प्रधानमंत्री जीवन ज्योति” बीमा योजना की आयु सीमा 65 से 70 वर्ष करें सरकार: मेहाड़िया

 चेंबर ने उपजिल्हाधिकारी विजयाजी बनकर को “प्रधानमंत्री जीवन ज्योति” बीमा योजना की आयु सीमा बढ़ाने हेतु प्रतिवेदन दिया ।

नागपुर – विदर्भ के 13 लाख व्यापारियों की अग्रणी व शीर्ष संस्था नाग विदर्भ चेंबर आफ काॅमर्स के अध्यक्ष अश्विन प्रकाश अग्रवाल (मेहाड़िया) के नेतृत्व में चेंबर के पदाधिकारीमंडल ने नागपुर की उपजिल्हाधिकारी  विजया बनकर से उनके कार्यालय मुलाकात कर “प्रधानमंत्री जीवन ज्योति” बीमा योजना की आयु सीमा बढ़ाने हेतु प्रतिवेदन दिया।
(मेहाड़िया) ने उपजिल्हाधिकारी  विजया जी बनकर व्यापारियों की ओर से दुपट्टा व पुष्पगुच्छ देकर उन्हें चेंबर की गतिविधियों से अवगत कराते हुये बताया कि चेंबर सदैव ही व्यापारी के हितार्थ कार्य करता आ रहा है तथा व्यापारियों की समस्याओं एवं परेशानियों को हल कराने के सरकारी एवं गैरसरकारी संस्थाओं के साथ समन्वय बनाकर उनके मध्य सेतु का कार्य करता है।
चेंबर के उपाध्यक्ष अर्जुनदास आहुजा ने  विजयाजी बनकर से निवेदन करते हुये कहा कि  प्रधानमंत्री ने व्यापारियों को प्रोत्साहित करने हेतु “प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना” क्रियान्वित की है। वर्तमान में इस योजना की आयु सीमा 50 वर्ष तक है। व्यापारी भाईयों को इस योजना का पूर्ण लाभ मिलने हेतु अन्य बीमा योजनाओं की तरह ही इस योजना की उम्र की सीमा को बढ़ाया जाना चाहिये।
चेंबर की सरकारी योजना उपसमिती के संयोजक – राकेश गांधी ने कहा कि चेंबर इस प्रतिवेदन के द्वारा आपके माध्यम से सरकार से यह मांग करते है की प्रिमियम भरने की आयु 50 वर्ष तक ही रहे लेकिन उसकी बीमा की अवधि 65 वर्ष तक की जाये एवं बैंक द्वारा क्लेम देते समय उसकी आयु सीमा कम से कम 65 से 70 वर्ष की जाएं। अतः सरकार ने इस ज्ञापन पर विशेष ध्यान देकर प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना की आयु सीमा बढ़ाना चाहिये।
चेंबर के सचिव रामअवतार तोतला ने कहा कि हमें आशा सहित पूर्ण विश्वास है आप चेंबर द्वारा दिये गए निवेदन पत्र का संज्ञान लेकर “प्रधानमंत्री जीवन ज्योति” बीमा योजना की आयु सीमा बढ़ाने में सहयोग कर व्यापारियों एवं आमजनता को राहत दिलायेंगे।
इस अवसर पर चेंबर के  अश्विन प्रकाश अग्रवाल (मेहाड़िया),अर्जुनदास आहुजा, फारूक अकबानी, स्वप्निल अहिरकर,रामअवतार तोतला, शब्बार शाकिर, राजवंतपाल सिंग तुली व हेमंत सारडा उपस्थित एवं सरकारी योजना उपसमिती के संयोजक राकेश गांधी उपस्थित थे।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

तकिया मारोती देवस्थान के हॉल में विभिन्न क्षेत्रो मे उल्लेखनिय सामाजिक कार्य करने वाले नागरिको का गुणगौरव सत्कार समारोह संपन्न.

Sun Sep 11 , 2022
पारशिवनी :- पारशिवनी शहर के मध्य स्थित तकिया मारोती देवस्थान के हॉल में आयोजित गुणगौरव सत्कार समारोह मे पारशिवनी क्षेत्र मे हमेशा सामाजिक कार्यों में अग्रणी रहे तथ सामाजिक कार्यकर्ता, , सेवानिवृत्त शिक्षक एवं व्यापारी, और पत्रकारिता के क्षेत्र मे अग्रणी रहने वालो के काम को स्वीकार करते हुए पुरस्कार समारोह का समापन किया गया। इस अवसर पर  मोरेश्वर फूलबंधे […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com