एथर एनर्जी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर, एथर450एक्स की रिटेल बिक्री नागपुर, महाराष्ट्र में शुरू की एथरएनर्जी का रिटेल आउटलेट महाराष्ट्र में चौथा अनुभव केंद्र है, और देश में 28वां है

नागपुर, 19 जनवरी, 2022: भारत की अग्रणी इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता एथर एनर्जी, उनके नए रिटेल आउटलेट एथरस्पेस नागपुर के धरमपेठ में लॉन्च के साथ महाराष्ट्र में अपने रिटेल परिचालन को मजबूत करने के लिए पूरी तरह तैयार है। एथरका नया एक्सपीरियंस सेंटर राज्य में चौथा रिटेल आउटलेट होगा। एथरएनर्जी ने मुंबई, पुणे और नासिक में अपने अनुभव केंद्र शुरू करने के बाद, एथरका यह विस्तार राज्य में एथर450एक्स और 450 प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मजबूत उपभोक्ता मांग से प्रेरित है।

इस अवसर पर बोलते हुए, एथरएनर्जी के मुख्य व्यवसाय अधिकारी, श्री रवनीत सिंह फोकेला ने कहा, “महाराष्ट्र एथर एनर्जी के प्रमुख बाजारों में से एक है, और हमारे स्कूटरों – 450एक्स और 450 प्लस के लिए राज्य की प्रतिक्रिया अभूतपूर्व रही है। उपभोक्ता इलेक्ट्रिक स्कूटरों में अपग्रेड करना चाहते हैं जो आधुनिक सुविधाओं और जबरदस्त मूल्य प्रदान करते हुए एक शानदार सवारी अनुभव प्रदान करते हैं। इसने भारत के अग्रणी इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर450एक्स की बढ़ती मांग को जन्म दिया है। हम बढ़ती मांग को पूरा करने और ग्राहकों को समग्र अनुभव प्रदान करने के लिए राज्य के नए शहरों में विस्तार कर रहे हैं। हम आने वाले महीनों में राज्य भर के और शहरों में विस्तार करेंगे।”

आर्योदय ईट्रॉन के सहयोग से खोला गया नया अनुभव केंद्र, जिसे ग्राहकों को वाहन के हर पहलू के बारे में शिक्षित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, एक इंटरैक्टिव स्पेस में समग्र अनुभव प्रदान करता है। एथरस्पेस पूर्ण सेवा और समर्थन के साथ मालिकों के लिए एक अद्वितीय स्वामित्व अनुभव प्रदान करता है। एथर450एक्स  , एथर450 प्लस के साथ, एथरस्पेस में खरीद के लिए उपलब्ध होगा। शहर के लोग कनेक्टेड और इंटेलिजेंट स्कूटर की सवारी का अनुभव लेने के लिए www.atherenergy.com पर टेस्ट राइड स्लॉट बुक कर सकते हैं।

श्री राव हिमांशु आर्य, एमडी, आर्योदय ईट्रॉन ने कहा, “हमारा उद्देश्य ईवी उद्योग के अग्रदूत एथरके साथ हाथ मिलाकर मोबिलिटी की अवधारणा को पेश करना और इसे और मजबूत करते हुए अगली पीढ़ी को स्वच्छ और जुड़े समाधान प्रदान करना है। उपभोक्ता स्मार्ट और कनेक्टेड इलेक्ट्रिक स्कूटर पर स्विच करने पर विचार कर रहे हैं, और नया रिटेल आउटलेट हमें सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास सेवा प्रदान करते हुए बढ़ती मांग को पूरा करने की अनुमति देगा। महाराष्ट्र में ग्राहक अब FAME II और राज्य सब्सिडी के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद रहे हैं, जो भारत में सबसे अधिक है, क्योंकि वे पेट्रोल स्कूटर की तुलना में बेहतर मूल्य प्रदान करते हैं। हम हर नागरिक को उनके दैनिक आवागमन के लिए एक स्मार्ट, टिकाऊ और लागत प्रभावी समाधान के साथ सशक्त बनाना चाहते हैं।”

