महाबलेश्वर, पाचगणी को प्लास्टिकमुक्त करे – मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

सातारा :- प्लास्टिक स्वास्थ्य के साथ पर्यावरण के लिए भी हानिकारक है। इसलिए महाबलेश्वर, पाचगणी हिल स्टेशन को प्लास्टिकमुक्त करने की योजना बनाई जाने के निर्देश मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दिया है।

सातारा जिले के महाबलेश्वर, पाचगणी एवं अन्य क्षेत्रों के पर्यटन से संबंधित विभिन्न विभागों के प्रलंबित कार्यों की समीक्षा बैठक महाबलेश्वर के राजभवन में संपन्न हुई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे बोल रहे थे।

इस मौके पर पालक मंत्री शंभूराज देसाई, सांसद श्रीकांत शिंदे, विधायक मकरंद पाटिल, जिलाधिकारी रुचेश जयवंशी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानेश्वर खिल्लारी, पुलिस अधीक्षक समीर शेख सहित विभिन्न विभागों के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

जो सड़के अस्तित्व में हैं, उसकी मरम्मत के लिए वन विभाग अनुमति न पूछे, ऐसा निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि स्वीकृत कार्यों के लिए जल्द से जल्द टेंडर जारी किए जाएं। पार्किंग व्यवस्था मे अनुशासन लाने के उपाय किए जाएं। इसके लिए नगर परिषद सौ ट्रैफिक वार्डन उपलब्ध कराए, पाचगणी महाबलेश्वर रोड पर से अतिक्रमण हटाए जाएं और साबणे सड़क का काम योजना के अनुसार किया जाए, ऐसे निर्देश भी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस बैठक में दिए। बैठक में वेण्णा झील क्षेत्र के विकास, पार्किंग और सौंदर्यीकरण पर भी चर्चा हुई.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

पर्यटन विकास के लिए मूलभूत सुविधाओं का विकास महत्वपूर्ण है - मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

Wed Apr 26 , 2023
सातारा :- पर्यटन क्षेत्र के विकास के लिए मूलभूत सुविधाओं का विकास महत्वपूर्ण है। उसके लिए तापोला और बामनोली परिसर की सड़कों का बड़े पैमाने पर विकास किया जा रहा है। शीघ्र कोकण को पश्चिम महाराष्ट्र से जोड़ने वाला बामनोली- दरे पुल का काम शुरू होगा। ऐसी जानकारी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दी। महाबलेश्वर के तापोला – महाबलेश्वर सड़क का […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com