प्रशासन नींद से जागा….किया डामरीकरण

नागपुर – भारत का एक मात्र पर्यटन स्थल बनने जा मेट्रो पुल  जिसमे नीचे सड़क, ऊपर रेलवे ट्रैक  उसके उपर फिर सड़क (ब्रिज) और उसके उपर मेट्रो यह चित्र होगा जा पूरे देश में कही भी नही है। यह ब्रिज बन रहा है कामठी रोड स्थित कड़वी चौक गुरुद्वारे के पास। इसके नीचे गढ्डों की भरमार पर प्रशासन नींद से जागा लीपापोती के बाद किया डामरीकरण।
ज्ञात हो  मेट्रो प्रशासन ने लीपा पोती करते हुए यहा काली डस्ट डालकर गड्डे भरने का प्रयास किया। लेकिन बारिश ने सड़क की पोल खोल दी। पुनः गड्डे बन गए थे। प्रशासन की पोल खुलती देख मेट्रो प्रशासन ने पुल के नीचे डामरीकरण की दिया है। उम्मीद है अब बारिश में यह बहेगा नही।
ज्ञात हो  यह सड़क डेढ़ साल बंद रखकर भी रेलवे ने पुल की चौड़ाई बढ़ाने की बजाय और छोटी कर दी। जिससे उसकी ऊंचाई भी छोटी हो गई। रेलवे चाहती तो उस पुलिया को मेट्रो पुल की तरह चौड़ा कर सकती थी। लेकिन पुल के नीचे पानी निकलने की जगह भी नहीं है । न ही सड़क को ठीक किया। रेलवे ने यह हमारा काम नही कह कर पल्ला झाड़ दिया था।
 डॉ. प्रवीण डबली ने मांग की है की शहर में जहा भी मेट्रो का काम, पुल निर्माण का कार्य चल रहा है। वहा की सड़क यदि गड्ढों से पटी हो तो उस पुल का निर्माण करने वाली एजंसी या संबंधित विभाग तुरंत उस जगह व सड़क का डामरीकरन कर लोगो को परेशानी व कमर दर्द से बचाएं। बच्चे भी रोज इस सड़क को देख कर सुंदर नागपुर पर प्रश्न खड़ा कर रहे है।उनके प्रश्नों का जवाब भी हमे देना पड़ रहा है। पूर्व जेड आर यू सी सी सदस्य डॉ प्रवीण डबली ने गड्ढों वाली सड़क को शीघ्र दुरुस्त करने की मांग मेट्रो प्रशासन, संबंधित एजंसी व स्थानीय प्रशासन से की हैं। स्थानीय प्रशास
न के संबंधित अधिकारियों को यदि सड़क खराब हो तो जिम्मेदार समझना चाहिए।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

Next Post

फ्लाई ऐश का किया जा रहा रेत के रूप में उपयोग

Mon Aug 29 , 2022
– टाटा पावर द्वारा निर्मित विभिन्न उत्पाद मुंबई – नदियों से रेती उत्खनन के कारण नदी का अस्तित्व खतरे में आ गया है। दूसरी ओर पर्यावरणीय क्षति को रोकने के लिए टाटा पावर कंपनी ने एक अनूठा प्रयोग किया है। थर्मल पावर प्लांट में इस्तेमाल होने वाली कोयले की राख को रेत के रूप में इस्तेमाल कर ईंटें, कंक्रीट की सड़कें,टेट्रा […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com