एथरएनर्जी उन कुछ ओईएम में से एक है जो चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण में भी निवेश करती है। कंपनी ने नागपुर में एथरस्पेस में एक फास्ट चार्जिंग पॉइंट, एथरग्रिड स्थापित किया है। चार्जिंग नेटवर्क को मजबूत करने और रेंज की चिंता को खत्म करने के लिए कंपनी की योजना पूरे शहर में 4-5 पॉइंट,  और जोड़ने की है। एथरएनर्जी का लक्ष्य देश भर में वित्त वर्ष 2022 के अंत तक 500 एथरग्रिड जोड़ना है। रैपिड चार्जिंग नेटवर्क सभी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर्स के लिए उपलब्ध है, और यह जून 2022 के अंत तक मुफ्त है।

एथरएनर्जी ने भारत के प्रमुख शहरों में अपने खुदरा पदचिह्न का विस्तार किया है और वर्तमान में 27 रिटेल स्टोरों के साथ 22 शहरों में मौजूद है। कंपनी की मार्च 2023 तक 150 अनुभव केंद्रों के साथ 100 शहरों में विस्तार करने की योजना है। कंपनी ने हाल ही में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए होसुर में अपनी दूसरी विनिर्माण सुविधा शुरू की। नई सुविधा एथरको प्रति वर्ष 400,000 इकाइयों का निर्माण करने की अनुमति देगी, जो इसकी मौजूदा 120,000 इकाइयों की क्षमता से एक महत्वपूर्ण छलांग है।

एथर450एक्स आज देश में उपलब्ध सबसे अच्छा और सबसे सम्मानित इलेक्ट्रिक स्कूटर है। एथरएनर्जी उच्च-प्रदर्शन और सही मायने में बुद्धिमान इलेक्ट्रिक स्कूटरों का डिजाइन और निर्माण करती है, जो बाजार में 125cc पेट्रोल स्कूटर से अगर बेहतर नहींपर समान स्तर पर है। एथरएनर्जी वाहन के लिए स्वामित्व की लागत लंबी अवधि में अपने पेट्रोल समकक्षों की तुलना में कम है।

एथर450एक्स के लिए फेम II संशोधन के बाद एक्स-शोरूम कीमत नागपुर में 128,321 रुपये और एथर450 प्लस के लिए 109,311 रुपये है। एक तुलनीय 125cc स्कूटर के स्वामित्व की कुल लागत को ध्यान में रखते हुए, एथर450एक्स और एथर450 प्लस के मालिक अब 18-24 महीनों में अपने निवेश को यानी  बिना हानि और लाभ की स्थिति में ला सकते हैं और बाद के वर्षों में लगभग रु2 प्रति किमी बचा सकते है

एथर450एक्स के बारे में:

