डीपीएस मिहान में अत्याधुनिक नैटटोरियम का उद्घाटन

नागपूर :- दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) मिहान ने छात्रों के बीच स्वास्थ्य, कल्याण और खेल उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए गर्व से अपने अत्याधुनिक नैटटोरियम के उद्घाटन की घोषणा की है। दो पूल अर्थात. 25 मीटर का एक और एक बेबी पूल उन्नत जल निस्पंदन सिस्टम, पर्यावरण-अनुकूल तकनीक और आधुनिक सुरक्षा सुविधाओं से सुसज्जित है, जो एक शीर्ष स्तरीय जलीय अनुभव सुनिश्चित करता है।

यह मील का पत्थर स्कूल के खेल बुनियादी ढांचे में एक महत्वपूर्ण वृद्धि का प्रतीक है, जिससे छात्रों को विश्व स्तरीय वातावरण में प्रशिक्षित करने की अनुमति मिलती है। नैटटोरियम अध्यक्ष और प्रो-वाइस चेयरपर्सन तुलिका केडिया की एक दूरदर्शी पहल है, जिन्होंने कल्पना की थी कि यह नैटटोरियम शुरुआती से लेकर महत्वाकांक्षी प्रतिस्पर्धी एथलीटों तक सभी स्तरों के तैराकों को शारीरिक फिटनेस और अनुशासन को बढ़ावा देगा।

5 अक्टूबर को आयोजित नैटटोरियम के भव्य उद्घाटन समारोह में कई गणमान्य व्यक्ति, मीडियाकर्मी, ईपीटीए सदस्य और छात्र उपस्थित थे। नैटटोरियम का औपचारिक उद्घाटन और पट्टिका का अनावरण देश के प्रमुख उद्योगपति नवीन केडिया के साथ प्रतिष्ठित तैराक भानु सचदेवा, अर्जुन पुरस्कार विजेता और वीरधवल खाड़े, अर्जुन पुरस्कार विजेता द्वारा किया गया। गणमान्य व्यक्तियों ने नैटटोरियम में प्रदान की गई नवीन डिजाइन और सुविधाओं की सराहना की।

अपने संबोधन में, भानु सचदेवा ने स्कूली छात्रों के बीच तैराकी कौशल को पहचानने और बढ़ावा देने के लिए स्कूल प्रबंधन के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने परिसर में एक अद्वितीय नैटटोरियम के निर्माण के दौरान उनके निरंतर समर्थन और मार्गदर्शन के लिए डीपीएस मिहान और कामठी रोड की अध्यक्ष और प्रो-वाइस चेयरपर्सन तुलिका केडिया और निदेशक सविता जयसवाल के प्रति भी अपना आभार व्यक्त किया। उन्होंने विद्यार्थियों को तैराकी अपनाने का संकल्प दिलाया क्योंकि यह एक समग्र खेल है।

ओलंपियन वीरधवल खाड़े ने अपने बुद्धिमान शब्दों से छात्रों को प्रेरित किया और स्कूल से एक राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय तैराक तैयार करने की कामना की। सुश्री रुजुता खाड़े ने अपने संक्षिप्त भाषण में छात्रों के विकास के लिए एक आदर्श मंच प्रदान करने के लिए अंतरराष्ट्रीय मानक नैटटोरियम के निर्माण के लिए स्कूल प्रबंधन की सराहना की।

स्कूल के आगामी तैराकी चैंपियनों के साथ शीर्ष तैराकों ने पूल में गोता लगाया और उभरते तैराकों को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ चक्कर पूरे किए, जिससे अंतरराष्ट्रीय चैंपियनों को तैयार करने के लिए गुणवत्तापूर्ण खेल सुविधाएँ प्रदान करने के लिए डीपीएस मिहान के समर्पण को बल मिला।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

राष्ट्रीय खुल्या योगासन स्पर्धेत यवतमाळ मधील नंदानू योग केंद्राचे घवघवीत यश

Sat Oct 5 , 2024
यवतमाळ :- श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल द्वारा संचालित डिग्री कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन अमरावती, भारतीय ज्ञान परम्परा केंद्र ( शिक्षण मंत्रालय, भारत सरकार) विभागअमरावती व बृहन महाराष्ट्र योग परिषद ( महाराष्ट्र ओलंपिक असोशिएशन मान्यता प्राप्त) यांच्या संयुक्त विध्यमाने 3री राष्ट्रीय खुली योगासन स्पर्धा योगशास्त्र विभाग,डिग्री कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन अमरावती या ठिकाणी आयोजित करण्यात आली होती या स्पर्धेचे आयोजन […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com