विश्व महिला दिवस पर महिला अधिकारों के लिए लड़ने वाले सामाजिक कार्यकर्ता रतूड़ी सम्मानित

नागपुर :- नंदनवन आरेंज सिटी राइडर्स असोसिएशन की तरफ से संस्थापक अध्यक्ष राजाराम डोनारकर के नेतृत्व में भव्य साईकिल संदेश रैली और सांस्कृतिक सामाजिक जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया और सामाजिक क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार के जनहितकारी कार्यों को करने वाले सामाजिक महिला एवं पुरुष कार्यकर्ताओं का स्वागत किया गया राजाराम डोनारकर के हाथों सुप्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद कुमार रतूड़ी संस्थापक अध्यक्ष किंग कोबरा आर्गेनाइजेशन यूथ फोर्स राष्ट्र निर्माण की और दो कदम नारी शक्ति एक सम्मान और पशु क्रूरता के ख़िलाफ़ जंग नागपुर महाराष्ट्र का भी सत्कार किया गया.

यह सत्कार रतूड़ी द्वारा महिलाओं के मौलिक अधिकारों उनकी विभिन्न समस्याओं को निःशुल्क निस्वार्थ निर्भीक निष्पक्ष तरीके से संवैधानिक अधिकारों के तहत सुलझाने के लिए दिया गया रतूड़ी ने अपने संभाषण में उपस्थित अतिथियों सत्कार मूर्तियों और विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि महिला दिवस सिर्फ एक दिन मनाया जाना उचित नहीं है बल्कि महिला दिवस हर दिन हर पल मनाया जाना चाहिए क्योंकि महिलाओं के सहयोग बिना परिवार समाज और देश अधूरा है महिलाएं पूरे चौबीसों घंटे साल भर काम करती है वो भी बिना किसी वेतन और छुट्टी के तो सिर्फ एक दिन ही क्यों महिला दिवस ? नारी के बिना पुरुष का अस्तित्व हो ही नहीं सकता है और महिलाओं पर होने वाले विभिन्न प्रकार के अत्याचारों जैसे कि यौन शौषण घरेलू हिंसा दहेज़ उत्पीड़न के साथ ही भ्रूण हत्या रोकनी होगी और सभी सरकारी गैर सरकारी संस्थाओं को इसके लिए मिलकर कार्य करना होगा और हमारी सोच यह होनी चाहिए कि आज पैदा होने वाली बेटियां कल की होने वाली माएं है और भ्रूण हत्या पाप है रतूड़ी जी ने राजाराम डोनारकर और उनकी पूरी आरेंज सिटी राइडर्स असोसिएशन का आभार व्यक्त किया.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

वाड़ी सुराबर्डी तालाब में युवक डूबा

Wed Mar 8 , 2023
सौरभ पाटील, प्रतिनिधी  वाडी :-पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वाड़ी परिसर के सुराबर्डी तालाब पर मंगलवार दोपहर यह घटना हुई थी।दोपहर करीब 1:00 के दौरान राज तिवारी अपने दोस्त खुशाल के साथ होली का रंग खेलने के बाद नहाने के लिए सुरबर्डी स्थित तालाब पर पहुंचा था। हालांकि दोनों ही युवकों को तैरना नहीं आता था। इसी दौरान वे […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com