नागपुर शहर के चारों ओर जल्द ही ट्रक टर्मिनल्स बनाये सरकार: एन.वी.सी.सी.

नागपूर:-नाग विदर्भ चेंबर आॅफ काॅमर्स ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, केन्द्रीय मंत्री माननीय  नितीन गडकरी एवं उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को लिखित प्रतिवेदन देकर जल्द से जल्द नागपुर शहर के चारों ओर से ट्रक टर्मिनल्स बनाने का निवेदन किया।

चेंबर के अध्यक्ष अश्विन प्रकाश मेहाड़िया ने प्रतिवेदन द्वारा मांग करते हुये कहा कि वर्तमान में नागपुर शहर में लाॅजीस्टिक हब तेजी से विकसित होने से एवं इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ने से ट्रांसपोर्टेशन भी काफी बढ़ गया है, किंतु इन ट्रांसपोर्ट के ट्रकों की पार्किंग हेतु नागपुर शहर के अंदर एवं बाहर जगह निश्चित न होने के कारण ट्रांसपोर्टरों एवं ट्रक ड्रायवरों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जब NMRDA का Development Plan बनाया गया था, तो आपके नेतृत्व में नागपुर शहर के चारों दिशाओं में ट्रकों की पार्किंग हेतु ट्रक टर्मिनल्स के लिए जगह भी तय की गयी थी। चेंबर की ओर से ट्रक टर्मिनल्स बनाने हेतु कई बार प्रतिवेदन भी प्रेषित किए गए है किंतु शासन-प्रशासन की ओर से किसी भी प्रकार की कार्यवाही नही हो रही है। ट्रांसपोर्टरों के साथ-साथ जनमानस को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

चेंबर के उपाध्यक्ष स्वप्निल अहिरकर ने कहा कि नागपुर शहर के बाहर ट्रको की पार्किंग हेतु निश्चित जगह न होने के कारण सड़कों के किनारे ही ट्रक पार्क किए जाते है। जिससे शहर की परिवहन व्यवस्था भी बिगड़ रही रही है तथा सड़क दुर्घटनाओं की भी संभावनाएं बहुत अधिक बढ़ गई है। ट्रक ड्रायवरों के लिए शौचालय आदि की सुविधाओं की व्यवस्था न होने के कारण इनके द्वारा सड़क के किनारे ही खुले में ही गंदगी भी फैलायी जाती है। जिससे शहर की स्वच्छता एवं सुंदरता पर प्रश्न चिन्ह निर्माण हो रहा है।

चेंबर के सचिव रामअवतार तोतला ने कहा कि उपरोक्त परेशानियों एवं चेंबर के निवेदन को ध्यान में रखते हुये शासन-प्रशासन ने नागपुर शहर के चारों दिशाओं में ट्रक टर्मिनल्स बनाने का कार्य जल्द से जल्द शुरू कराने की व्यवस्था कराना चाहिये ताकि नागपुर के बाहर से आने वाले ट्रकों की पार्किंग समस्या का समाधान होगा तथा शहर में परिवहन व्यवस्था सुचारू होकर इन ट्रकों की पार्किंग के कारण होने वाली सड़क दुघर्टनाओं में कमी आएगी।

उपरोक्त जानकारी प्रेस विज्ञप्ति द्वारा चेंबर सचिव रामअवतार तोतला ने दी।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

राज्यात घडलेल्या घटनांवर राष्ट्रवादीची बैठक ;वेगवेगळ्या घटनांसाठी पक्षाची रणनीती ठरणार;अजित पवार यांची माहिती...

Tue Jan 10 , 2023
राजकीय विरोधक आहे म्हणून त्यांना संपवण्याचा प्रयत्न कोण करु पहात असेल तर हे महाराष्ट्र आणि राष्ट्रवादी काँग्रेसही खपवून घेणार नाही… अन्यायाला वाचा फोडण्यासाठी आम्ही मूग गिळून बसलेलो नाही;अजित पवारांनी ठणकावले… मुंबई  :- आज प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटील यांच्या अध्यक्षतेखाली प्रमुख पदाधिकाऱ्यांची बैठक झाली. गेल्या काही दिवसांपासून राज्यामध्ये वेगवेगळ्या प्रकारच्या घटना घडत आहेत त्या घटना घडत असताना सत्ताधारी पक्ष वातावरण निर्मिती करण्याचा […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com