आरपीएफ ने 66 लोगों की जान बचाई, 2.77 करोड़ रूपये की सामग्री वापस की गई

नागपुर :- मध्य रेलवे की आरपीएफ टीम ने अपनी जान जोखिम में डालकर रेलवे संपत्ति की रक्षा करने के अलावा अप्रैल-अक्टूबर की अवधि के दौरान 66 लोगों की जान बचाई। पाट नागपुर डिवीजन में 14, भुसावल में 13। मुंबई 19, सोलापुर 5। इसमें पुणे संभाग के 15 लोग शामिल हैं। आरपीएफ की सतर्कता से अधिकांश यात्रियों की जान बच गयी.

रेलवे संपत्ति की सुरक्षा के मुख्य कर्तव्य के अलावा, ऑपरेशन अमानत के तहत आरपीएफ जरूरतमंद यात्रियों की मदद करने और उनके खोए हुए सामान, मोबाइल को वापस पाने के लिए कर्तव्य की सीमा से भी आगे बढ़ गया है।

यात्रियों के पास से फोन, लैपटॉप, आभूषण, नकदी आदि कीमती सामान बरामद किया गया है।

चालू वित्तीय वर्ष के दौरान ऑपरेशन ‘अमानत’ के तहत आरपीएफ ने करीब 857 यात्रियों का 2.77 करोड़ रुपये का सामान बरामद किया है. अकेले मध्य रेलवे के मुंबई खंड में 857 यात्रियों में से 377 यात्रियों का 1.63 करोड़ रुपये का सामान बरामद किया गया। इसमें हैंडबैग, मोबाइल फोन, पर्स, लैपटॉप और अन्य कीमती सामान शामिल हैं। नागपुर सेक्शन में 168 यात्रियों का 36.97 लाख रुपये का सामान, पुणे सेक्शन में 58 यात्रियों का 13.94 लाख रुपये का सामान, सोलापुर सेक्शन में 72 यात्रियों का 50.45 लाख रुपये का सामान, 50.45 लाख रुपये का सामान भुसावल सेक्शन में 182 यात्रियों का सामान बरामद किया गया।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

काटोल मध्ये चोरट्यांचा धुमाकूळ !

Thu Nov 30 , 2023
– एकानंतर एक चोऱ्या – दोन बस मधून पाच तोळ्यांचे सोन्याचे दागिने चोरी काटोल :- काटोल बस स्थानकावर अज्ञात चोरट्याने एका महिलेचे बागेतून दीड लाखाच्या जवळपास सोनेचे दागिने चोरून नेल्याची घटना बुधवार ला दीड च्या सुमारास घडली. तर बस स्थानकावर दुपारी साडेतीनच्या सुमारास दुसऱ्या बस मधील एका महिलेच्या गळातील साडेतीन तोळ्यांची पोत अज्ञात चोरट्यानी चोरून नेल्याची दुसरी घटना घडली. भंडारा […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com