देवी भागवत के श्लोक मोक्ष देने वाले – नंदकिशोर पांडेय

– नेताजी नगर में देवी भागवत पुराण जारी

नागपुर :- श्रीमद देवी भागवत कथा धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष की प्राप्ति के लिए सर्वोत्तम साधन है. देवी भागवत पुराण के अनुसार जो व्यक्ति देवी भागवत के श्लोकों का भक्ति भाव से नित्य पाठ करता है, उस पर देवी प्रसन्न होती हैं. श्रीमद्भागवत महापुराण में भगवान श्री कृष्ण की महिमा का वर्णन किया गया है और देवी भागवत महापुराण में जगतजननी सर्वव्यापी सर्वशक्तिमान देवी जी की आराधना, गुण, शक्ति के दर्शन, प्रकृति के निर्माण, उसका संचालन और संहार के लिए तीनों देवों को अपनी इच्छा शक्ति से उत्पन्न करने की पूर्ण व्याख्या की गई है। उक्त उद्गार कथा व्यास आचार्य नंदकिशोर पांडेय ने नेताजी नगर के वृंदावन धाम, 23 डी कॉलोनी में जारी श्रीमद देवी भागवत महापुराण कथा के दौरान कहे।

कथा का आयोजन 23 फरवरी तक स्नेहा मनीष मिश्रा परिवार की ओर से किया गया है। कथा का समय दोपहर 2 बजे से 6 बजे तक रखा गया है। कथा श्रवण व ज्वाला माता की ज्योत दर्शन हेतु शहर के विभिन्न स्थानों से लोग पहुँच रहे हैं, शुभ स्थल पर कथा के पश्चात सत्संग ,कीर्तन का कभी आयोजन हो रहा है, जिससे पूरा परिसर भक्तिमय हो चुका है, कथा स्थल पर माता अतिसुंदर, मनभावन प्रतिकृति का दर्शन करने व कथा श्रवण हेतु वृंदावन व कई स्थानों से पं. आचार्य व भक्तगण आ रहे हैं। कथा के पश्चात श्याम भजन व माता जागरण, गरबा उत्सव दादी मंगल पाठ जैसे विभिन आयोजन हो रहे हैं।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

17 फरवरी को नागपुर में ईवीएम विरोधी राष्ट्रीय जनपरिषद

Wed Feb 14 , 2024
– वामन मेश्राम, वडेट्टीवार, सुप्रिया सुले, एड. भानुप्रताप सिंह सहित अनेक दिग्गज होगे शामिल नागपुर :- दिल्ली के जंतर-मंतर पर ईवीएम के विरोध में आयोजित प्रदर्शन में जुटे जनसैलाब के बाद अब राष्ट्रीय स्तर पर ईवीएम के विरोध में मुहिम शुरू की गई है। इसके लिए नागपुर में पहली ईवीएम विरोधी राष्ट्रीय जनपरिषद का आयोजन किया गया है। इंडिया अगेंस्ट […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com