MILITARY और BIG BOSS का चयन प्रक्रिया एक समान,नशा की कोई व्यवस्था नहीं

 –  कड़वा सत्य से रु -ब -रु करवाया BIG BOSS SESSION 12 के प्रतियोगी सौरभ पटेल ने
                  
नागपुर – अपने भारी व्यस्तम कार्यक्रम के दौरान वे छत्तीसगढ़ जाने से पहले नागपुर में BIG BOSS के चर्चित प्रतियोगी सौरभ पटेल ने NEW TODAY 24×7 प्रतिनिधि से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि BIG BOSS में बतौर प्रतिस्पर्धी चयन प्रक्रिया MILITARY के चयन प्रक्रिया के समान हैं। हमेशा चुस्त-दुरुस्त और सजग रहना पड़ता हैं, जरा सी भूल खेल के बाहर का रास्ता दिखा सकती हैं।
 पटेल ने बताया कि BIG BOSS में चयन के बाद SET तक पहुंचने के लिए निकटतम AIRPORT से ही नज़रबंद कर दिया जाता हैं। अमूमन विमानतल पर आयोजक के BOUNCER दिए गए निर्देशानुसार आंख पर पट्टी बांध कर सबसे छुपते-छुपाते सबसे पहले सम्पूर्ण स्वास्थ्य जांच के लिए गन्तव्य स्थल पर ले जाते हैं, जांच करने वाले चिकित्सक या सहयोगियों को भी आभास नहीं होता कि वे कौन हैं। जांच के दौरान किसी से कुछ न पूछना या बोलना डेढ़ -2 घंटे स्वास्थ्य जांच में सहयोग करना पड़ता हैं, जैसा कि फौज में देखने को मिलता हैं।
यह भी सत्य है कि प्रतियोगी द्वारा पहले पूर्ण स्वास्थ्य बतलाए जाने के बाद जांच में अस्वस्थ्य या कोई बीमारी की जानकारी मिली तो उन्हें उल्टे पांव लौटा दिया जाता हैं।
 पटेल ने आगे कहा कि SET में शिवाय कपड़े के कुछ नहीं ले जा सकते,अर्थात TIME PASS और मनोरंजन के लिए।PEN, PENCIL और CAMERA आदि भी नहीं।
पटेल के अनुसार यह अफवाह है कि BIG BOSS में नशा को तरजीह दी जाती है।क्योंकि प्रतियोगी के स्तर उच्च कोटि के होते है,जहां नशा मनोरंजन की भूमिका में होता है।जबकि SET में प्रतियोगियों के लिए किसी भी प्रकार का नशा रूपी मनोरंजन की कोई व्यवस्था आयोजकों द्वारा नहीं की जाती,ताकि कोई अनहोनी दुर्घटनाओं से न सिर्फ सामना करना पड़े और न ही कार्यक्रम का स्तर में गिरावट आए।
SET के भीतर सलमान आने की अनुमति नहीं 
SET के भीतर सिर्फ और सिर्फ प्रतियोगी और उनके निगरानी के लिए तैनात कैमरे को तरजीह दी गई है। SET में BIG BOSS के ANCHOR SALMAN KHAN की भी प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई हैं। यहां तक कि SET के भीतर खाना बनाने,TOILET सफाई, से लेकर SET परिसर सफाई,MAKE-UP आदि कार्य एक दूसरे की मदद से प्रतियोगियों को ही करनी पड़ती हैं। ताकि SET के भीतर की जानकारी या बाहर की जानकारी आदान-प्रदान न हो सके।
 
सप्ताह में एक बार मिलता हैं राशन 
BIG BOSS SESSION के शुरुआत से प्रत्येक सप्ताह में सप्ताह भर के लिए एक बार राशन उपलब्ध करवाया जाता है,जिसे तोल-मोल के पकाना और खाना अनिवार्य हैं। अन्यथा भूखे रहने की नौबत आन पड़ती हैं। अर्थात रोटी के साथ चावल भी खाना पड़ता हैं क्योंकि इतने सारे प्रतियोगी के लिए प्रतियोगी द्वारा दोनों वक़्त खाना,वह भी एक प्रकार का तैयार करना आसान नहीं।
प्रत्येक शनिवार को आता है बाहर से खाना
क्योंकि शनिवार को शनिवार और रविवार दिनों दिनों की शूटिंग होती है। दोपहर 12 से 4 और फिर शाम 5 से रात 9 बजे तक शूटिंग होने के कारण खाना बनाना मुश्किल होगा, इसलिए प्रत्येक शनिवार को उपलब्ध सभी प्रतियोगी के लिए खाना बाहर से आता हैं।
TELECAST बाद बाद छोड़ा जाता प्रतियोगी को
जनता के मत के आधार पर प्रतियोगियों को प्रत्येक सप्ताह सबसे अंक लेने वाले को BIG BOSS SESSION से बाहर किया जाता हैं, वह भी EPISODE TELECAST के दूसरे दिन।
– दिनेश दमाहे
9370868686
dineshdamahe86@gmail.com

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

News Today 24x7

Next Post

विदेशातून येणा-यांची कोरोना चाचणी ‍अनिवार्य मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. यांचे निर्देश

Tue Dec 7 , 2021
नागपूर : “ओमायक्रॉन” या कोरोनाच्या नव्या व्हेरीयंटचा संभाव्य धोका लक्षात सुरक्षेच्या दृष्टीने नागपूर शहरात विदेशातून येणा-या प्रत्येक प्रवाशाची कोरोना चाचणी अनिवार्य आहे. कोरोना अहवाल पॉझिटिव्ह आल्यास संबंधित प्रवाशाची “जीनोम सिक्वेन्सिंग” करण्यात यावी, असे निर्देश मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. यांनी दिले. कोरोनाच्या ओमायक्रॉन व्हेरीयंटचा धोका लक्षात घेता आरोग्य यंत्रणांच्या तयारी संदर्भात मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. यांनी मंगळवारी (ता.७) विशेष बैठक घेतली. […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com