आंध्र प्रदेश विधान परिषद की उपाध्यक्ष ने दरबारे ताज में पेश की चादर 

– बाबा ताजुद्दीन के सालाना उर्स का शाही दरबारी संदल 2 अगस्त को धूमधाम से निकलेगा

नागपुर :- हजरत बाबा ताजुद्दीन रहमतुल्लाह अलैह के 102वें सालाना उर्स के अवसर पर देश विदेश से श्रद्धालु ताजाबाद पहुंच रहे है. बाबा की मजार के दर्शन के लिए आंध्र प्रदेश विधान परिषद की उपाध्यक्ष मयाना जकिया खानम ने ताजाबाद स्थित सूफी बाबा ताजुद्दीन रहमतुल्लाह अलैह की मजार के दर्शन किये और आंध्र प्रदेश सरकार की तरफ से चादर पेश की. इसके साथ ही उन्होंने बाबा ताजुद्दीन की दरगाह में देश में अमन व शांति के लिए प्रार्थना की. हजरत बाबा ताजुद्दीन ट्रस्ट की ओर से चेयरमैन प्यारे खान, सचिव ताज अहमद राजा, उपाध्यक्ष डॉ सुरेंद्र जिचकार, ट्रस्टी गजेंद्रपाल सिंह लोहिया, हाजी फ़ारूखभाई बावला, हाजी इमरान खान ताज़ी, मुस्तफाभाई टोपीवाला व बाबा ताजुद्दीन दरगाह खुद्दाम चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष सैयद मोबीन ताज़ी ने आंध्र प्रदेश विधान परिषद की उपाध्यक्ष मयाना जकिया खानम की दस्तारबंदी कर उनका स्वागत किया.

संदल की तैयारी पूर्ण, देशभर से उमड़ेंगे श्रद्धालु 

बाबा ताजुद्दीन के सालाना उर्स का सबसे बड़ा आकर्षण ताजाबाद से निकलने वाला शाही दरबारी संदल है. शुक्रवार 2 अगस्त को बाबा ताजुद्दीन की छब्बीसवीं के अवसर पर सुबह 9 बजे हजरत बाबा ताजुद्दीन ट्रस्ट कार्यालय से बाबा ताजुद्दीन का शाही दरबारी संदल निकलेगा. संदल की रवानगी से पहले ट्रस्ट कार्यालय में परंपरागत महफिले शमा का आयोजन होगा. इस दौरान दस्तारबंदी की रस्म भी अदा की जाएगी. इसके बाद संदल रवाना होगा. बाबा ताजुद्दीन की चादर व संदल के साथ श्रद्धालुओं का हुजूम शामिल होगा. शाही संदल ताजबाग, उमरेड रोड से निकलकर सक्करदरा चौक, अशोक चौक, महल, चिटणवीस पार्क सहित उन मार्गों से होता हुआ गुजरेगा, जिन मार्गो से बाबा ताजुद्दीन अपने जीवनकाल में गुजरते थे. शाही संदल विभिन्न मार्गों का गस्त कर शाम में वापस ताजबाग दरगाह पहुंचेगा. संदल की वापसी के बाद बाबा ताजुद्दीन की मजार पर हजरत बाबा ताजुद्दीन ट्रस्ट की तरफ से संदल और चादर पेश की जाएगी. इसके बाद सुख शांति के लिए दुआ होगी. साथ ही रात में दरगाह परिसर में कव्वाली का कार्यक्रम आयोजित होगा. बाबा ताजुद्दीन का सालाना उर्स में 10 अगस्त तक रोजाना ही विविध धार्मिक कार्यक्रम होंगे. रोजाना ही ताजबाग में ट्रस्ट की ओर से श्रद्धुलों के लिए लंगर का वितरण किया जा रहा है.

बाबा ताजुद्दीन के शाही दरबारी संदल में देशभर श्रद्धालु पहुंचते है. शाही संदल को ध्यान में रखते हुए ट्रस्ट ने ताजबाग परिसर में सभी आवश्यक सुविधाएं की है. ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. इसके अलावा प्रशासन ने पार्किंग, पानी समेत भी सभी पर्याप्त व्यवस्था की है. पुलिस प्रशासन ने भी सहायता केंद्र बनाये है. ट्रैफिक विभाग की मदद से संदल के मार्ग को व्यवस्थित किया गया है. सभी देशवासियों को ट्रस्ट की तरफ बाबा ताजुद्दीन की छब्बीसवीं व शाही संदल की शुभकामनाएं.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

उद्धव ठाकरेंनी मानसिक दिवाळखोरी दाखविली - चंद्रशेखर बावनकुळे यांचा हल्लाबोल

Thu Aug 1 , 2024
• धर्माच्या आधारावर मते घेण्याची भाषा • विभाजनाची भाषा करण्यावर आमचा आक्षेप मुंबई :- उद्धव ठाकरे यांनी उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस यांच्याविषयी ज्या भाषेचा वापर केला आहे, त्यातून त्यांनी मानसिक दिवाळखोरी दाखवून दिली आहे, असा हल्लाबोल भारतीय जनता पार्टीचे प्रदेशाध्यक्ष आमदार चंद्रशेखर बावनकुळे यांनी केला. देवेंद्र फडणवीस आणि तुमची काय क्षमता आहे, असाही प्रश्न त्यांनी विचारला. छत्रपती संभाजीनगर येथे ते वृत्तवाहिन्यांच्या […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com