कवि मधुप पांडेय के निवास पर मनपा ने लगाया नाम फलक 

महापौर ने किया अनावरण 
नागपुर –  देश विदेश में अपने हास्य व्यंग कविताओं के लिए प्रख्यात, कवि -साहित्यकार व प्राध्यापक श्री मधुप पांडेय के देवतले लेआउट स्थित निवास के समक्ष नागपुर महानगर पालिका की और से तथा धरमपेठ जोन के सभापति सुनील हिरणवार के सौजन्य से नाम फलक लगाया गया है, जिसका अनावरण महापौर श्री दयाशंकर तिवारी के हस्ते किया गया. शनिवार (५ फरवरी ) को आयोजित इस कार्यक्रम में पूर्व विधायक प्रो अनिल सोले, खादी ग्रामोद्योग के राष्ट्रीय संचालक जयप्रकाश गुप्ता, धरमपेठ जोन के सभापति सुनील हिरनवार, नागपुर सुधार प्रन्यास के विश्वस्त संजय बंगाले, नगरसेवक अमर बागड़े, नगरसेविका वर्षा ठाकरे, डॉ परिणीता फुके, रुचिका मसराम, वरिष्ठ कवि डॉ सागर खादीवाला उपस्थित थे. साहित्य जगत ने मनपा के इस कार्य का अभिनन्दन किया है.
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए महापौर श्री दयाशंकर तिवारी ने कहा कि उत्तर भारत में वसंत पंचमी के दिन माँ सरस्वती का पूजन किया जाता है. यह संयोग है की मनपा की ओर से, सुनील हिरणवार के प्रयत्नों से मधुप पांडेय जी के घर के समक्ष नाम फलक लगाया गया है. मनपा ने आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष पर बहुत से ऐसे उपक्रम हाथ में लिए है जिसमे नागपुर के लिए शहीद व स्वाधीनता के आंदोलन में भाग लेने वालो के घरो के सामने नाम फलक लगाया जा रहा है. इसका उद्देश्य यह है के उस परिवार  नागपुर की जनता की ओर से कृतज्ञता ज्ञापित करना है. उन्होंने कहा की यह दुःख की बात है की पड़ोसियों , नाती-पोतो को नहीं पता की उनके परिवार के बुजुर्गो का देश, राज्य के प्रति क्या योगदान है. इसकी जानकारी जनता को मिले इसलिए मनपा की ओर से प्रयास किया जा रहा है. इसी तरह नागपुर के प्रख्यात नागरिको के घरो के सामने भी नाम फलक लगाया जा रहा है ताकि उनके बारे में नागरिको को जानकारी प्राप्त हो सके. उन्होंने कहा कि मधुप पांडेय जी ने नागपुर का नाम विश्व में रोशन किया है. वे आकाश में एक नवग्रह के सामान है. प्रो अनिल सोले, जयप्रकाश गुप्ता ने भी मधुप जी से जुड़े संस्मरण साझा किये तथा नागपुर मनपा का इस प्रयास के लिए अभिनन्दन किया. इस अवसर पर सत्कार मूर्ति प्रा मधुप पांडेय ने कहा कि गत ५० वर्षों से वे साहित्य सृजन में लगे हुए हैं. नवभारत के कॉलम से उनकी रचनाओं को जनता ने पसंद किया. हास्य व्यंग के माध्यम से सभी पर कविताएँ की लेकिन किसी ने उसका बुरा नहीं माना. उन्होंने नाम फलक लगाने के लिए महापौर, सुनील हिरणवार तथा मनपा का आभार माना।
महापौर ने उनका शाल-श्रीफल देकर सत्कार किया. प्रास्ताविक भाषण में धरमपेठ जोन सभापति सुनील हिरणवार ने बताया कि शहर से सम्मानित नागरिको के बारे में आम जनता को भी जानकारी होना चाहिए इसलिए मनपा की ओर से नाम फलक लगाया जा रहा है. मधुप जी शहर के सम्मानित कवि है ओर उनके घर के समक्ष नाम फलक लगाना गर्व की बात है. विदर्भ सेवा समिति की ओर से  आनंद निर्बाण व अशोक गोयल  ने मधुप जी का शाल देकर स्वागत किया.
कार्यक्रम का कुशल संचालन कवि -साहित्यकार डॉ सागर खादीवाला ने किया. आभार प्रदर्शन मनपा के जनसम्पर्क अधिकारी मनीष सोनी ने किया. इस अवसर पर श्रीमती मधुलिका पांडेय, उमेश शर्मा, रवि कासखेड़ीकर, शेखर सोनी, रमेश मेहता, तरूण निर्बाण, कवि सुदर्शन चक्रधर, हरीश दुबे, बच्चू पांडे आदि उपस्थित थे.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

News Today 24x7

Next Post

शेतकरी आंदोलनातील ७०० शेतकऱ्यांचा मृत्यूचा परिणाम निवडणुकीत दिसून येईल;जयंत पाटील यांचे भाकीत...

Sat Feb 5 , 2022
‘एक तास राष्ट्रवादीसाठी’ उपक्रमांतर्गत जयंत पाटील यांनी साधला कार्यकर्त्यांशी संवाद… मुंबई दि. ५ फेब्रुवारी – दिल्लीतील शेतकरी आंदोलनात सुमारे ७०० शेतकऱ्यांचा मृत्यू झाला. येणाऱ्या निवडणुकांमध्ये शेतकऱ्यांचा रोष ओढवून न घेण्यासाठी, काहीही कारणे न देता शेतकरी बिल मागे घेण्यात आले. त्यामुळे येणाऱ्या निवडणुकांमध्ये भाजपला याचा एकंदरीत परिणाम दिसून येईल असे भाकीत प्रदेशाध्यक्ष आणि जलसंपदा मंत्री जयंत पाटील यांनी व्यक्त केले आहे. […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com