डॉ विंकी रुघवानी भुवनेश्वर में सिविल20 (जी-20) वर्किंग ग्रुप समिट के लिए आमंत्रित

नागपूर :-प्रख्यात बालरोग विशेषज्ञ और थैलेसीमिया एंड सिकलसेल सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. विंकी रुघवानी को 22 और 23 अप्रैल, 2023 को कलिंग इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी (KIIT) भुवनेश्वर, ओडिशा, भारत में होने वाले आगामी सिविल20 (जी-20) जेंडर इक्वलिटी एंड डिसेबिलिटी वर्किंग ग्रुप समिट में आमंत्रित किया गया है।

इस समिट में दुनिया भर के विशेष नागरिक, समाज संगठन, विशेषज्ञ, सरकारी अधिकारी, शिक्षाविद, जी-20 और सिविल20 हितधारक आकर्षक पूर्ण चर्चाओं में भाग लेंगे, जमीनी स्तर के हस्तक्षेपों के सफल उदाहरण पेश किये जायेंगे।

जेंडर इक्वलिटी एंड डिसेबिलिटी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता वाली नीतिगत सिफारिशों को सामूहिक रूप से पहचाना जाएगा और सिविल20 पॉलिसी पैक में शामिल करने के लिए विचार के लिए प्रस्तुत किया जाएगा। आर्थिक सशक्तिकरण और सतत आजीविका, शिक्षा और कौशल विकास, पर्यावरण और आपदा, शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य, सुरक्षा, समाज और संस्कृति, विकलांगता पर पूर्ण सत्र में चर्चा की जाएगी।

डॉ विंकी रुघवानी थैलेसीमिया और सिकलसेल रोग जैसी तेजी से बढ़ती दर्दनाक बीमारी से लोगों को शिक्षित करने के लिए अपना पूरा प्रयास दे रहे हैं और पिछले 20 वर्षों से इस क्षेत्र में बहुत सारे रोगियों की सेवा कर रहे हैं। वह इन बीमारियों की रोकथाम और कल्याण के लिए काम कर रहे हैं। हाल ही में थैलेसीमिया एंड सिकलसेल सोसाइटी ऑफ इंडिया ने थैलेसीमिया और सिकलसेल की रोकथाम के लिए एक एप्लिकेशन विकसित किया है जिसका उद्घाटन आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने किया था, जिसे डॉ. विंकी रूघवानी इस समिट में पेश करेंगे। डॉ. विंकी रुघवानी ने कहा कि समिट में जो अवसर मिला है, उससे समाज के जरूरतमंद लोगों को निश्चित रूप से मदद मिलेगी।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

राज्यातील बसस्थानकांचे विमानतळांप्रमाणे अद्ययावतीकरण - मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

Sat Apr 15 , 2023
Ø नागपूर बसस्थानकापासून उपक्रमास प्रारंभ होणार Ø महाराष्ट्रात फाटकमुक्त रेल्वेमार्ग संकल्पना राबविणार Ø विदर्भातील 12 रेल्वे उड्डाणपुलांचे लोकार्पण व भूमिपूजन उत्साहात Ø केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस यांची उपस्थिती नागपूर : महारेलमार्फत राज्यात येत्या वर्षभरात शंभर रेल्वे उड्डाणपूल उभारले जाणार असून पुढील पाच वर्षात राज्यातील रेल्वेचा प्रवास हा फाटकमुक्त होईल. अशी माहिती मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे यांनी आज […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com