महिन्द्रा एंड महिन्द्रा कंपनी के ३५०० कर्मी मेट्रो रेल से जुड़ेंगे

*महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड*

*(नागपुर मेट्रो रेल परियोजना)*

नागपुर :- महामेट्रो के मल्टी मोडल इंडिग्रेशन (एमएमआय) विभाग के अधिकारियों ने हिंगना स्थित महिन्द्रा एंड महिंद्रा कंपनी के महाप्रबंधक , मानव संसाधन व प्रशासन प्रमुख तथा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कंपनी के सभागृह में चर्चा कर मेट्रो रेल की उपयोगिता के प्रति ध्यान आकर्षित किया । कंपनी में करीब ३५०० कर्मचारी कार्यरत है । कर्मियों को आवागमन के लिए निजी वाहनों की बजाय सिटी बस और मेट्रो रेल सुरक्षित और किफायती होने संबंधी विस्तृत जानकारी मेट्रो अधिकारियों ने दी ।

• *एक सप्ताह तक कर्मियों से भेंट* 

महामेट्रो की एमएमआय टीम की ओर से बैठक में निर्णय लिया गया की कंपनी के कर्मियों से लगातार एक सप्ताह तक महामेट्रो की टीम भेंट कर उनसे चर्चा करेगी । मेट्रो से सफर के लिए मेट्रो स्टेशन , और बस स्टाप संबंधी जानकारी हासिल कर उचित कदम उठाए जाएंगे , ताकि महिन्द्रा कंपनी के कर्मचारी आसानी से सार्वजनिक सेवा का उपयोग कर सकें । निजी वाहनों के बढ़ते प्रदूषण और बढ़ती दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने में मदद मिल सके । बैठक में कर्मियों को महाकार्ड के उपयोग और महामेट्रो द्वारा दी जा रही रियायत के संबंध में जानकारी दी गई । सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स की योजना से कर्मियों को अवगत कराया । कर्मियों ने अनुकूल सुविधा उपलब्ध होने पर कंपनी में आवागमन के लिए निजी वाहनों का उपयोग नहीं करने निर्णय लिया । कंपनी परिसर में महामेट्रो द्वारा लगाए गए महाकार्ड काउंटर से १६० कर्मियों ने महाकार्ड लिए ।

बैठक में कंपनी के अधिकारियों ने श्रमिकों के हित में सकारात्मक निर्णय लेने का उल्लेख किया । आनेवाले साल में महेंद्र अँड महेंद्र कम्पनीका कुल खर्चा कम करने का उद्देश्य है इसीलिए कर्मचारियोंके सार्वजनिक वाहतूक उपयोगिता के लिए अधिकारी गण अनुकूल है. कर्मचारियों के निवास के समीप मेट्रो स्टेशन और सिटी बस स्टाप और कंपनी के शिफ्ट के संबंध में एमएमआय विभाग ने विस्तृत जानकारी प्राप्त की । कंपनी के श्रमिक संघ के पदाधिकारियों के साथ हुई चर्चा में संगठन की ओर से प्रजापतिनगर से पहली ट्रेन सुबह ६ बजे लोकमान्यनगर के लिए रवाना करने का अनुरोध किया गया । महिन्द्रा की पहली शिफ्ट सुबह ६.४५ बजे शुरु होने से कर्मचारी पहली ट्रेन का लाभ ले सकेंगे । एमएमआय की ओर से इस दिशा में शीघ्र ही ठोस निर्णय लेने का उल्लेख किया ।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

बालकांचे हक्क, सुरक्षेवर भर देणारे 'बालधोरण' आखणार - महिला व बालविकास मंत्री आदिती तटकरे

Mon Nov 20 , 2023
मुंबई :- चौथ्या महिला धोरणाची लवकरच राज्यात अंमलबजावणी करणार तसेच बालकांच्या हक्क आणि सुरक्षेवर भर देणारे ‘बाल धोरण’ ही राज्यात तयार करण्यात येत असल्याचे महिला व बालविकास मंत्री आदिती तटकरे यांनी सांगितले. कुलाबा येथील बेस्ट भवन येथे ‘अर्पण’ स्वयंसेवी संस्था आणि बेस्टच्या माध्यमातून १८ ते २० नोव्हेंबर २०२३ या कालावधीत ‘बालकांचे हक्क व सुरक्षितता अभियान’ राबविण्यात येत आहे. या कार्यक्रमाचे […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com