दिव्यांग एथलीट भी देश के लिए पदक जीतेगा – किरीट सोमैया का दावा

नागपुर :- मैं अपने जीवन में कई आयोजनों में अतिथि के साथ-साथ उद्घाटनकर्ता के रूप में भी गया। लेकिन मुझे विकलांग लोगों के लिए इस खेल आयोजन में शामिल होने का अवसर देने के लिए आयोजकों को धन्यवाद। इन एथलीटों में क्षमता है और अगर इन पर थोड़ा सा भी ध्यान दिया जाए तो ये सभी एथलीट दिव्यांग ओलंपिक में देश के लिए पदक जीतेंगे, यह दावा पूर्व खा ने किया। किरीट सोमैया द्वारा किया गया।

स्पेशल ओलंपिक्स इंडिया के नागपुर डिवीजन की ओर से रविनगर स्थित नागपुर यूनिवर्सिटी मैदान में दिव्यांगों के लिए स्पेशल ओलंपिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. वे मंगलवार को आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम में अध्यक्षीय भाषण में बोल रहे थे. इस अवसर पर नागपुर विश्वविद्यालय की प्रो चांसलर डॉ. मेधा सोमैया मुख्य अतिथि थीं। डॉ. संजय दुधे, विश्वविद्यालय के खेल निदेशक। शरद सूर्यवंशी, विशेष ओलंपिक के क्षेत्र निदेशक मोहन मटे के अनुसार डी. जी। चौधरी, संस्थान के विभाग निदेशक डाॅ. भगवान तलवारे, अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस खिलाड़ी प्रतीक मोपकर आदि मौजूद थे।

इस अवसर पर किरीट सोमैया ने कहा, मैं विशेष बच्चों को प्रशिक्षित करने वाले प्रशिक्षकों और उनके माता-पिता को सलाम करता हूं। हम सभी को दिव्यांग खिलाड़ियों को समाज की मुख्यधारा में लाने का प्रयास करना चाहिए। दिव्यांग दौड़ना शुरू करें, महाराष्ट्र आपके साथ है। इस मौके पर सोमैया ने आश्वासन दिया कि महाराष्ट्र सरकार भी दिव्यांगों को आगे लाने की पूरी कोशिश करेगी.

प्रतियोगिता में मंगलवार को दौड़, गोला फेंक, लंबी कूद, टेबल टेनिस, स्केटिंग, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, फुटबॉल, वॉलीबॉल, हैंडबॉल आदि के मुकाबले हुए। प्रतियोगिता में राज्य के 36 जिलों से 600 खिलाड़ियों और 150 प्रशिक्षकों ने भाग लिया है. स्पेशल नागपूर चे अध्यक्ष विशाल नाईक यांनी खेळाडूंना शपथ दिली. प्रास्ताविक सचिव उमेश वारजुरकर सरांनी केले, ज्ञानेश्वर आम्ले यांनी संचालन आणि मान्यवरांचे आभार विनोद ढोबळे, आय.डी. एक्स्पपर्ट यांनी केले.

स्पेशल आॅलम्पिक या स्पर्धेचे यशस्वीतेसाठी सुहासिनी क्षिरसागर, प्रशांत अहिरकर, लोकेश चोले, मारोती भोयर, दिनेश भोंडे, धीरज गोतमारे, मंगेश मुसळे, राजेश भामकर, संजय रोकडे, जितु पाटील दिनेश अखंड आणि संपूर्ण टीमने सहर्काय केले.

NewsToday24x7

Next Post

नगर माहेश्वरी सभा का वन भोजन 4 फरवरी को

Wed Jan 31 , 2024
– रामायण थीम पर लघु नाटिका, हीरे सोने की हाऊजी प्रमुख आकर्षण। नागपूर :- नगर माहेश्वरी सभा नागपुर द्वारा समाज बंधुओ के लिए वन भोजन का आयोजन आगामी रविवार दिनांक 4 फरवरी 2024 को किया जा रहा है। संस्था सचिव गिरधर चांडक एवं कार्यक्रम के मुख्य संयोजक हरीश राठी ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि उपरोक्त वन भोजन का […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com