जिला परिषद् में जमकर हंगामा, नाना कंभाले ने अध्यक्ष पर फेंकी फ़ाइल

नागपुर: जिला परिषद् (Nagpur Zilla parishad) की बजट सत्र में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस (Congress) के बागी सदस्य ने नाना कंभाले (Nana Kumbhale) अप्रत्याशित हरकत करते हुए टेबल पर रखी बजट फाइल को उठाकर अध्यक्ष मुक्ता कोकाड्डे (Mukta Kokade) की तरफ फेंक दिया। इसके बाद वह बाहर चले गए। कुंभाले की इस हरकत पर सदन ने एक मत से उनके निलंबन का प्रस्ताव पास किया गया।

क्या है मामला?

शुक्रवार को जिला परिषद की आम सभा थी जिसमे आगामी वित्तीय वर्ष का बजट पेश किया गया। बजट पेश होने के बाद अध्यक्ष ने सभा में बजट पर चर्चा को मंजूर किया। इस पर चर्चा शुरू थी की कांग्रेस के बाग़ी नाना कंभाले ने अप्रत्याशित हरकत कर दी। उन्होंने टेबल पर रखी बजट की फाइल को अध्यक्ष की तरफ उछाल दिया। इसके बाद वो सदन से बाहर चले गए।कंभाले के इस रुख को लेकर सदन में एक मत से उनके निलंबन का प्रस्ताव पास किया गया। जिसे विभागीय आयुक्त के पास भेजा जाएगा।

कंभाले के इस व्यवहार के बाद विपक्ष ने सदन का बहिष्कार कर दिया। कंभाले ने आरोप लगाया की कृषि सभापति प्रवीण जोध और समाज कल्याण सभापति मिलिंद सुटे ने उन्हें अपमानित करने का प्रयास किया। वहीं दूसरी और सत्ता पक्ष ने कंभाले को सदन की गरिमा का एहसास कराते हुए ऐसा व्यवहार न किये जाने की सलाह दी है।

वहीं अपने इस व्यवहार पर कंभाले ने कहा कि, “जिला परिषद का सत्ता पक्ष मनमाने ढंग से चला रहा है। विरोधियो की आवाज को दबाने का प्रयास किये जा रहा है। बजट में नियम के विरुद्ध जाकर प्रावधान किये गए है। जब हमने बोलने का प्रयास किया तो हम पर गलत टिप्पणी की गई।”

जिलाधिकारी के पास सभापतियों की शिकायत 

सभा के सत्तपक्ष ने जहा कंभाले के निलंबन के प्रस्ताव को एक मत से पास किया है तो वही विपक्ष ने दोनों सभापतियों की शिकायत जिलाधिकारी से किये जाने की बात कही है।

 

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

सिव्हिल-ट्वेंटी इंडिया परिषदेचे आयोजन 20 ते 22 मार्च दरम्यान नागपूर येथे आयोजन-डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे यांची माहिती

Sat Mar 4 , 2023
नागपूर :- या वर्षीच्या जी 20 परिषदेचे अध्यक्षपद भूषवित असलेल्या भारतामधे, या परिषदेचा एक अंग म्हणून सी -20 म्हणजेच सिव्हिल-ट्वेंटी इंडिया परिषदेचे आयोजन 20 ते 22 मार्च दरम्यान हॉटेल रॅडिसन ब्ल्यू, नागपूर येथे आयोजन केले असल्याची माहिती सिव्हिल 20 इंडिया सचिवालयाचे संरक्षक तसेच भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषदेचे अध्यक्ष डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे यांनी आज नागपूरमध्ये आयोजित पत्रकार परिषदेत दिली. सामाजिक तथा […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com