कोयला कामगारों का वेतन समझौता

– कोल मिनिस्टर जोशी ने कहा- हड़ताल पर नहीं जाने देंगे

नागपुर :- कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कोयला कामगारों के 11वें वेतन समझौते को लेकर बड़ा बयान जारी किया है।  जोशी ने कोल इंडिया (CIL) प्रबंधन को वेतन समझौते को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है।

कोयला मंत्री ने कहा है कि सभी लंबित मुद्दों को सुलझाया जाना चाहिए और इस बात पर जोर दिया कि वह इस मुद्दे पर ट्रेड यूनियनों को हड़ताल पर नहीं जाने देंगे।

कोयला मंत्री ने कहा, मैं चाहता हूं कि जो भी मुद्दे लंबित हैं, उन्हें सुलझा लिया जाए। मैंने (कोल इंडिया) प्रबंधन से कहा है कि उनके साथ (यूनियन) सौहार्दपूर्ण संबंध रखें और सौहार्दपूर्ण वातावरण में बैठक करें तथा इस मुद्दे को सुलझाएं।

यहां बताना होगा कि 30 नवम्बर को सीआईएल मुख्यालय में आयोजित जेबीसीसीआई की 7वीं बैठक बगैर नतीजा खत्म हो गई थी। यूनियन ने अपनी मांग से नीचे आते हुए 28 फीसदी एमजीबी देने का प्रस्ताव रखा था। सीआईएल प्रबंधन 10.50 प्रतिशत से आगे नहीं बढ़ा। प्रबंधन ने साफ कहा कि डीपीई का ऑफिस मेमोरेंडम इससे आगे बढ़ने की इजाजत नहीं देता है। डीपीई की गाइडलाइन में छूट के बगैर वेतन समझौता संभव नहीं है।

सीआईएल प्रबंधन के इस रवैये पर यूनियन ने आंदोलन ने संयुक्त रूप से आंदोलन का ऐलान किया। 9 दिसम्बर को सीआईएल सहित सभी अनुषांगिक कंपनियों के एरिया में विरोध दिवस मनाने तथा 7 जनवरी को रांची में संयुक्त कन्वेंषन किए जाने का निर्णय लिया गया। संयुक्त कन्वेंशन में आंदोलन के आगे की रणनीति तय किया जाने की बात कही गई। इधर, आंदोलन की घोषणा के चार दिनों बाद कोयला मंत्री का बयान आया है।

 

 

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

कोल मिनिस्टर की निवेशकों से अपील, कोयला क्षेत्र में करें निवेश

Thu Dec 8 , 2022
– कमर्शियल कोल माइनिंग पर जोर,मुंबई के होटल ताज सांताक्रुज में कमर्शियल कोल ब्लॉक ऑक्शन एवं कोयला क्षेत्र में अवसर की थीम पर आधारित निवेशक सम्मेलन आयोजित किया गया। मुंबई :- गुरुवार को मुंबई के होटल ताज सांताक्रुज में कमर्शियल कोल ब्लॉक ऑक्शन एवं कोयला क्षेत्र में अवसर की थीम पर आधारित निवेशक सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com