CIL ने यूनियन की बुलाई बैठक

– यहां बताना होगा सितम्बर का बढ़ा हुआ वेतन नहीं मिलने पर यूनियन ने 5 से 7 अक्टूबर तक कोयला उद्योग में कामबंद हड़ताल का ऐलान किया है।

नागपुर :-जबलपुर हाईकोर्ट के फैसले के बाद एनसीडब्ल्यूए- XI पर लटकती तलवार और हड़ताल की घोषणा के बीच सीआईएल (CIL) प्रबंधन ने यूनियन की बैठक बुलाई है।

जानकारी के अनुसार यह बैठक 27 सितम्बर को प्रात: 9.30 बजे नई दिल्ली स्थित स्थित स्कोप कॉम्प्लेक्स में होगी। बैठक में पांचो यूनियन एचएमएस, बीएमएस, इंटक, सीटू, एटक से एक- एक प्रमुख नेताओं को आमंत्रित किया गया है। सीआईएल चेयरमैन पीएम प्रसाद द्वारा बैठक ली जाएगी। इसमें सीआईएल के अन्य अधिकारी भी सम्मिलित होंगे।

यहां बताना होगा सितम्बर का बढ़ा हुआ वेतन नहीं मिलने पर यूनियन ने 5 से 7 अक्टूबर तक कोयला उद्योग में कामबंद हड़ताल का ऐलान किया है। जबलपुर हाईकोर्ट ने 29 अगस्त के फैसले में एनसीडब्ल्यूए- XI को लागू करने कोयला मंत्रालय द्वारा जारी अनुमोदन को रद्द कर दिया था। कोर्ट ने लोक उद्यम विभाग (DPE) को 60 दिनों के भीतर यह बताने कहा है कि एनसीडब्ल्यूए- XI लागू करने में उसकी गाइडलाइन का उल्लंघन हुआ है या नहीं। कोल अफसरों की याचिका पर हाईकोर्ट ने यह निर्णय सुनाया है। कोर्ट के इस आदेश की वजह से इस बात की आशंका बढ़ गई है कि कोयला कामगारों को सितम्बर का बढ़ा हुआ वेतन प्राप्त होगा या नहीं।

दूसरी ओर कोयला मंत्रालय ने एक कार्यालय ज्ञापन जारी कर कहा है कि एनसीडब्ल्यूए- XI की मंजूरी लेने के लिए सीआईएल ने गुमराह किया है। इन्ही मसलों को लेकर सीआईएल प्रबंधन यूनियन नेताओं के साथ बैठक करेगा। केन्द्र सरकार नहीं चाहती कि कोल उद्योग में हड़ताल जैसी कोई स्थिति निर्मित हो। सरकार को दो माह बाद पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव तथा आठ माह बाद लोकसभा का सामना करना है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

पुणे येथे 22 सप्टेंबरपासून दुसरी खेलो इंडिया लीग

Fri Sep 22 , 2023
नवी दिल्ली :- भारतीय क्रीडा प्राधिकरण, प्रादेशिक केंद्र, मुंबई यांनी महाराष्ट्र ॲथलेटिक्स संघटनेच्या सहकार्याने दुसरी खेलो इंडिया महिला ॲथलेटिक्स लीग (शहर/विभागस्तर) 2023 ही स्पर्धा पुणे येथे होणार असल्याची घोषणा केली आहे. ही स्पर्धा 22 सप्टेंबर 2023 पासून बाबूराव सणस मैदान, सारसबाग, पुणे, येथे होणार आहे. देशभरातील प्रत्येक शहरातील सुमारे 300 खेळाडू 14 स्पर्धा प्रकारांमध्ये (ट्रॅक आणि फील्ड आणि रोड इव्हेंट […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com