उप मुख्यमंत्री पवार के नंबर से फोन कर वसूली की कोशिश, 6 गिरफ्तार

-Dy.CM अजित पवार  का मोबाइल नंबर इस्तेमाल कर बिल्डर से वसूले 20 लाख.. ‘फेक कॉल ऐप’ के जरिए किया ‘फ्रॉड’, 6 अरेस्ट
मुंबई – महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के फोन नंबर का कथित तौर पर वसूली के लिए इस्तेमाल करने के आरोप में पुणे से ६ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि इन लोगों ने शहर के एक बिल्डर से संपर्क करने और उससे 20 लाख रुपये वसूलने के लिए उप मुख्यमंत्री के फोन नंबर का इस्तेमाल किया था।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस बात की जानकारी मिलने पर क्राइम ब्रांच ने जाल बिछाया था और गुरुवार को आरोपियों को बिल्डर से दो लाख रुपये लेते हुए गिरफ्तार कर लिया था। एक आरोपी ने फेक कॉल एप्लीकेशन के जरिए पवार के फोन नंबर का इस्तेमाल किया था और खुद को उप मुख्यमंत्री का  कर्मचारी बताया था।

आरोपियों की पहचान नवनाथ चोरमले, सौरभ काकड़े, सुनील वाघमारे, किरन काकड़े, चैतन्य वाघमारे और आकाश निकलजे के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि बिल्डर ने चोरमले के दादा से 1997 में एक जमीन का टुकड़ा खरीदा था। हाल ही में चोरमले ने बिल्डर से मुआवजे की मांग की थी और इसके लिए एक याचिका भी दाखिल की थी।

उसने यह बात सौरभ काकड़े को भी बताई, जिसने मदद की पेशकश करते हुए पवार के निजी सहायक से पहचान होने का दावा किया। काकड़े ने चोरमले से वादा किया कि वह निजी सहायक से बिल्डर को फोन करने के लिए कहेगा। इसके बाद काकड़े ने एक फर्जी कॉल एप के जरिए पवार के नंबर का इस्तेमाल कर बिल्डर को फोन किया।

बिल्डर के सहायक ने यह समझते हुए फोन उठाया कि पवार की कॉल आ रही है। काकड़े ने खुद को पवार का निजी सहायक बताया और कहा कि चोरमले के साथ विवाद को हल करे। इस बारे में पता चलने पर बिल्डर ने पवार के असली निजी सहायक को फोन किया तो पता चला कि वह फोन कॉल उप मुख्यमंत्री के फोन से नहीं की गई थी।

इसके बाद बिल्डर ने चोरमले से संपर्क किया जो मामले को निपटाने के लिए 20 लाख रुपये की मांग कर रहा था। पुलिस ने बताया कि आरोपी को दो लाख रुपये लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। काकड़े ने पूछताछ में स्वीकार कर लिया है कि उसने एक फर्जी कॉल एप्लीकेशन के माध्यम से अजीत पवार के फोन नंबर का इस्तेमाल किया था। दूसरी ओर, वसूली के ही एक अन्य मामले में मुंबई पुल्स ने एक व्यक्ति को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है जो एक बिल्डर से दो करोड़ रुपये वसूलने की कोशिश कर रहा था। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान महेश संजीव पुजारी (35) के रूप में हुई है। उसके कर्नाटक में मलाड पुलिस की टीम ने बुधवार को गिरफ्तार किया था और गुरुवार को उसे मुंबई लाया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुजारी ने बिल्डर को एक मोबाइल फोन एप के जरिए एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय नंबर से पिछले साल मई में फोन किया था। उसने बिल्डर से दो करोड़ रुपये देने की मांग की थी और पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। बिल्डर ने जब इस पर ध्यान नहीं दिया को आरोपी ने कई बार फोन किया जिसके बाद उसने पुलिस से संपर्क किया।

पुलिस ने साइबर सेल से तकनीकी मदद ली और पता लगाया कि आरोपी बेंगलुरु में था। इसी के अनुसान मलाड पुलिस की एक टीम को बेंगलुरु भेजा गया जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मलाड पुलिस थाने के वरिष्ठ इंस्पेक्टर धनंजय लिगाडे के अनुसार आरोपी कोई काम नहीं करता है लेकिन वह तकनीकी रूप से दक्ष है और उसे कंप्यूटर आदि की अच्छी जानकारी है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

News Today 24x7

Next Post

ARMY FELICITATES NEEDY WIDOWS AND DISTRESSED EX SERVICEMEN ON 47 TH ARMY DAY

Sat Jan 15 , 2022
Nagpur – Headquarter Uttar Maharashtra and Gujarat Sub Area Nagpur organised a function at eight locations of Bhusawal, Nagpur, Pulgaon, Devlali, Gandhinagar, Ahmedabad, Dharangdhara and Bhuj in Uttar Maharashtra and Gujarat, to felicitate needy widows and disabled Ex Servicemen, on the eve 74 th Army Day on 15 Jan 2022. Maj Gen Dinesh Hooda, General Officer Commanding (GOC) of the […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com