नॉन-मोटराइज्ड ट्रान्सपोर्ट कि संकल्पना के प्रसार के लिए महा मेट्रो का उपक्रम

*महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड*

(नागपुर मेट्रो रेल परियोजना)

• सायकल रॅली के माध्यम से दिया फर्स्ट और लास्ट माईल कनेक्टिव्हीटी का संदेश

• महा मेट्रो और नागपुर के सायकल मॅन डॉ अमित समर्थ का संयुक्त उपक्रम

नागपुर :- महा मेट्रो और नागपुर के सायकल मॅन डॉ अमित समर्थ के टायगर मॅन स्पोर्ट्स इनके संयुक्त विद्यमान से मेट्रो और सायकल – इस यातायात के दो महत्वपूर्ण साधन का उपयोग कर शहर मे घुमणा कितना आसान हो सकता है यह बात शहरवासियो के दिल मे बिठाणे के लिए सायकल रॅली का आयोजन किया गया था ! विश्व सायकल दिन के उपलक्ष्य मे ईस रॅली का आयोजन किया गया था ! इस अंतर्गत इन दोनो वाहनो का मेल साधते हुए फर्स्ट और लास्ट माईल कनेक्टिव्हीटी का महत्व नागरिको को समझाने का प्रयास किया गया !

इस रॅली मे लगबघ ११०० शहरावसियो ने भाग लिया था ! केंद्रीय रिजर्व पुलीस बल के उपमहानिरीक्षक प्रशांत जांभुलकर ने रॅली को झंडी दिखाते हुए रवाना किया ! १० किमी के इस रॅली कि शुरुवात सेंट उर्सुला स्कुल,सिविल लाइन से की गयी ! महा मेट्रो नागपूर के साथ हि, नागपुर महानगरपालिका, नागपुर पुलिस विभाग, माइल्स एन मिलर्स, टायगर सिटी सायकलिंग क्लब और ऑरेंज सिटी रनर्स आदी संस्था ने इस उपक्रम को समर्थन दिया !

फर्स्ट और लास्ट माईल कनेक्टिव्हीटी कि आवश्यकता नागपुर समान शहर मे क्यू है,रस्ता सुरक्षा के संदर्भ मे जनजागृती और पर्यावरणपूरक परिवहन सेवा का उपयोग अपने दैनंदिन जीवन मे करना चाहिए यह बताने के लिए इस रॅली का आयॊजन किया गया था ! नागरिको ने इसका सुरक्षित साधन के तौर पर उपयोग करना चाहिए यह इस माध्यम से शहरवासियो को बताया गया ! उल्लेखनीय है कि, नागपुर मेट्रो मे यात्रा के साथ ही अपनी खुद्द कि सायकल साथ ले जाने कि अनुमती है जिसका बडे पैमाने मे नागरिक उपयोग कर रहे है ! जिनमे स्कुल,कॉलेज मे जाने वाले विद्यार्थी कि संख्या अधिक है !   

नागपुर यह मॉडेल सायकलिंग सिटी हो सकती है, नागपुर शहर यह समतोल है और शहर मे सायकल चलाना आसान है ! नागपुर शहर के सडको कि आधारभूत संरचना बेहद अच्छी है, सुबह यातायात भी कम होता है, सायकलिंग के लिए सुविधा निर्माण कर ज्यादा लोगो को सायकल चलाने के लिए प्रोत्साहित कर सकते है ! इस से दैनंदिन कार्य के लिए सायकल का उपयोग कर अधिक लोगो को प्रोत्साहन मिलेगा ! इस के साथ कि, महा कार्ड कि जाणकारी देणे के लिए नागपुर मेट्रो के कर्मचारी रॅली के जगह उपस्थित थे !

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

सार्वजनिक ठिकाणी अस्वच्छता पसरविणा-या 50 प्रकरणांची नोंद

Thu Jun 6 , 2024
– उपद्रव शोध पथकाची धडक कारवाई नागपूर :- नागपूर महानगरपालिकेच्या उपद्रव शोध पथकाने सार्वजनिक ठिकाणी लघुशंका करणाऱ्यांवर, कचरा फेकणाऱ्यांवर, थुंकणाऱ्यांवर, ५० मायक्रॉन पेक्षा कमी प्लास्टिक पिशवीचा वापर करणाऱ्यांवर अधिक कठोर कारवाईची सुरुवात केली आहे. बुधवारी (ता. 05) रोजी उपद्रव शोध पथकाने 50 प्रकरणांची नोंद करून 24 हजार 900 रुपयाचा दंड वसूल केला. शहराला स्वच्छ ठेवण्यासाठी रस्त्यावर, फुटपाथवर कचरा टाकणारे, थुंकणारे, […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com