कोच्चि में त्रि – दिवसीय यूएमआई राष्ट्रीय सम्मलेन प्रारंभ

• महामेट्रो स्टाल का केंद्रीय मंत्री पुरी ने किया उद्घाटन

नागपुर :- अर्बन मोबिलिटी इंडिया (यूएमआई) के १५ वें सम्मेलन का शुक्रवार को कोच्चि, (केरल) में उद्घाटन केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने किया । केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन मुख्य अतिथि के रूप में ऑनलाइन उपस्थित हुए ।

राष्ट्रीय सम्मेलन के तहत केंद्रीय मंत्री पुरी ने महा मेट्रो की नागपुर और पुणे परियोजनाओं के स्टालों का उद्घाटन किया । महा मेट्रो परियोजना में लागू संपत्ति विकास (पीडी), वित्तीय ,वाटर हार्वेस्टिंग सहित नागपुर और पुणे परियोजना के तहत विभिन्न विषयों का चित्रांकन किया गया है ।

मेक इन इंडिया एल्युमीनियम बॉडी कोच, मेट्रो परियोजना की उपयोगिता को आम जनता तक पहुंचाने के लिए हो रहे मेट्रो संवाद, मेट्रोनियो परियोजना, अब तक हासिल किए गए विभिन्न पुरस्कार फोटोग्राफी के माध्यम से प्रदर्शित किए हैं । इस स्टाल को अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है । आमंत्रित और नागरिक इस स्टाल को भेंट दे रहे है ।

वार्षिक यूएमआई सम्मेलन और एक्सपो भारत सरकार के आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत आयोजित एक प्रमुख कार्यक्रम है। सम्मेलन का उद्देश्य शहरों में सूचना का प्रसार करना है । संबंधित विभागों के जो अधिकारी सम्मेलन में भाग लेते हैं उन्हें सर्वोत्तम शहरी परिवहन व्यवस्था के साथ आधुनिक बनाए रखने में मदद करते हैं ।

इस तीन दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए केंद्रीय मंत्री  पुरी ने परिवहन और मेट्रो रेल से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर विचार व्यक्त किए । उन्होंने कहा कि ‘मेक इन इंडिया’ का कॉन्सेप्ट ट्रांसपोर्ट सेक्टर में काफी सटिक है। उन्होंने कहा कि यह देश के विकास के लिए अच्छी बात है, इसे अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और इसे स्वीकार भी किया गया है ।

इस अवसर पर केरल के मुख्यमंत्री  पिनाराई विजयन ने सम्मलेन में शामिल विभिन्न शहरों के प्रतिनिधियों का स्वागत किया । भाषण में उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस राष्ट्रीय सम्मेलन में होने वाली चर्चा से देश में परिवहन से संबंधित समस्याओं को हल करने में मदद मिलेगी ।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

व्यापारी समस्याओं पर कैट चलाएगा राष्ट्रव्यापी अभियान

Sat Nov 5 , 2022
नागपूर :- देश भर में व्यापारिक समुदाय विभिन्न समस्याओं से बुरी तरह से त्रस्त है जिसके कारण सुविधापूर्वक व्यापार करना मुश्किल हो रहा हैं ।एक तरफ़ जीएसटी कर प्रणाली की जटिलताएँ पीछा नहीं छोड़ रहीं वहीं दूसरी ओर विदेशी कंपनियों द्वारा क़ानून एवं नियमों की घोर अवहेलना करते हुए ई कॉमर्स के ज़रिए व्यापारियों के व्यापार को तबाह करने की […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com