विश्व टेलीविजन दिवस मनाया गया

नागपुर :- अरविंद इंडो पब्लिक स्कूल हेती ने स्कूल एसेंबली में विश्व टेलीविजन दिवस मनाया। सभा को संबोधित करते प्राचार्य राजेंद्र मिश्र ने कहा कि टेलीविजन अपने आविष्कार के समय से ही मानव जीवन का अभिन्न अंग रहा है। चाहे वह मनोरंजन हो या विभिन्न चीजों और देशों के बारे में प्रासंगिक जानकारी, हम सब कुछ टेलीविजन से प्राप्त करते हैं। निस्संदेह, हमारे पास विश्व टेलीविजन दिवस है और यह हर साल इस दिन यानी 21 नवंबर को मनाया जाता है। छात्रों ने भाषण दिए और हमारे दैनिक जीवन में टेलीविजन के महत्व पर प्रकाश डाला।

1927 में फिलो टेलर फार्न्सवर्थ ने पहला इलेक्ट्रिक टीवी बनाया। वह एक अमेरिकी आविष्कारक थे। यूएनजीए ने इस दिन को टेलीविजन के प्रभाव और उपयोगिता के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए बनाया था। छात्रों ने शैक्षिक वीडियो के साथ दिन का आनंद लिया और हमारे दैनिक जीवन में टेलीविजन के प्रभाव पर चर्चा की। अरविंदबाबू देशमुख प्रतिष्ठान के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. आशीष देशमुख ने स्कूल के प्रयासों की सराहना की।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

गोंदिया जिल्हा ला प्रधानमंत्री आवास योजना ( ग्रामीण) सर्वोत्कृष्ट कार्य केल्याबद्दल मुख्यमंत्री हस्ते पुरस्कार

Sat Nov 26 , 2022
अमरदिप बडगे, प्रतिनिधी गोंदिया :- अमृत महाआवास अभियान 2022-23″ शुभारंभ सोहळा व पुरस्कार वितरण निमित्त मुंबई येथे आयोजित कार्यक्रमात प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) करिता “सर्वोत्कृष्ठ जिल्हा” म्हणून गोंदिया जिल्ह्याला सन्मानित करण्यात आले. राज्याचे मुख्यमंत्री एकनाथ संभाजी शिंदे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस , विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर, ग्राम विकास मंत्री गीरीश महाजन व इतर मान्यवरांच्या हस्ते पुरस्कार व सन्मान चिन्ह स्वीकारले. यावेळी […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com