देश में राजस्थान से पहले ओमिक्रॉन मरीज की मौत

नई दिल्ली – कोरोना ओमिक्रॉन का नया संस्करण देश के 24 राज्यों में फैल गया है। देश में ओमिक्रॉन का पहला शिकार राजस्थान से गया है। यह जानकारी आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की कांफ्रेंस में दी गई। देश में अब तक 2,125 ओमिक्रॉन-संक्रमित मामलों का पता चला है, जिनमें से 828 मरीज ठीक हो चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राजस्थान में अब तक ओमिक्रॉन से संक्रमित 174 मरीज मिल चुके हैं. इनमें से 88 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। राजस्थान में देश के पहले ओमिक्रॉन मरीज की मौत हो गई है। राजस्थान के उदयपुर के 73 वर्षीय मरीज की ओमिक्रॉन से मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सहायक सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि ओमिक्रॉन के कारण मरने वाला मरीज बूढ़ा था. इस मरीज को मधुमेह जैसी बीमारी थी।
कोरोना का नया रूप 139 देशों में फैल चुका है। दुनिया में 4 लाख 70 हजार 462 ओमिक्रॉन मरीज मिल चुके हैं। दुनिया में अब तक 108 ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन के मरीज ब्रिटेन, डेनमार्क, अमेरिका, जर्मनी, कनाडा, नॉर्वे में पाए जाते हैं। ब्रिटेन में अब तक 2,46,780 ओमाइक्रोन का पता चला है।

देश में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन के मरीज महाराष्ट्र में हैं। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन से संक्रमित 653 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 259 मरीज ठीक हो चुके हैं। महाराष्ट्र के बाद दिल्ली, केरल, राजस्थान और तमिलनाडु में 100 से अधिक ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज हैं।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

News Today 24x7

Next Post

Covaxin लेने के बाद गलती से ये गोलियां न लें?

Thu Jan 6 , 2022
-भारत बायोटेक ने दिया कारण? -भारत बायोटेक ने एक बयान में कहा कि टीकाकरण केंद्र बच्चों के लिए कोवासिन के साथ 3 पैरासिटामोल 500 मिलीग्राम टैबलेट की सिफारिश कर रहा है। लेकिन टीकाकरण के बाद बच्चों को कोई पैरासिटामोल या दर्द निवारक दवा लेने की सलाह नहीं दी जाती है। देश में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com