SECURITY DEPOSIT घोटाला : डाला जाएगा 10 ठेकेदारों को काली सूची में

– BLACKLIST करने का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा

नागपुर – जिला परिषद में SECURITY DEPOSIT का घोटाला सामने आया है और 12 ठेकेदारों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी है. इनमें से दस ठेकेदार सिंचाई विभाग के हैं और विभाग ने इन सभी दस ठेकेदारों को BLACKLIST करने की अंतिम तैयारी कर ली है।
उक्त मामले से संबंधित ठेकेदारों की अंतिम सुनवाई की गई। सुनवाई को औपचारिकता बताया जा रहा है। दस में से नौ ठेकेदार ‘बी’ श्रेणी में हैं और एक ‘ए’ श्रेणी में है। उन्हें BLACKLIST करने का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।
नानक कंस्ट्रक्शन का SECURITY DEPOSIT घोटाला सबसे पहले सामने आया था। तत्कालीन मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा जांच की एक समिति का गठन किया गया था। समिति ने वर्ष 2018 से 2021 तक सभी कार्यों की जांच की।
इसमें 51 कार्य संदिग्ध पाए गए। सिंचाई विभाग के दस ठेकेदारों के कार्य में SECURITY DEPOSIT की समयपूर्व निकासी, दो कार्यों में एक ही SECURITY DEPOSIT का उपयोग, मूल प्रति को हटाने, झेरॉक्स लगाने और धोखाधड़ी कार्य के आरोप साबित हो चुके हैं.
प्राप्त जानकारी के अनुसार करीब 4 करोड़ 21 लाख रुपये की SECURITY DEPOSIT समय से पहले निकाल ली गई या गलत SECURITY DEPOSIT जोड़ दी गई। इन सभी को BLACKLIST करने के लिए प्रशासन ने कदम उठाए हैं। सभी ठेकेदारों को अंतिम सुनवाई के तहत 13 मई को पेश होने का निर्देश दिया गया था।हालांकि, सुनवाई स्थगित कर दी गई। प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अंतिम सुनवाई के बाद BLACKLIST तैयार की जाएगी। ज्यादातर दोषी ठेकेदार नागपुर शहर के बताए जा रहे हैं।
संदिग्ध ठेकेदारों को मिलेगा लाभ
विभिन्न कार्यों के लिए सिंचाई विभाग, निर्माण विभाग, जल आपूर्ति विभाग की ओर से टेंडर जारी किये जायेंगे. दोषी ठेकेदार इस टेंडर प्रक्रिया में शामिल होने की तैयारी कर रहा था। उन्हें शामिल करने के लिए विभाग की ओर से सुनवाई में देरी किए जाने की बात कही जा रही है.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

Next Post

शिवनगरात दगडफेक करणाऱ्या असामाजिक तत्त्वावर कारवाई करा भाजप शिष्टमंडळाचे निवेदन

Wed May 18 , 2022
संदीप कांबळे, विशेष प्रतिनिधी कामठी प्रतिनिधी १८ मे– प्रभाग पंधरा तील शिवनगर भागात गेल्या चार-पाच दिवसांपासून रात्री असामाजिक तत्वा कडून तुफान दगडफेक करण्यात येत असून त्यामुळे नागरिकांत भीतीचे वातावरण निर्माण झाले आहे. पोलिसांनी असामाजिक तत्त्वावर कारवाई करून दगडफेक थांबवावी अशा मागणीचे निवेदन भारतीय जनता पार्टी कामठी शहर च्या पदाधिकाऱ्यांनी नवी कामठी पोलिस स्टेशनचे वरीष्ठ पोलीस निरीक्षक संतोष वैरागडे यांना दुपारी […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com