नागपुर की सडको पर पहला साड़ी वॉकथॉन

नागपूर :- साड़ी वॉकथॉन में महिलाओं ने साड़ी पहनकर नागपुर की सड़कों पर अपने जोशीले प्रदर्शन से धमाल मचा दिया। जेसीआई नागपुर जीरो माइल्स टीम के सहयोग से आहार विशेषज्ञों की न्यूट्रीस्वाग टीम (दि.रश्मी लोबो मुरारकर,दि.निकिता पाटिल रामटेके, दि.कंचन बोडडे)ने नागपुर में पहली बार साड़ी वॉकथॉन का आयोजन किया। महिलाओंके लिए 26 मार्च 2023 को सुबह 7:00 बजे महिला माह उत्सव के लिए महिला स्वास्थ्य और परंपरा को बढ़ावा देने के लिए, भाग लेने के लिए साड़ी में 150 से अधिक महिलाएं पूरे जोश और उत्साह के साथ जापानी गार्डन चौक पर एकत्रित हुईं। कार्यक्रम की शुरुआत लाफ्टर क्लब के सदस्यों किशोर थुथेजा और टीम द्वारा वार्म अप सत्र के साथ हुई। महिलाओं की साड़ी वॉकथॉन का उद्घाटन किया गया रिबन काटकर बॉम्बे हाई कोर्ट (नागपुर में बेंच) में वकील स्मिता सरोदे सिंघलकर उनके शब्दों ने महिलाओं को महिला सशक्तिकरण और बलात्कार पीड़ितों के पुनर्वास के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट कार्यसे प्रेरित किया।

सर्वश्रेष्ठ पोशाक, साड़ी क्वीन, साड़ी फिट और सबसे सक्रिय समूह के लिए विशेष पुरस्कार दिया गया, जिसे इंडियन डायटेटिक्स एसोसिएशन नागपुर चैप्टर की संयोजक डॉ. कविता बख्शी और डायटीशियन एन द्वारा जज किया गया।विवेक नागरारे और न्यूट्रीस्वाग आहार विशेषज्ञ टीम द्वारा महिलाओं के लिए आहार परामर्श के साथ-साथ मुफ्त हीमोग्लोबिन और शुगर जांच की व्यवस्था की गई।

महिलाएं 3 किमी और 5 किमी पैदल चली, जहां उन्हें रास्ते में पानी की बोतलें उपलब्ध कराई गई, पूरे रास्ते में दो महिला डॉक्टर डॉ.हीना मुरारकर (क्रिम्स अस्पताल) और सहायक मौजूद रहीं किसी भी चिकित्सा आपात स्थिति और आवश्यकता के लिए प्रतिभागियों की हर तरह से निगरानी कर रहे थे। प्रत्येक श्रेणी में प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार तथा शीर्ष 10 को शील्ड, कप, मेडल, प्रमाणपत्र और गिफ्ट हैम्पर्स से सम्मानित किया गया। 50 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं में क्लासिक आयु वर्ग के लिए विशेष पुरस्कार दिए गए।

NewsToday24x7

Next Post

दीक्षाभूमीवर आंतरराष्ट्रीय धम्म परिषद संपन्न

Tue Mar 28 , 2023
नागपूर :-बुद्ध धम्माच्या सुत्तपिटक व विनयपिटका नंतर सर्वात महत्त्वाचे असलेले अभिधम्मपिटक व त्याच्या विविध पैलूवर संघकाया फाउंडेशनच्या माध्यमातून दीक्षाभूमी च्या ऑडिटोरियम सभागृह मध्ये पाचवी आंतरराष्ट्रीय बौद्ध परिषद नुकतीच संपन्न झाली. या आंतरराष्ट्रीय बौद्ध परिषदेत बौद्धधम्म व विज्ञान, बौद्धधम्म व मानसिक स्वास्थ, अभिधम्म आणि प्रज्ञा, अभिधम्मातील मनोविज्ञान, अभिधम्मात कर्म आणि पूर्णभव, अभीधम्मातील व्यक्तींचे विश्लेषण, अभिधम्म आणि विपश्यना, बाबासाहेब आंबेडकर व त्यांचे […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com