एथर450एक्स अपनी श्रेणी में सबसे तेज और सबसे स्मार्ट स्कूटरों में से एक है और चार रंगों में आता है: ग्रे, हरा और सफेद। स्कूटर 6kW परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर, 2.9 kWh लिथियम-आयन बैटरी से संचालित है, और 4 राइडिंग मोड के साथ आता है। इको मोड 50 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ 75 किमी की ट्रू रेंज प्रदान करता है, राइड मोड में 60 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति पर औसतन 65 किमी की सवारी कर सकता है और स्पोर्ट मोड 80 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ उच्च त्वरण प्रदान करता है और ट्रू रेंज की 55 कि.मी. की ट्रू रेंज प्रदान करता है ईको, राइड और स्पोर्ट के अलावा, एथरएनर्जी ने एक नया हाई-परफॉर्मेंस मोड ‘ वार्प’ पेश किया है। एथर450एक्स, वार्प’ मोड में सिर्फ 3.3 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है, जिससे यह 125cc श्रेणी में सबसे तेज स्कूटर बन जाता है और शहर के यातायात के माध्यम से नेविगेट करने के लिए सही विकल्प है। एथर450एक्स 1.5 किमी प्रति मिनट की रफ्तार से फास्ट-चार्ज कर सकता है, जिससे यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कैटेगरी में सबसे तेज चार्जिंग रेट है। इसके अतिरिक्त, इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4G सिम कार्ड और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है, जिससे सवार टचस्क्रीन डैशबोर्ड पर फोन कॉल और संगीत का प्रबंधन कर सकते हैं। 17.78 सेमी (7″) टचस्क्रीन डैशबोर्ड, 16M की रंग गहराई और एक स्नैपड्रैगन क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ आता है। एथर450एक्स गूगल  मैप नेविगेशन, ऑन-बोर्ड डायग्नोस्टिक्स और अन्य अनूठी विशेषताओं जैसे ओवर-द-एयर अपडेट, ऑटो इंडिकेटर ऑफ और गाइड-मी-होम लाइट्स की पेशकश करने के लिए एंड्रॉइड ओपन सोर्स का उपयोग करता है।

एथरएनर्जी के बारे में:

भारत के पहले बुद्धिमान इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं में से एक, एथरएनर्जी की स्थापना 2013 में IIT मद्रास के पूर्व छात्रों, तरुण मेहता और स्वप्निल जैन ने की थी।. यह फ्लिपकार्ट के संस्थापकों – सचिन बंसल और बिन्नी बंसल- हीरो मोटोकॉर्प और टाइगर ग्लोबल द्वारा समर्थित है। एथरएनर्जी ने 2018 में भारत का पहला सही मायने में बुद्धिमान, इलेक्ट्रिक स्कूटर – एथर450 लॉन्च किया, इसके बाद 2020 में अपनी नई फ्लैगशिप पेशकश एथर450एक्स को लॉन्च किया। एथर ने एक व्यापक सार्वजनिक चार्जिंग नेटवर्क, एथरग्रिड भी स्थापित किया है, जिसे भारत में डिजाइन और निर्मित किया गया है। पूरे भारत में 200+ चार्जिंग पॉइंट के साथ, एथरग्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए देश में सबसे बड़े फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क में से एक है।. 58 भारतीय और अंतरराष्ट्रीय पेटेंट आवेदनों, 109 ट्रेडमार्कों और 118 भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय डिजाइन पंजीकरणों के साथ कंपनी की उत्पाद श्रृंखला ने डिजाइन, ऑटोमोटिव और प्रौद्योगिकी श्रेणियों में 37 पुरस्कार जीते हैं।  एथरएनर्जी का लक्ष्य उपभोक्ताओं को सर्वोत्तम संभव स्वामित्व अनुभव प्रदान करना है।. एथरएनर्जी वर्तमान में बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, जयपुर, कोच्चि, अहमदाबाद, मुंबई, मैसूर और हुबली सहित 23 शहरों में काम करती है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

News Today 24x7

Next Post

 याचा अर्थ भाजपला लोकांनी नाकारले आहे - नवाब मलिक

Wed Jan 19 , 2022
मुंबई दि. १९ जानेवारी – नगरपंचायत निवडणूकीत महाविकास आघाडीला ८० टक्के जागा मिळाल्या आहेत याचा अर्थ भाजपला जनतेने नाकारले आहे अशी जोरदार टीका राष्ट्रवादी काँग्रेसचे मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ते आणि अल्पसंख्याक मंत्री नवाब मलिक यांनी केली आहे. आज राज्यातील नगरपंचायतींचा निकाल जाहीर झाला असून नवाब मलिक यांनी भाजपवर जोरदार हल्लाबोल केला आहे. राज्यात झालेल्या नगरपंचायत निवडणूकीत जनतेचा कल राष्ट्रवादी आणि शिवसेना […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com