2 महाराष्ट्र आर्टिलरी बैटरी एनसीसी, नागपुर द्वारा संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर (सीएटीसी) -622 का आयोजन

 नागपुर :- एनसीसी समूह मुख्यालय नागपुर की 2 महाराष्ट्र आर्टिलरी बैटरी एनसीसी ने हेटी सुरला, सावनेर में 06 से 13 दिसंबर 2022 तक 08 दिनों की अवधि के लिए CATC-622 का सफलतापूर्वक आयोजन किया। शिविर में कुल 286 एनसीसी कैडेटों ने भाग लिया और कर्नल सीपीएस सोमवाल, ऑफिसर कमांडिंग, 2 महाराष्ट्र आर्टिलरी बैटरी एनसीसी नागपुर, कैंप कमांडेंट रहे।

कैंप कमांडेंट ने उद्घाटन भाषण के दौरान कैडेटों को कैंप का उद्देश्य समझाया, जो जिम्मेदारी, आत्मनिर्भरता, स्वयं-सहायता और टीम-भावना की भावना विकसित करने के लिए एनसीसी कैडेटों के सामूहिक प्रशिक्षण को पूरा करना था। उपरोक्त के अलावा, शिविर में नेतृत्व, चरित्र, अनुशासन और सामुदायिक जीवन के गुणों को विकसित करने पर भी जोर दिया।

09 दिसंबर 2022 को एनसीसी ग्रुप मुख्यालय नागपुर के ग्रुप कमांडर ग्रुप कैप्टन बी के चौहान ने भी शिविर के दौरान आयोजित प्रशिक्षण का निरीक्षण किया और एनसीसी कैडेटों के जज्बे की सराहना की । 10 दिसंबर 2022 को नागपुर जिला परिषद की अध्यक्ष मुक्ता कोक्कड़े ने भी एनसीसी कैंप का दौरा किया। एनसीसी कैडेट्स का उत्साह देखकर वे काफी प्रभावित हुईं। कैंप कमांडेंट ने उन्हें एनसीसी कैडेट्स की समस्याओं से अवगत कराया। एनडीआरएफ की टीम ने भी एनसीसी कैंप आपदा प्रबंधन पर व्याख्यान और प्रदर्शन किया।

टीम भावना को जगाने के लिए, शिविर के दौरान कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें फायरिंग, ड्रिल, रस्साकशी, जीके क्विज शामिल थे। 12 दिसंबर 2022 को एनसीसी कैडेट्स द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया और सभी मेधावी कैडेट्स को 12 दिसंबर 2022 को प्रतियोगिता में उनके प्रदर्शन के लिए पुरस्कार दिए गए।

13 दिसंबर 2022 को CATC-622 के समापन पर सभी कैडेटों ने मिश्रित भावों के साथ एक दूसरे को विदा किया।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

विधिमंडळाचे हिवाळी अधिवेशन नागपूर येथे 19 डिसेंबरपासून

Wed Dec 14 , 2022
मुंबई :- विधिमंडळाचे सन 2022 चे हिवाळी अधिवेशन सोमवार दिनांक 19 डिसेंबरपासून विधान भवन, नागपूर येथे सुरु होणार आहे. 19 ते 30 डिसेंबर या कालावधीत अधिवेशनाचे कामकाज घेण्याचा निर्णय विधानसभा आणि विधानपरिषद कामकाज सल्लागार समितीच्या बैठकीत घेण्यात आला.  मुंबईतील विधानभवन येथे विधानसभा कामकाज सल्लागार समितीची बैठक अध्यक्ष राहुल नार्वेकर यांच्या आणि विधानपरिषद कामकाज सल्लागार समितीची बैठक उपसभापती डॉ.नीलम गोऱ्हे यांच्या […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com