धार्मिक चिन्हों से प्रक्षेपित होनेवाले स्पंदनों का अध्ययन करें ! – शॉन क्लार्क, महर्षि अध्यात्म विश्‍वविद्यालय

– महर्षि अध्यात्म विश्‍वविद्यालय के शोधनिबंध को बैंकॉक की परिषद में ‘सर्वोत्कृष्ट प्रस्तुतिकरण’ पुरस्कार !

मुंबई :- कुछ समय पूर्व ही थायलैंड के बैंकॉक में हुई ‘टेंथ इंटरनैशनल कॉन्फरन्स ऑन सोशल साइन्सिस 2023’की परिषद में महर्षि अध्यात्म विश्‍वविद्यालय’के शॉन क्लार्क ने कहा कि ‘प्रत्येक चिन्ह से सूक्ष्म सकारात्मक अथवा नकारात्मक स्पंदन प्रक्षेपित होते हैं । बहुतांश धार्मिक नेता अपने धार्मिक चिन्हों से प्रक्षेपित होनेवाले स्पंदनों की ओर ध्यान नहीं देते और इसका प्रतिकूल परिणाम उनके अनुयायियों और भक्तों पर हो सकता है । इसलिए धार्मिक चिन्हों से प्रक्षेपित होनेवाले स्पंदनों का अध्ययन करना चाहिए ।’ शॉन क्लर्क ने ‘दैवीय एवं दानवी – हिन्दू एवं नाजी स्वस्तिक के आध्यात्मिक अंगों का तुलनात्मक अध्ययन’ यह शोधनिबंध प्रस्तुत किया । इस शोधनिबंध के लेखक परात्पर गुरु डॉ. जयंत आठवले और सहलेखक क्लार्क हैं ।

इस परिषद में क्लार्क द्वारा प्रस्तुत किए गए शोधनिबंध को ‘सर्वोत्कृष्ट प्रस्तुतिकरण’ पुरस्कार से गौरवान्वित किया गया । अक्टूबर 2016 से अगस्त 2023 तक, महर्षि अध्यात्म विश्‍वविद्यालय ने 18 राष्ट्रीय और 93 आंतरराष्ट्रीय, इसप्रकार कुल मिलाकर 111 वैज्ञानिक परिषदों में शोधनिबंध प्रस्तुत किए हैं । इनमें से 13 आंतरराष्ट्रीय परिषदों में ‘सर्वोत्कृष्ट प्रस्तुतीकरण’ का पुरस्कार भी मिला है ।

शॉन क्लार्क ने चिन्हों में और विशेषरूप से विविध धार्मिक चिन्हों के प्रति वैज्ञानिक उपकरण एवं सूक्ष्म ज्ञान के माध्यम से किए गए विस्तृत शोधकार्य का विस्तार से प्रस्तुतीकरण किया । इसमें उन्होंने प्रमुखरूप से हिन्दू स्वस्तिक को और स्वस्तिक को 45 अंश से घुमाकर, काले रंग में और लाल पृष्ठभूमि पर तैयार किए गए नाजी स्वस्तिक से प्रक्षेपित स्पंदनों और ऊर्जा के संदर्भ में किया अध्ययन प्रस्तुत किया । वैज्ञानिक उपकरणों की सहायता से किए शोधन में मूलत: हिन्दू स्वस्तिक (चिन्ह) में भारी मात्रा में सकारात्मक स्पंदन और ऊर्जा पाई गई और नाजी स्वस्तिक के चिन्ह में भारी मात्रा में नकारात्मक स्पंदन और नकारात्मक ऊर्जा पाई गई । इतना ही नहीं, अपितु नाजी स्वस्तिक भुजा पर बांधने पर उस व्यक्ति की नकारात्मक ऊर्जा बहुत अधिक बढ गई और उसकी सकारात्मक ऊर्जा पूर्णरूप से नष्ट हो गई । इसके विपरीत हिन्दू स्वस्तिक भुजा पर बांधने के उपरांत नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो गई और सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि हुई ।

‘ॐ’ हिन्दू धर्म के चिन्हों के संगणकीय फाँट में उपलब्ध दो भिन्न-भिन्न आकार एवं ‘महर्षि अध्यात्म विश्‍वविद्यालय’ निर्मित ‘ॐ’, इस प्रकार तीन ॐ का दो भिन्न-भिन्न वैज्ञानिक उपकरणों से अध्ययन किया गया । उसमें संगणकीय ॐ के एक आकार से नकारात्मक ऊर्जा प्रक्षेपित होती पाई गई, तो दूसरे आकार में कुछ मात्रा में सकारात्मक ऊर्जा पाई गई; जबकि ‘महर्षि अध्यात्म विश्‍वविद्यालय’द्वारा बनाए गए ‘ॐ’ में भारी मात्रा में सकारात्मक ऊर्जा पाई गई । इससे स्पष्ट होता है कि धार्मिक चिन्हों से प्रक्षेपित होनेवाले स्पंदनों का अध्ययन करना आवश्यक है ।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

फडणवीस ,बावनकुळे यांचा अवमान केला तर त्याच भाषेत उत्तर देऊ - भाजपा महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्षा चित्रा वाघ यांचा इशारा

Wed Sep 13 , 2023
मुंबई :- उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आणि भारतीय जनता पार्टीचे प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुळे यांच्यावर हीन भाषेत टीका केल्यास उद्धव ठाकरे व त्यांच्या चेल्यांना जशास तसे उत्तर दिले जाईल असा खणखणीत इशारा भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्षा चित्रा वाघ यांनी मंगळवारी दिला. भाजपा प्रदेश कार्यालयात झालेल्या पत्रकार परिषदेत त्या बोलत होत्या. भाजपा प्रदेश माध्यम विभाग प्रमुख नवनाथ बन, महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com