एनसीसी ओटीए, कैम्पटी में पासिंग आउट परेड

नागपूर :-09 सितम्बर 2023 को राष्ट्रीय कैडेट कोर अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, कैम्पटी, महाराष्ट्र में एक प्रभावशाली पासिंग आउट परेड (पीओपी) आयोजित की गई। पासिंग आउट परेड की समीक्षा एयर मार्शल विभास पांडे, एवीएसएम, वीएसएम, एओसी-इन-सी मेंटनेंस कमांड ने की। परेड की कमान सीनियर अंडर ऑफिसर नेमाड़े अनिकेत विलास, महाराष्ट्रा एनसीसी निदेशालय ने संभाली, जिसमें एनसीसी जूनियर डिवीजन के 420 कैडेट ट्रेनींग ऑफिसर (सीटीओ) ने मिलिट्री बैंड ब्रिगेड ऑफ द गार्ड्स रेजिमेंटल सेंटर द्वारा बजाई गई मार्शल धुनों पर प्रवीणता से मार्च किया।

मेधावी सेना प्रशिक्षुओं में सीटीओ अर्कदिप्ता बेनर्जी, सीटीओ हरिजित सिंह और सीटीओ नामदे अनिकेत विलास; जिन्होंने क्रमशः कमांडेंट के स्वर्ण पदक, कमांडेंट के रजत पदक और कमांडेंट के कांस्य पदक के साथ महानिदेशक का बैटन जीता। जबकि सीटीओ कटम अरुण कुमार, सीटीओ भण्डारी विशाल गोविंद व सीटीओ अब्दुल गफूर ए एम; मेधावी नौसेना प्रशिक्षुओं के रूप में क्रमशः कमांडेंट के स्वर्ण पदक, कमांडेंट के रजत पदक और कमांडेंट के कांस्य पदक के साथ महानिदेशक का बैटन जीता। इंटर कंपनी चैंपियनशिप में महानिदेशक का बैनर शिवाजी कंपनी ने जीता।

पीओपी नब्बे दिनों के कठोर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम की परिणति थी जिसमें ड्रिल, शारीरिक प्रशिक्षण, योग, नेतृत्व और व्यक्तित्व विकास, सामुदायिक विकास और आपदा प्रबंधन शामिल थे। इन विषयों का उद्देश्य सीटीओ को सशक्त बनाना है ताकि वह अपनी संबंधित संस्थाओं में एनसीसी कैडेट प्रशिक्षण कुशलतापूर्वक आयोजित करें।

समीक्षा अधिकारी ने अपने संबोधन में पासिंग आउट कोर्स से एनसीसी के लक्ष्यों और उद्देश्यों को बनाए रखने और युवा दिमाग को आकार देकर प्रभावी राष्ट्र निर्माण की दिशा में काम करने का आग्रह किया। उन्होंने सभी एएनओ से विशेष रूप से एनसीसी कैडेटों और बड़े पैमाने पर समाज के लिए रोल मॉडल के रूप में काम करने का आह्वान किया। उन्होंने पासिंग आउट कोर्स द्वारा प्रदर्शित ड्रिल और प्रशिक्षण के उच्च मानकों के लिए उनकी सराहना की। साथ ही उन्होंने उत्कृष्ट तरीके से प्रशिक्षण के संचालन के लिए टीम ओटीए की भी सराहना की।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

नगर परिषद - नगर पंचायत संपत्ति कर,तथा भाडेपट्टा स्थानांतरण के लिये अध्ययन समूह

Mon Sep 11 , 2023
– काटोल नगर परिषद के मुख्य अधिकारी धनंजय बोरिकर को अध्ययन समूह में सदस्य के रूप में नियुक्ती काटोल :- काटोल नगर परिषद के पूर्व नगराध्यक्ष तथा काटोल कृषि उपज बाजार समिति के अध्यक्ष चरण सिंह ठाकुर द्वारा नगर परिषद और नगर पंचायत की संपत्तियों के हस्तांतरण तथा भाडे पट्टा नवीनीकरण के लिए नये मसौदा नियमों को निर्धारित करने के […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com