क्या आउटर रिंग रोड का निर्माणकार्य गुणवत्तापूर्ण हो रहा ?

– ठेकेदार सड़क निर्माण में उपयोग कर रहे खनिज संपदा का कोई लेखाजोखा नहीं, कहते है जिला प्रशासन से पूछो

नागपुर :- नागपुर शहर के बाहरी सीमा पर OUTER RING ROAD का निर्माणकार्य संदिग्ध अवस्था में नज़र आ रहा। सम्पूर्ण रिंग रोड का निर्माणकार्य भाजपा के राष्ट्रीय नेता के करीबी कंपनी को दिया गया था। जिसे आधा अधूरा में छोड़कर पहली कंपनी भाग गई। इसके बाद शेष बचे कार्य को पूरा करने के लिए वर्तमान में काम कर रही कंपनी को दिया गया।

उल्लेखनीय यह है कि इस रिंग रोड का डिजाइन के बार अपने अपनों के लिए बदला गया। इस रोड में लगने वाली रेती,मुरुम,राख आदि खनिज संपदा का कोई लेखा जोखा ठेकेदार कंपनी के पास नहीं और न ही संबंधित विभाग के पास है। रिंग रोड के आजु बाजू के सरकारी जमीन की खुदाई दर्शा रही कि इस सड़क निर्माण में अवैध रूप से उपयोग किया गया है,नतीजा सरकारी राजस्व का नुकसान हुआ,जिसकी अंकेक्षण हो तो दूध का दूध और पानी का पानी हो सकता है। आसपास रहने वाले प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रिंग रोड के निर्माणकार्य में गुणवत्ता की कमी है,नतीजा जगह जगह पानी जमा हो रहा,गाड़ियां फंस रही है।

जागरूक नागरिक विवेक सिसोदिया के अनुसार सड़क निर्माण में उपयोग किये जाने वाले लोहे की कटिंग चोरी की बिजली से हो रही थी,जिसकी शिकायत करने पर उन्हें महसूस हुआ कि विभाग और ठेकेदार कंपनी में सांठगांठ है। उल्लेखनीय यह है कि आउटर रिंग रोड को पूर्ण करने में लगभग साल भर लगने वाला है क्योंकि न सर्विस रोड का अतापता और न ही बिजली के खंभों का ठोर-ठिकाना। वर्तमान में निर्मित सड़क आसपास के खेती की मिट्टी से लबरेज हो चुका है,इसको बरसात का मौसम हवा दे रहा है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

ओबीसी विद्यार्थी व बेरोजगार युवकांना रोजगार बाबत ओबीसी काँग्रेस तीव्र आंदोलन करणार

Tue Jul 11 , 2023
– बैठकीत शिष्यवृत्ती ,वस्तीगृह ,रोजगार, परदेशी शिष्यवृत्ती, ओबीसी विद्यार्थ्यांच्या समस्या व राजकीय आरक्षणाबाबत अंदोलन करण्याबाबत चर्चा  नागपूर :-  नागपूर शहर जिल्हा काँग्रेस कमिटी ओबीसी विभाग तफें ओबीसी विद्यार्थ्यांच्या शिष्यवृत्ती,वस्तीगृह ,रोजगार ,परदेशी शिष्यवृत्ती ,ओबीसी विद्यार्थ्यांच्या समस्या संदर्भात गंभीर होऊन समस्यांना न्याय देण्याकरता तीव्र आंदोलनाचा ठराव बैठकीत संपन्न करण्यात आला. नागपूर शहर ओबीसी विभागाचे अध्यक्ष राजेश कुंभलकर यांनी देवडिया काँग्रेस येथे सभा […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com