ऑडिट रिपोर्ट प्रस्तुत न करनेवाले क्रीडा अधिकारियाें द्वारा तत्परता से ऑडिट रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश ! 

हिन्दू विधिज्ञ परिषद की शिकायत के उपरांत क्रीडा संचालनालय की कार्यवाही !

नागपूर :- सरकार से निधि लेने के पश्चात भी राज्य के अनेक क्रीडासंकुल एवं क्रीडा परिषदें वार्षिक ऑडिट रिपोर्ट सरकार को नहीं देती । कुछ क्रीडा समितियों द्वारा तो गत कुछ वर्षाें से ही ऑडिट रिपोर्ट शासन को प्रस्तुत नहीं किया है । इसलिए इसमें करोडों रुपयों का अपहार अथवा भ्रष्टाचार होने की संभावना है, ऐसी हिन्दू विधिज्ञ परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अधिवक्ता वीरेंद्र इचलकरंजीकर ने इस विषय में राज्य के क्रीडासंचालकों की लेखी शिकायत की थी । इस शिकायत को ध्यान में रखकर क्रीडासंचालनालय द्वारा राज्य के सभी विभागीय उपसंचालक, इसके साथ ही जिला एवं तालुका स्तर पर क्रीडा अधिकारियों को पत्र भेजकर उन्हें तत्परता से ऑडिट रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं ।

जब तक ऑडिट रिपोर्ट एवं तत्सम कागदपत्र प्रस्तुत नहीं किए जाते, तब तक क्रीडापरिषद, क्रीडासंकुलों को शासकीय निधि न दी जाए, ऐसा हिन्दू विधिज्ञ परिषद की ओर से अध्यक्ष अधिवक्ता वीरेंद्र इलकरंजीकर ने क्रीडासंचालक से लिखितस्वरूप में दिया । क्रीडासंचालनालय द्वारा अधिवक्ता वीरेंद्र इचलकरंजीकर की शिकायत की प्रत राज्य के सभी क्रीडा अधिकारियों को भेजकर इस सूत्र पर गंभीरता से कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं । क्रीडासंकुल के विषय में ऑडिट रिपोर्ट अपडेटिड रखा, चेंज रिपोर्ट अथवा तत्सम कागदपत्र सहायक धर्मादाय आयुक्त को प्रस्तुत करने का दायित्व विभागीय संचालक, जिला क्रीडा अधिकारी, तालुका क्रीडा अधिकारी सहित संबंधित अधिकारियों का है, यह राज्य के क्रीडा संचालनालय के सहसंचालक चंद्रकांत कांबळे ने परिपत्रक द्वारा राज्य के सभी क्रीडा अधिकारियों को निदर्शन में लाकर दिया है और हिन्दू विधिज्ञ परिषद के पत्रानुसार कार्रवाई की जाए जिसका रिपोर्ट १ माह में लिया जाएगा, ऐसा सूचित किया है ।

भ्रष्टाचार उजागर होने पर क्रीडा आयुक्तों को आरोपी की मांग करनी होगी ! – अधिवक्ता वीरेंद्र इचलकरंजीकर

आयुक्तों को दिए हुए पत्र पर उन्होंने कोई भी कार्रवाई नहीं की एवं भविष्य में क्रीडा परिषद अथवा क्रीडासंकुल में भी कुछ भ्रष्टाचार उजागर हुए, परंतु बताने के पश्चात भी आयुक्तों ने ध्यान नहीं दिया, इसलिए आयुक्तों को भी सहआरोपी की मांग हमें करनी होगी, ऐसा भी अधिवक्ता वीरेंद्र इचलकरंजीकर ने कहा है । क्रीडासंकुल, क्रीडा परिषद के बाबत कुछ भ्रष्टाचार होते ध्यान में आए हैं और उसके विरोध में लडने की इच्छा हो, तो 9850859538 क्रमांक पर संपर्क करने का भी आवाहन हिन्दू विधिज्ञ परिषद के अध्यक्ष अधिवक्ता वीरेंद्र इचलकरंजीकर ने किया है ।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

फडणवीसांच्या राशीला साडेसाती कटकटी आणि डोकेदुखी

Mon Jun 12 , 2023
मी या लेखात देवेंद्र फडणवीसांविषयी आगळी वेगळी माहिती देणार आहे जी अजिबात खोटी नाही किंवा देवेन्द्र आणि त्यांच्या आसपास सावलीसारखे म्हणजे रामाच्या सीतेसारखेसतत जवळ असणाऱ्या त्या पद्धतीने वागणाऱ्या दिलीप राजूरकर केतन पाठक किंवा भावी आमदार सुमित वानखेडे यांना देखील अमान्य करून चालणारी नाही एवढी ती भन्नाट असेल तुम्ही न ऐकलेली असेल कदाचित !! अलीकडे मी लागोपाठ तीन वेगवेगळ्या देशात म्हणजे […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com