मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दी दीपावली की शुभकामनाएं

– “महाराष्ट्र के समग्र विकास के स्वप्न को सब मिलकर साकार करें, दीपोत्सव का यह त्यौहार जीवन में सुख एवं समृद्धि लाए”

मुंबई :- हमारे महाराष्ट्र के सर्वांगीण विकास के स्वप्न को साकार करने के लिए तथा समूचे विश्व का ध्यान हमारे गौरवशाली प्रगति की ओर आकर्षित करने के लिए हम हर संभव प्रयास करने के प्रति कटिबद्ध है. यह दृढ़ संकल्प मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने व्यक्त किया.

उन्होंने प्रार्थना की कि दीपोत्सव का यह पर्व सभी के जीवन को मंगलमय तथा समृद्ध बनाएं. सभी की आशाएं- आकांक्षाओं और संकल्पों को पूरा करें तथा उनकी मनोकामनाएं भी पूरी करें.

अपने शुभेच्छा संदेश में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है, “हमारे महाराष्ट्र पर छत्रपति शिवाजी महाराज के आशीर्वाद की छत्रछाया है. उन्होंने राज्य का कार्य, सामाजिक सुधार तथा आदर्श जन कल्याण कैसा हो इसकी सीख दी है. हमारी सरकार भी इसी पथ पर प्रगति कर रही है. उन्होंने कहा कि हमने ऐसे निर्णय लिए है जिसके कारण राज्य के विकास में तेजी आए तथा हमारे नागरिकों की जीवन शैली उन्नयित हो. उन्होंने कहा कि पाठशालाओं में जाने वाले छात्रों से लेकर वरिष्ट नागरिकों तक, मां- बहनों, किसानों, श्रमिक और मजदूरों के जीवन में इस विकास का प्रतिबिंब दिखाई पड़े इस दिशा में सरकार के प्रयास चल रहे हैं.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने संदेश में आगे कहा, “हमने महाराष्ट्र के सर्वांगीण विकास का सपना देखा है और इसका समग्र विकास ही हमारा लक्ष्य है. शिव छत्रपति, जिजाऊ मां साहब का यह महाराष्ट्र केवल देश के या अन्य राज्यों में नहीं, अपितु समूचे विश्व में इसका संज्ञान लिया जाए इस तरह की गौरवपूर्ण प्रगति करता रहेगा और सरकार इस दिशा में प्रयासरत है. इन प्रयासों में महाराष्ट्र कहीं भी पीछे नहीं रहेगा. इसके लिए भी प्रयास करने का वचन देता हूं.”

उन्होंने आगे कहा है, “राज्य की जनता के आयुष्य में खुशियां आए, उनके सभी सपने साकार करने के साथ ही लोगों के कल्याण से संबंधित काम प्रमाणिक तरीके से किए जा रहे हैं और आगे भी सरकार यह काम करते रहेगी.”

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि दिवाली हमारे सभी के जीवन में आनंद और उत्साह ले आती है और हमें भी उतनी ही उत्साह के साथ इस त्यौहार को मनाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम प्रकृति के पुजारी है और हमारे सभी त्यौहार भी यही संदेश देते हैं. इसलिए साफ सफाई का ख्याल रखें, प्रदूषण टालने का यथासंभव प्रयास करें और त्योहारों का आनंद लेते समय पर्यावरण की ओर पूरी तरह ध्यान रखने की जिम्मेदारी हमारी ही है यह ना भूले. सभी को दीपोत्सव की शुभकामनाएं.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

२०२३ चा गानसम्राज्ञी लता मंगेशकर पुरस्कार जेष्ठ गायक सुरेश वाडकर यांना जाहीर

Sun Nov 12 , 2023
– सांस्कृतिक कार्य विभागाच्या प्रतिष्ठेच्या विविध पुरस्कारांची घोषणा – पुरस्काराच्या क्षेत्रात विस्तार आणि रकमेतही मोठी वाढ करीत असल्याचे समाधान : ना. सुधीर मुनगंटीवार मुंबई :- राज्य शासनाच्या सांस्कृतिक कार्य विभागामार्फत प्रदान करण्यात येणाऱ्या विविध पुरस्कारांची घोषणा करण्यात आली असून २०२३ चा गानसम्राज्ञी लता मंगेशकर पुरस्कार जेष्ठ गायक सुरेश वाडकर यांना जाहीर झाला आहे. सांस्कृतिक कार्यमंत्री ना. सुधीर मुनगंटीवार यांनी आज […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com