिषा शाह,सुनीता तिवारी, अंजू पांडे, सुनीता शर्मा, हेमलता धुरीया,कुंदा तिवारी यशोदा,गौतम मिश्रा अखिलेश पांडे , सरिता त्रिवेदी ,किर्ति दुबे,सुनिता शर्मा,सीमा पलिया,छाया शुक्ला,गीता शुक्ला राजेश शुक्ला, पिंकी दुबे, कल्पना शुक्ला, हेमलता मनोज धुरिया,अंजु पांडे,कुंदा बाटवे,यशोदा पौनीकर आदि उपस्थित थे।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

संयुक्त किसान मोर्चा ने आरएसएस को लिया निशाने पर,संजय पराते की रिपोर्ट 

Sat Mar 23 , 2024
संयुक्त किसान मोर्चा ने आरएसएस को अपने निशाने पर लेते हुए उस पर राजनैतिक-सैद्धांतिक हमला किया है। मोर्चा की मीडिया सेल द्वारा जारी एक पर्चा में आरएसएस को देशी-विदेशी कॉर्पोरेटों का राजनैतिक एजेंट करार देते हुए पूछा गया है कि मोदी गारंटी के नाम पर जुमलेबाजी करने वाली आरएसएस-भाजपा लोकसभा के इन चुनावों में मजदूर-किसानों की आजीविका के मुद्दों पर […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Verified by MonsterInsights