प्रेरणा महिला संगठन का सावन मेला हर्षोल्लास से आयोजित

– महिलाओं की उमड़ी भीड़, महेंदी झूले का उठाया आनंद 

नागपुर :- महानगर में महिलाओं के उत्थान में अग्रसर प्रेरणा महिला संगठन द्वारा शनिवार 3 अगस्त को रविनगर स्थित श्री अग्रसेन भवन में एक दिवस सावन मेला (तीज मेला ) महिलाओं की भारी भीड़ के बीच हर्षोल्लास से सम्पन्न हुआ । श्रावण माह के मनोहरी मौसम में महिलाओं ने प्रांगण में लगे झूलों पर झकोले का आनंद लिया ।साथ ही महिलाओं के द्वारा लगाये गए हुनर हाट में 7 दजन से अधिक स्टॉलों पर बिक्री व प्रचार के लिए आकर्षण साड़ियों, पोशाकों, ज्वेलरी, घर उपयोगी विभिन्न वस्तुओं, पूजा तीज फेस्टिवल पर लगने वाली वस्तुओं आकर्षक सुंदर राखियों की जमकर खरीदारी की और की आनंद अभिव्यक्ति अनेक प्रकार से प्रकट होती है , यह सावन मेला स्वादिष्ट व्यंजन व बेकरी प्रोडक्ट का भी लाभ उठाया। मेले का औपचारिक उदघाटन एवम सांस्कृतिक कार्यक्रम दोपहर 4:00 बजे गणमान्य अथितियो की उपस्थिति मैं हुआ ,जिसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी जी की धर्मपत्नी  कंचन नितिन गड़करी के कर कमलों से सावन मेले का उद्घाटन हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में सुप्रसिद्ध उद्योगपति अरुण कुमार अग्रवाल (मुगलसराय वाले )व उनकी धर्मपत्नी सुमित्रा अग्रवाल, रामानंद अग्रवाल, नगरसेविका प्रगति पाटिल, मिताशी पारेख उपस्थित थे साथ ही मंडल के उपाध्यक्ष संदीप बी जे अग्रवाल, उपमंत्री प्रमोद अग्रवाल ,कार्यकरणी सदस्य पवन भालोटिया व गिरधारी लाल अग्रवाल , दुर्गाप्रसाद अग्रवाल, प्रह्लाद अग्रवाल, राजेश अग्रवाल विराजमान थे ।

उद्घाटक कांचन नितिन गडकरी ने प्ररेणा महिला संगठन के सावन मेले को शानदार आयोजन के लिए बधाई या दी उन्होंने प्ररेणा महिला संगठन अपने नाम अनुरूप काम करते हुए महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे आने के लिए प्रेरित कर रहा है उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज देश में उद्योग व्यसाय मैं सदा अग्रणी रहा है लेकिन अब बड़े बड़े उद्योगों पर आसीन होकर देस और समाज को अपनी सेवाएं दे रहे हैं।देश में जब भी कोई आपदा आती हैं तो अग्रवाल समाज बढ़ चढ़कर उसमे हिस्सा देता है।महिलाओं को उन्होंने अपने परिवार को बांधने की नसीहत दी और बच्चों को मोबाइल से दूर रखना हर माँ को करना चाहिए और बच्चो को अच्छे संस्कार देना सभी महिलाओं की पहली प्राथमिकता होना चाहिए। उद्योगपति अरुणकुमार अग्रवाल (मुगलसराय वाले) ने कहा कि समाज में महिलाओं के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम की आवश्यकता है उन्हें समाज का सशक्त मंच उपलब्ध करना बहुत अच्छा कार्य है।संघठन की अध्यक्ष दीप्ति संदीप अग्रवाल ने अपने संबोधन में बताया कि करीब दो वर्ष में संगठन में 200 से अधिक महिला जुड़ी है ओर महिलाओं को एक सस्कक्त मंच देना का कार्य कर रहे हैं अपनी सांस्कृतिक धरोहर को बचाने और संस्कृति का प्रचार करने का कार्य कर रहे हैं।यह मेला का दूसरा वर्ष है लेकिन पूरा समाज से भरपूर सहयोग मिल रहा है। प्रेरणा महिला संगठन की सदस्यों द्वारा संगीत नृत्य की शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुति रजनी अग्रवाल, दीपिका अग्रवाल, मोनिका अग्रवाल,राशि अग्रवाल, सावी अग्रवाल ने दी । संगठन की सचिव बबीता अग्रवाल व कोषाध्‍यक्ष प्रिया मोहित अग्रवाल ने बताया कि प्रेरणा सावन मेले में महिलाओं ने मेहंदी, टैटू ,झूले के साथ-साथ सेल्फी प्वाइंट का भी जमकर आनंद लिया । संगठन की उपाध्‍यक्ष  मेघना अग्रवाल , अंजू अग्रवाल , दीपा अग्रवाल व  कोमल अग्रवाल ने बताया कि मेले में विविध प्रकार की खरीदारी के साथ-साथ कई प्रकार के व्‍यंजनों का भी आनंद महिलाओं ने लिया। सावन मेले की संयोजिका शीतल गोयल , किरण अग्रवाल , मधु मित्तल , जयश्री अग्रवाल व  हर्षदा प्रदीप अग्रवाल ने सभी समाज बंधुओं को मेले में उपस्थित रहने के लिए धन्यवाद दिया । कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रेरणा महिला संगठन की पूरी टीम प्रयास कर रही है।मेले को अग्रवाल समाज का भारी प्रतिसाद मिला करीब 2500 लोगों ने शिरकत की।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

अप्पर वर्धा धरणाने वाजविली धोक्याची घंटा

Sun Aug 4 , 2024
– अप्पर वर्धा धरणाला 30 वर्षे पूर्ण; सुरक्षेची चिंता वाढली –  जल अभ्यासक डॉ. प्रवीण महाजन यांच्या पत्राची दखल – जलसंपदा विभागाच्या यांत्रिकी, धरण सुरक्षा, स्थापत्य मुख्य अभियंता आणि इतर अधिकाऱ्यांची धरण स्थळाला भेट  अमरावती :- अमरावती जिल्ह्यातील मोर्शी येथील अप्पर वर्धा प्रकल्पाला 30 वर्षे पूर्ण झाली आहेत. हा मोठा प्रकल्प 1978 साली सुरू झाला होता आणि त्याचे धरण 1993 […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com