‘सरकार आपके द्वार’ राज्यस्तरीय अभियान का मुख्यमंत्री के हाथों होगा शुभारंभ

मुंबई :- आम जनता के काम स्थानीय स्तर पर हों, उन्हें विभिन्न योजनाओं का लाभ मिले, इसके लिए सरकार सीधे जनता के द्वार जाएगी। इसके लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की संकल्पना से राज्य में ‘सरकार आपके द्वार’ नामक अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान का राज्य स्तरीय शुभारंभ  (दि.13 मई) सातारा जिले के दौलतनगर (त.पाटण) में मुख्यमंत्री के हाथों होगा। इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राज्य उत्पादन शुल्क मंत्री व पालकमंत्री शंभूराज देसाई, सांसद डॉ.श्रीकांत शिंदे उपस्थित रहेंगे।

प्रदेश में ‘सरकार आपके द्वार’ अभियान के अंतर्गत लोगों को विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ और विभिन्न महत्वपूर्ण दस्तावेज एक ही स्थान पर मिल सकेंगे। ‌ राज्य भर में इस अभियान पर प्रभावी अमल के लिए मुख्यमंत्री सचिवालय में जन कल्याण केंद्र शुरू किया गया है। इस केंद्र के माध्यम से राज्य स्तरीय अभियान का समन्वय किया जाएगा। जिला स्तर पर जिलाधिकारी इस अभियान के प्रमुख हैं। उनके माध्यम से जिला व तहसील स्तर पर भी जन कल्याण केंद्र की स्थापना की जाएगी। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हर जिले से कम से कम 75 हजार लाभार्थियों को विभिन्न में योजनाओं का सीधा लाभ दिया जाएगा। इसके लिए जिला व तहसील स्तर पर दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

महारोजगार सम्मेलन, मुफ्त महास्वास्थ्य शिविर का आयोजन

‘सरकार आपके द्वार’ अभियान के शुभारंभ के उपलक्ष्य में दौलत नगर में बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए‘पंडित दीनदयाल उपाध्याय महारोजगार सम्मेलन’आयोजित किया गया है। इस परिसर के युवा वर्ग को‘सरकार आपके द्वार’ अभियान के तहत रोजगार उपलब्ध होगा। साथ ही सातारा जिले के नागरिकों के सुदृढ स्वास्थ्य के लिए‘मुफ्त महास्वास्थ्य शिविर’ आयोजित किया गया है। इस शिविर से जरूरतमंद मरीजों की विभिन्न बीमारियों का मुफ्त इलाज किया जाएगा।

‘सरकार आपके द्वार’ अभियान का राज्य स्तरीय शुभारंभ कार्यक्रम, महारोजगार सम्मेलन और महास्वास्थ्य शिविर में नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित रहें, ऐसा आव्हान आयोजकों ने किया है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

संत चोखोबाराय मंदिर तीर्थक्षेत्र के विकास के लिए सर्वतोपरी मदद की जाएगी - मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

Sat May 13 , 2023
बुलढाणा :- महाराष्ट्र यह संतों की भूमि है. समाजप्रबोधन का काम संतों के विचारों ने किया है. उनके विचारों को लेकर ही सरकार आगे बढ़ रही है. इसरूळ स्थित श्री संत चोखोबाराय का मंदिर और यह भूमि तीर्थस्थल के रूप में विकसित होने के लिए सरकार की ओर से सर्वतोपरी मदद की जाएगी, यह ग्वाही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com