कोल वाशरी और रेलवे साइडिंग में खुलेआम कोयले में मिलावट 

– WCL मुख्यालय से लेकर खदान प्रबंधक सभी लिप्त 

नागपुर :- नागपुर,चंद्रपुर और यवतमाल जिले के कोल वॉशरी और रेलवे साइडिंग में खुलेआम कोयले में मिलावट का खेल शुरू हैं.इससे सम्बंधित सभी विभाग सह WCL मुख्यालय से लेकर खदान प्रबंधक सभी की मिलीभगत होने की खबर हैं.जल्द ही उक्त मामले को लेकर M.O.D.I. FOUNDATION का शिष्टमंडल CBI और CVC से रु-ब-रु होने वाला हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार नागपुर के कोयला माफिया WCL से सेवानिवृत होकर वहां के अधिकारियों की मदद से अच्छे कोयले की खुलेआम चोरी को अंजाम दे रहे हैं.इस धांधली में चुनिंदे कोल ट्रांसपोर्टर भी लिप्त हैं.इन सब की सूची उक्त FOUNDATION के प्रतिनिधि CBI और CVC के सुपुर्द करेंगे।

कोल वॉशरी WCL की खदानों से कोयला उठाकर उसकी छंटाई कर घटिया कोयला सरकारी एजेंसी और बढ़िया कोयला निजी खरीददारों को खुलेआम बेच रही हैं.इन कोल वॉशरी क्षेत्र के स्थानीय विधायकों का उक्त धांधली में बड़ा योगदान बताया जा रहा है,वे स्थानीय विभागों और सफेदपोश अड़चनों को संभालने का काम कर रहे,इसके एवज में कोल माफिया कीमत अदा कर रहे हैं.

कोल वॉशरी से निकलने वाली घटिया कोयले को महाजेनको को बेची जा रही,महाजेनको प्रबंधन भी उक्त धांधली में बराबरी का भागीदार बताया जा रहा हैं.वहीं अच्छी गुणवत्ता का कोयला खुलेबाज़ार में मनमाफिक दामों में बेचा जा रहा हैं.

उक्त धांधली को लेकर कई दफे महाराष्ट्र प्रदुषण नियंत्रण मंडल को मौखिक लिखित शिकायतों के बावजूद ‘उनके कानों पर जु नहीं रेंगे’.

उक्त गोरखधंधों से केंद्र को बड़ा नुकसान हो रहा है,इस ग़ैरकृतों में केंद्रीय और राज्य के सफेदपोश नेताओं का संरक्षण होने से सम्बंधित अधिकारियों द्वारा नज़रअंदाज किया जा रहा हैं.

कोल वॉशरी एक अभिशाप 

कोयला घोटाले के लिए एक रणनीति के तहत कोल वॉशरी का निर्माण किया गया.कोल वॉशरी से सिर्फ कोल माफिया और सफेदपोश सह सम्बंधित अधिकारियों के दिन फिर गए,वहीं बिजली विभाग अबतक रोना ही रो रहा.

कोल् वॉशरी से खेत-खलियान प्रभावित 

प्रधानमंत्री आयेदिन खेत-खलियान को लेकर सकारात्मक बयानबाजी किया करते है,गंभीरता दिखाते है,दूसरी तरफ कोल वॉशरी से खेत-खलियान तबाह हो रहे हैं,इस सम्बन्ध में स्थानीय जनप्रतिनिधि भी सुस्त और जिला प्रशासन भी सुस्त हैं.

M.O.D.I. FOUNDATION का शिष्टमंडल CBI और CVC से रु-ब-रु होकर निष्पक्ष जाँच सह कार्रवाई की मांग करेगा,अन्यथा न्यायालय की शरण में जाकर गुहार लगाएगा,जिससे होने वाली नुकसान के जिम्मेवार WCL प्रबंधन की होगी।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

प्रभाग 1 वेद नगर की दयनीय अवस्था

Fri Jul 28 , 2023
नागपुर :- मनपा में प्रशासक,नगरसेवक सुस्त और बरसात के मौसम में पानी का जमाव अनगिनत समस्याओं को जन्म दे रहा।कही कोई सुनवाई नहीं। Follow us on Social Media x facebook instagram

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com