क्लॉक रूम के लिए 8.9 लाख की बोली 

स्टेशन : लगेज रखने के लिए देने होंगे 15 रुपये

नागपुर :- अगले माह से अब स्टेशन का क्लॉक रूम रेलवे के बजाय प्राइवेट कम्पनी द्वारा संचालित किया जायेगा.

इस क्लॉक रूम के लिए सर्वाधिक 8.90 लाख रुपये की बोली लगी. यह करार 2 वर्षों के लिए किया गया है. अब यात्रियों को लगेज रखने के लिए 24 घंटों के लिए 15 रुपये का भुगतान करना होगा. खास बात है कि यह न्यूनतम भुगतान शुल्क होगा यानी यात्रियों एक घंटे के लिए सामान रखें या 24 घंटे के लिए उसे 15 रुपये की भुगतान करना होगा. हालांकि यह शुल्क पहले भी वसूला जाता था.

हर दिन 150 से ज्यादा ट्रेनें

उल्लेखनीय है कि इससे पहले यह सुविधा रेलवे द्वारा चलाई जाती थी जहां स्थायी रेलकर्मियों को नियमित ड्यूटी देनी पड़ती थी. अन्य कई सुविधाओं की तरह अब क्लॉक रूम को भी ठेका पद्धति में शामिल कर लिया गया है. इसी तहत ई-ऑक्शन करवाया गया जिसमें 8.90 लाख रुपये अधिकतम बोली लगी. ज्ञात हो कि नागपुर स्टेशन देश के प्रमुख जंक्शनों में शामिल है. यहां से देश में उत्तर से दक्षिण और पूर्व से पश्चिम दिशा में जाने के लिए ट्रेनें उपलब्ध हैं. 150 से ज्यादा यात्री ट्रेनों के परिचालन के चलते यहां हर दिन 30,000 से अधिक यात्रियों की आवाजाही है.

भुगतान प्रक्रिया पुरानी ही: कृष्णाथ पाटिल

मध्य रेल नागपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कृष्णाथ पाटिल ने कहा कि यात्रियों को 24 घंटों तक लगेज रखने के लिए कम से कम 15 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि इसमें कुछ नया नहीं है रेलवे द्वारा क्लॉक रूम परिचालन के दौरान भी यात्रियों को इतनी ही फीस का भुगतान करना पड़ता था. प्रयास है कि मार्च के दूसरे सप्ताह से करार पूरी तरह से लागू कर दिया जायेगा.

@ फाईल फोटो

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

संत गाडगेबाबा जयंती निमित्त मनपा शाळांमध्ये स्वच्छता दिंडी

Thu Feb 23 , 2023
नागपूर : संत गाडगेबाबा जयंती निमित्त गुरूवारी (ता. २३) स्वच्छ भारत अभियानात स्वच्छ सर्वेक्षण २०२३ अंतर्गत नागपूर महानगरपालिका क्षेत्रातील मनपा शाळेत स्वच्छता दिंडीचे आयोजन करण्यात आले आहे. मनपा आयुक्त तथा प्रशासक राधाकृष्णन बी. यांच्या निर्देशानुसार संपूर्ण शहरात विविध शासकीय कार्यालय, शाळा, आरोग्य केंद्रांमधून स्वच्छता दिंडी काढण्यात येणार आहे. मनपा अंतर्गत येणाऱ्या सर्व कार्यालय, शाळा, आरोग्य केंद्रात संत गाडगे बाबा जयंती […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com