29 वां COMP-EX 2023 संस्करण 12 जनवरी से

Nagpur :- कॉम्प-एक्स की पुनः हो रही वापसी अपने 29वे संस्करण में तह निश्चित रूप से धमाकेदार होगी । दुनिया जब कोविड महामारी और लागू लॉक-डाउन अवधि की चपेट में थी, इस वजह से अतीत में 28 संस्करणों तक निरंतर आयोजित प्रमुख IT प्रदर्शनी कॉम्प-एक्स को दो साल का अंतराल लेना पड़ा। वीसीएमडीडब्ल्यूए ने एक जिम्मेदार और नागरिक-केंद्रित पहल सब की सुरक्षा हेतु यह निर्णय लेते हुए प्रशासनिक सुरक्षा मानदंडों का पालन किया ।

महामारी कोविड से सुरक्षित, और कार्यक्रम के आयोजन के मानदंडों में ढील के साथ, VCMDWA ने मध्य भारत के सबसे बहुप्रतीक्षित और बहुत बड़े एवं असाधारण आईटी एक्सपो के 29वें संस्करण की मेजबानी करने की फिर एक बार योजना बनाया है।

कॉम्प-एक्स को पिछले साल 2022 में आयोजित करने की योजना बनाई गई थी और सभी प्रतिभागियों की बुकिंग भी प्राप्त हो गई थी। हालाँकि, अधिकारियों द्वारा सार्वजनिक समारोहों पर लॉक डाउन के मानदंडों को बनाए रखा गया था, इस के चलते कॉम्प एक्स का आयोजन स्थगित करना पड़ा था । फिर भी, सभी प्रतिभागी अपनी बुकिंग को रद्द किए बिना अपनी भागीदारी के लिए प्रतिबद्ध थे क्योंकि वे कॉम्प-एक्स के आयोजय के लिए निश्चित थे।

विभिन्न आईटी उत्पादों और सेवा प्रदाताओं की पेशकश करने वाली कंपनियों के 75 से अधिक प्रतिभागियों के साथ, 200 से अधिक ब्रांड और हजारों उत्पाद कॉम्प-एक्स 2023 में प्रदर्शन और जानकारी साझा करने उपस्थित होंगे। 5जी तकनीक जो की दरवाजे पर दस्तक दे रहा है यह उपयोगकर्ताओं के लिए नए परिदृश्य या प्रौद्योगिकी, अवसर, सेवाएं और सुविधा खोलेगा।

जब भी कोई मध्य भारत में आईटी उन्नति के बारे में बात हो, कॉम्प-एक्स सूचना, ज्ञान और हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर, ऐप्स की खरीद, नया ‘वर्क/लर्न फ्रॉम होम’ हार्डवेयर इत्यादि के लिए मुख्य स्रोत रहा है। कोविड के बाद, नई जरूरतों और नए अवसरों के साथ तालमेल बिठाते हुए तकनीकी प्रगति में तेजी से वृद्धि हुई है। कॉम्प-एक्स तकनीकी मांगों को पूरा करने के लिए तत्पर और अग्रणी होने के लिए कार्यरत है ।

नागपुर और विशेष रूप से दक्षिण-पश्चिम नागपुर के आईटी उत्साही लोग रेशमबाग ग्राउंड में अपने करीब ही बड़े पैमाने पर आईटी एक्सपो देख सकते हैं। 12 जनवरी, 2023 से शुरू होकर, 4 दिवसीय कार्यक्रम का समापन 15 जनवरी, 2023 को होगा। कॉम्प-एक्स में आगंतुकों के लिए दैनिक समय दोपहर 12.00 बजे से रात 9.00 बजे तक होगा।

आईटी क्षेत्र की शीर्ष कंपनियां जिन्होंने कॉम्प-एक्स 2023 में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है, वे अपने संबंधित डोमेन जैसे एचपी, कैनन, एप्सन, एब्सोल्यूट स्टोर, आसुस, ब्रदर, डेल, डी-लिंक, डिजिसोल एसर और लेनोवो हैं।

कॉम्पेक्स में बहुप्रतीक्षित और लाभकारी लैपटॉप और पीसी में नवीनतम की एक झलक होगी। सभी जेबों के लिए उपयुक्त विस्तृत रेंज के मूल्य बैंड में व्यापक रेंज वाले उत्पाद कम लागत वाली मशीनें, टैब, लैपटॉप, कम लागत वाले प्रिंटर के साथ 8000/- से शुरू होंगे। रिफर्बिश्ड पीसी और लैपटॉप, किफायती विकल्प के रूप में बाजार में उपलब्ध हैं और कोई भी उच्च कॉन्फ़िगरेशन वाले लैपटॉप और डेस्कटॉप, यहां तक कि ऐप्पल मेक भी एक अच्छे सौदे के तहत पर प्राप्त कर सकते है।

VCMDWA के इस बहुप्रतीक्षित फ्लैगशिप कार्यक्रम को कॉम्प एक्स’ 2023 के मुख्य प्रायोजक और महाराष्ट्र सरकार सह-प्रायोजक के रूप में का समर्थन प्राप्त है। महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन द्वारा नागपुरवासियों के लिए लोकप्रिय एवं गौरवान्वित माझी मेट्रो में सभी इंट्रा-सिटी लाइन का शुभारम्भ किया जा चूका है। हाल ही में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र को समर्पित किया गया है। महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन कॉम्प-एक्स का एक अभिन्न अंग और भागीदार रहा है और आईटी दुनिया को अपने उन्नत और हमेशा गतिशील ‘अवतार’ में अंतिम उपयोगकर्ताओं तक ले जाने का कारण बन रहा है।

स्टॉल बुकिंग के संबंध में कोई भी अन्य विवरण/जानकारी VCMDWA, 603, सूर्यकिरण कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, प्लॉट नंबर 1, सेंट्रल बाजार रोड, बजाज नगर, नागपुर (फोन: 0712-2243727, 9730988800) के कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को VCMDWA के निम्नलिखित कॉम्प एक्स’2023 आयोजन समिति के सदस्यों द्वारा संबोधित किया गया था:

1. विनय धर्माधिकारी अध्यक्ष

2. दिनेश नायडू उपाध्यक्ष

3. ललित गांधी सचिव

4. प्रशांत बुलबुले कोषाध्यक्ष

5. रंजीत उमाठे सह सचिव

6. संजय चौरसिया कार्यकारी सदस्य

7. रोहित जायसवाल कार्यकारी सदस्य

8. शहजाद अख्तर कार्यकारी सदस्य

 

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

मुंबई - बल्हारशाह स्पेशल ट्रेनों की अवधि का विस्तार

Thu Jan 5 , 2023
मध्य रेल यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए निम्नलिखित विशेष ट्रेनों की अवधि बढ़ाएगा: 01127 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-बल्हारशाह स्पेशल (मंगलवार) 3.1.2023 तक चलने के लिए अधिसूचित अब दिनांक28.03.2023 तक चलाने के लिए बढ़ाया गया है। 01128 बल्हारशाह – लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल (बुधवार) दिनांक 4.1.2023 तक चलने के लिए अधिसूचित अब दिनांक29.03.2023 तक चलने के लिए बढ़ाया […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com