दिल्ली पब्लिक स्कूल मिहान में पद्मश्री पुरस्कार विजेता डॉ. किरण सेठ का दौरा

नागपूर :- दिल्ली पब्लिक स्कूल मिहान ने पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित और स्पिक मैके के संस्थापक, डॉ. किरण सेठ, एक शिक्षाविद, पूर्व-प्रोफेसर एमेरिटस भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली द्वारा एक विशेष अभिविन्यास सत्र और वार्ता की मेजबानी की, जिन्होंने 45 वर्ष पहले स्पिक मैके की स्थापना की, जो पुराने राष्ट्रव्यापी गैर-राजनीतिक जन आदोलन युवाओं के बीच भारतीय शास्त्रीय संगीत, भारतीय शास्त्रीय नृत्य और भारतीय संस्कृति के अन्य पहलुओं को बढ़ावा देता है। अपने स्वागत भाषण में विद्यालय की प्रधानाचार्या निधि यादव ने उल्लेख किया कि डॉ. सेठ पीढ़ियों से छात्रों के लिए एक आदर्श हैं और उन्होंने अपनी ‘साइकिल यात्रा के माध्यम से देश भर में युवाओं को प्रेरित करने के उनके उत्साह कीसराहना की।

डॉ. सेठ ने अपने भाषण में शास्त्रीय संगीत और नृत्य के महत्व पर जोर दिया और कहा कि ये कला रूप सभी में एकाग्रता के साथ-साथ भावनात्मक विकास को बढ़ाने में मदद करते है। उन्होंने परिसर के अनूठे आर्टिस्ट विलेज की, जो दृश्य और प्रदर्शन कला के लिए एक उत्कृष्ट केंद्र है, को बनाने के लिए डीपीएस मिहान और कामठी रोड, नागपुर की अध्यक्षा और प्रो वाइस चेयरपर्सन तूलिका केडिया के दृष्टिकोण की सराहना की, जो निश्चित रूप से भविष्य के नवोदित कलाकारों को तैयार करने के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करेगा।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

बनावटी नकली नोटा नागपूर येथे घेवून येणारी मध्यप्रदेश येथील टोळी जेरबंद

Mon Aug 14 , 2023
नागपूर :-दिनांक १०/०८/२०२३ रोजी कळमेश्वर पोलीसांना मुखरबिरद्वारे गोपनिय माहीती मिळाली की, गोंडखैरी येथील गोडाउन परीसरात राहणारा इसम नामे प्रविण पटेल हा त्याचे जवळ नकली नोटा बाळगून बाजारात चलनात आणत आहे. त्यावरून खबरेची शहानिशा करणे करीता कळमेश्वरचे दाणेदार यशवंत सोलसे यांनी स्टाफसह गोडखैरी येथे जावुन प्रविण पटेल यांची माहीती घेतली १) प्रविण रामजी पटेल, वय २१ वर्षे, रा. घर क्र. २८, […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com