कन्हान पुलिस की नाक के नीचे अवैध देशी,महुआ शराब की बिक्री 

– आबकारी कर का नुकसान व कन्हान पुलिस के बीट कर्मी उठा रहे मासिक देन

नागपुर :- कन्हान थाना आये-दिन विवादों में बना रहता हैं.इस थानांतर्गत सब सुस्त व मस्त है,दूसरी ओर जिले के SP (पुलिस अधीक्षक) को छापामार कार्रवाई करनी पड़ रही हैं.वर्त्तमान में रमेश ढोमणे का महुआ शराब और रामनाथ का देशी शराब का अड्डा स्थानीय पुलिस के नाम के नीचे धूम मचा रही हैं.

पुलिस अधीक्षक से ज्वलंत सवाल यह है कि क्या कन्हान पुलिस उनके कंट्रोल में नहीं है,जो खुलेआम अवैध देशी शराब और महुआ शराब की बिक्री पर स्थाई रूप से अंकुश लगा सके.राज्य सरकार ने आबकारी से आय में बढ़ोतरी के लिए कई DRY DAY को कम या आधा कर दिए ताकि राजस्व नुकसान कम से कम हो.लेकिन सरकारी सकारात्मक सोच को कन्हान पुलिस नज़रअंदाज कर सरकारी राजस्व को न सिर्फ चुना लगा रही बल्कि मिलावटी अवैध शराब बिक्री को हवा भी दे रही हैं.

कन्हान-पिपरी में महुआ शराब का ठिया 

पुलिस के कारबी सूत्रों की माने तो कन्हान-पिपरी में रमेश ढोमणे की अवैध महुआ शराब का खुलेआम बाकायदा ठिया है,उसे देख ऐसा लगता है कि जैसे सरकारी ठिया हो.

रमेश ढोमणे देवलापार से प्रत्येक 4-5 दिन में लगभग 200 लीटर महुआ शराब TUBE में लता हैं.इस शराब में पानी,नौसागर,धतूरे की बीज आदि मिलाकर 50-75 लीटर अधिक शराब का घर में ही निर्माण करता हैं.नौसागर और धतूरे की बीज से अधिक नशा होती हैं.फिर इसे अपने ठिये से 30 रूपए प्रति गिलास ग्राहकों को बेचता हैं.

रमेश ढोमणे स्थानीय पुलिस बीट कर्मी के संरक्षण में रोजाना 30 से 40 लीटर महुआ शराब की बिक्री कर रहा है,अंदाजन एक लीटर में 5 ग्लास महुआ शराब निकलता है,इस हिसाब से 150 से 200 ग्लास महुआ शराब रोज बेचीं जा रही हैं.ढोमणे रोजाना अवैध महुआ शराब की बिक्री से 4500 से 6000 रूपए अर्थात डेढ़ लाख रूपए मासिक कमाई कर रहा हैं.इस अवैध कारनामों में साथ देने वालों को मासिक देन देकर उनका मुख बंद कर रखा हैं.

याद रहे कि 3 माह पूर्व स्थानीय शिवसैनिकों के निडान पर स्वयं पुलिस अधीक्षक ने कन्हान आकर छापामार कार्रवाई की थी,तब रमेश ढोमणे फरार हो गया था,पिछले एक माह से पुनः सक्रिय होकर ग्रामीण पुलिस को चिढ़ा रहा हैं,बावजूद इसके कन्हान पुलिस की चुप्पी समझ से परे हैं.

MG नगर में रामनाथ गारोडी की देशी भट्टी  

स्थानीय MG नगर में पिछले डेढ़-2 साल से रामनाथ गारोडी की अवैध देशी भट्टी हैं.यह कामठी के जय वाइन शॉप से रोजाना 4 से 5 पेटी देशी शराब स्कूल बैग या पानी/दूध के कैन में भरकर MG नगर लता हैं.जबकि अधिकतम 24 नीप/एक पेटी शराब लेकर TRAVEL करने के लिए आबकारी विभाग की परमिट अनिवार्य हैं.लेकिन पिछले डेढ़ साल से रामनाथ गारोडी न सिर्फ देशी शराब की अवैध परिवहन कर रहा बल्कि MG नगर से चिल्लर में बिक्री भी कर रहा हैं.रामनाथ गारोडी चिल्लर में एक देशी निप 90 से 100 रूपए में बेच रहा हैं.इन्हें भी स्थानीय पुलिस का संरक्षण प्राप्त है,इनसे आबकारी विभाग को लम्बा चुना लग रहा हैं.

उल्लेखनीय यह है कि एमओडीआई फाउंडेशन ने जिले के पुलिस अधीक्षक से उक्त मामलों में गंभीर दखल लेने की गुजारिश की है और दोषी पुलिस कर्मियों को घर बैठाने या ग्रामीण पुलिस मुख्यालय तबादला करने की मांग की हैं.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

उड़ती खबर ; बर्वे का जाति प्रमाणपत्र बोगस?

Thu Jun 29 , 2023
– कांग्रेस से लोकसभा चुनाव की उम्मीदवारी मांगने पर पक्ष-विपक्ष के विरोधी सक्रीय  नागपुर :- जिला परिषद् की पूर्व अध्यक्षा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अति-महत्वाकांक्षी होते हुए कांग्रेस पक्ष से अपने तथाकथित आका के मार्फ़त उम्मीदवारी मांग रही हैं.यह पक्ष और विपक्ष के विरोधियों को हजम नहीं हुई और उन्होंने खामियां ढूँढना शुरू कर दी है,खबर मिली कि पूर्व […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com