छात्राओं के आत्म सुरक्षा महाशिविर का समापन  

– बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के ब्रांड अंबेसडर डॉ प्रशांत गायकवाड ने किया संबोधित 

नागपूर :-लड़कियों को आत्म सुरक्षा का प्रशिक्षण देने के साथ-साथ समाज की मानसिकता और विचारों को भी बदलने की जरूरत है। समाज के आदर्शों को भी बदलने की जरूरत है. आज समाज बॉलीवुड एक्ट्रेस और हीरोइन को आदर्श मानकर चलता है इससे समाज का पतन हो रहा है। घर-घर में टीवी के साथ हर हाथ में मोबाइल होने की वजह से अश्लील और गंदी मानसिकता का परिचय सिर्फ अपनी टीआरपी बढ़ाने के उद्देश्य से और पैसा कमाने के उद्देश्य से जो विज्ञापन चलाए जा रहे हैं उसकी वजह से पूरा समाज दूषित हो रहा है। जिससे हमारी आने वाली पीढ़ीया आदर्श और नैतिक मूल्यों के प्रति नेस्तनाबूद होने के कगार पर खड़ी है ।

इन सब बातों से बचने के लिए और हमारी आने वाली पीढ़ियों को बचाने के लिए हमें अपनी सत्य सनातन संस्कृति की ओर बढ़ कर जो मां बाप की सेवा करें देश की रक्षा के लिए आगे आए,समाज में दीन दुखियों की सेवा करें और वसुधैव कुटुंबकम की भावना लेकर कार्य करें, ऐसे आदर्शों को स्थापित करके जो व्यक्ति ऐसे मार्ग पर चल रहे हैं उनका अनुकरण करें।

सुभाष चंद्र बोस, स्वामी विवेकानंद , छत्रपति शिवाजी महाराज, डॉ एपीजे अब्दुल कलाम, डॉ बाबासाहेब आंबेडकर, महात्मा ज्योतिराव फुले, सयाजीराव गायकवाड इनके आदर्श के मूल्यों पर समाज चले ऐसे विचार निर्भया बेटी सुरक्षा अभियान समिति के ब्रांड एंबेसडर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर, राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित, भारतीय मीडिया फाउंडेशन के “राष्ट्रीय अध्यक्ष, आचार्य डॉक्टर प्रशांत गायकवाड ने समिति के रेशीमबाग ग्राउंड मैं 9th छात्राओं के आत्म सुरक्षा महा शिविर समापन समारोह मैं व्यक्त किए” कार्यक्रम में छात्राओं ने मार्शल आर्ट का प्रदर्शन किया तथा नृत्य से कार्यक्रम का समापन हुआ.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

संपूर्ण नागपूर विभागात आपचे डॉ. देवेंद्र वानखडे यांना शिक्षकांकडून प्रचंड प्रतिसाद

Sun Jan 22 , 2023
नागपूर :- आज दिनांक 21 जानेवारी 2023 रोजी आम आदमी पार्टी कार्यालय नागपूर येथे आम आदमी पार्टीची पत्रकार परिषद घेण्यात आली. ही पत्रकार परिषद महाराष्ट्र उपाध्यक्ष धनराज वंजारी व नागपूर विभागीय शिक्षक मतदार संघाचे उमेदवार डॉ. देवेंद्र वानखडे यांनी घेतली. या निवडणुकीत प्रस्थापित पक्ष्यांचे व पक्ष समर्थित उमेदवार अनेक वर्षांपासून लढत आहेत. आम आदमी पार्टी ही निवडणूक पहिल्यांदा लढवित आहे. […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com