सार्वजनिक जगहों पर पार्किंग सुविधा मिलने की फरियाद लेकर टैक्सी चालक पहुंचे मनपा के लोकशाही दरबार में

नागपूर :- सोमवार 7 अगस्त को नागपुर महानगर पालिका ने मनपा प्रशासन संबंधित नागरिकों की समस्याओं और प्रलंबित मुद्दों के निवारण हेतु मनपा के केंद्रीय कार्यालय के डाॅ.पंजाबराव देशमुख स्मृति स्थायी समिति सभागृह में सुबह 10 लोकशाही दिन का आयोजन किया था.

शहर में एप बेस्ड एग्रीगेटर कंपनी की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए शुरू ओला उबर टैक्सी चालकों को बस स्टैंड, एअरपोर्ट,सार्वजनिक स्थानों पर ऑटो रिक्शा की तरह पार्किंग की जगह नहीं मिलने से शहर के हजारों टैक्सी चालकों को पार्किंग की समस्याओं से हर दिन जूझना पड़ रहा हैं.शहर में सार्वजनिक पार्किंग व्यवस्था की जिम्मेदारी महानगर पालिका की होने से टैक्सी चालकों के संगठन विदर्भ एप बेस्ड वर्कर्स युनियन के शिष्टमंडल ने दीपक साने के नेतृत्व में लोकशाही दिन पर अपनी समस्याओं से युक्त निवेदन मनपा अधिकारी  राजकुमार मेश्राम को सौंपा.

मनपा अधिकारी राजकुमार मेश्राम ने शिकायत और निवेदन का संज्ञान लेकर टैक्सी चालकों की समस्याओं का निवारण करने के लिए तुरंत ही आरटीओ के डेप्युटी इंजीनियर बुंधाडे को पत्र अग्रेषित किया.

युनियन के सदस्य दीपक साने ने अपनी पीढ़ा व्यक्त करते हुए बताया कि शहर में एप बेस्ड आधारित टैक्सी चालक भी यात्रियों को ऑटो रिक्शा,ई रिक्शा,सायकिल रिक्शा जैसी सेवाएं देते हैं.परंतु मनपा और आरटीओ द्वारा शहर में केवल ऑटो रिक्शा,ई रिक्शा और सायकिल रिक्शा को ही सार्वजनिक स्थानों पर पार्किंग की सुविधा देना और एप बेस्ड टैक्सी को पार्किंग की सुविधा देने के लिए हाथ खड़े करना टैक्सी चालकों के साथ भेदभाव दर्शाता हैं.

साने ने बताया कि शहर के हजारों एप बेस्ड एग्रीगेटर टैक्सी चालक सरकार को नियमित रूप से रोड टैक्स,टैक्सी परमिट शुल्क,वाहन बीमा,जीवन बीमा और आरटीओ के अनगिनत शुल्क चुकाने के बावजूद भी उन्हें शहर में अधिकृत वाहन पार्किंग की समस्याओं से हर दिन जूझना पड़ रहा हैं.यह शासन प्रशासन की ओर अन्यायकारक व्यवहार हैं.

दीपक साने ने अपने निवेदन में पार्किंग समस्या को लेकर पहले भी मनपा आयुक्त और यातायात विभाग को लिखित रूप में निवेदन देने का भी जिक्र किया हैं.परन्तु किसी के भी कानों में आज तक जूं तक नहीं रेंगी.

दीपक साने ने अपना दुखड़ा व्यक्त करते हुए बताया कि शहर में सार्वजनिक स्थानों,चौराहों पर निजी टैक्सी वाहन,ट्रैवलर्स की बसें ठिय्या लगाकर अवैध रुप से व्यवसाय करने पर आरटीओ कार्यवाही के नाम पर केवल खानापुर्ति करते हुए नजर आ रही हैं.वहीं यही आरटीओ खाली जगहों पर टैक्सी चालकों द्वारा वाहन पार्किंग करने पर तुरंत चालान ठोकने या जामर लगाने का काम बड़ी फुर्ती से करती हैं.सभी ओला उबर टैक्सी चालक पहले ही कंपनी के शोषण,बैंकों की ईएमआई और कम मुनाफे को लेकर परेशान हैं वहीं आरटीओ द्वारा जबरन भारी भरकम जुर्माना दुबले पर दो आषाढ़ वाली कहावत चरितार्थ होते हुए नजर आती हैं.

युनियन ने अपने निवेदन में मनपा प्रशासन से शहर के सभी सार्वजनिक स्थानों पर कानूनन अधिकृत पार्किंग की जगह उपलब्ध कराने की प्रार्थना की हैं.

शिष्टमंडल में दीपक साने ,रामेश्वर शाहू,आशीष उमरकर, मिलिंद ठवरे आदि उपस्थित थे.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

विदेशी बँकेत नौकरी लावून देतो या नावाने ५०,८५,०००/- रु. तसेच विदेशातून कर्ज मिळवून देतो म्हणुन एकूण ७२ लाख रु. ची फसवणुक करणाऱ्या आरोपीतांना आर्थिक गुन्हे शाखा, नागपूर मार्फत कार्यवाही करून अटक

Tue Aug 8 , 2023
नागपूर :- सदर गुन्हयाची थोडक्यात हकीकत पुढील प्रमाणे आहे की, यातील नमूद घटना ता. वेळी व ठिकाणी यातील नमूद फिर्यादी यांच्या मुलाला युरोप मधील सायप्रस कन्ट्री, येथील पाईंट बँक मध्ये प्रती महीना ६० हजार युएस डॉलर (४८ लाख रू.) पगाराची नोकरी लावून देतो असे आमीष दिले. त्यासाठी त्याने फिर्यादीचे व त्याचे पत्नी व मुलाचे पासपोर्ट मागीतले व काही फॉरमॅलीटी पुर्ण […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com