रेलवे और भारतीय डाक द्वारा किया गया गति शक्ति एक्सप्रेस कार्गो पार्सल सेवा का उद्घाटन

नागपूर :- भारतीय रेलवे और भारतीय डाक के संयुक्त पार्सल उत्पाद, गति शक्ति एक्सप्रेस कार्गो पार्सल सेवा का उद्घाटन 02.02.2023 को ट्रेन नंबर 12290 दुरंतो एक्सप्रेस से नागपुर और मुंबई के बीच शुरू हुआ।

“रेल पोस्ट गति शक्ति” पहल के तत्वावधान में भारतीय रेलवे और भारतीय डाक के बीच एक संयुक्त सहयोग शुरू हुआ। यह सेवा माल और पार्सल की रसद आवाजाही के लिए निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। इस सेवा में विभिन्न प्रकार के पार्सल डाक विभाग द्वारा बुक और वितरित किए जाते हैं और रेलवे विभाग द्वारा परिवहन किए जाते हैं। ग्राहकों को डोर स्टेप बुकिंग और डोर स्टेप डिलीवरी मिलेगी।

यह उन्नत सुरक्षा के साथ डोर टू डोर अनुभव प्रदान करने में मदद करेगा। यह सेवा विशेष रूप से ई-कॉमर्स कंपनियों, फार्मा कंपनियों, रेडीमेड कपड़ा कारखानों, इंजीनियरिंग सामान के निर्माताओं, मोटर वाहनों के पुर्जों, उपभोक्ता उत्पादों आदि के लिए फायदेमंद होगी…

वित्त वर्ष 2022-23 की बजट घोषणा के अनुसार और फर्स्ट माइल और लास्ट माइल कनेक्टिविटी और रेलवे में डाक विभाग की सहक्रियात्मक ताकत का लाभ उठाकर छोटे उद्यमों को एंड टू एंड लॉजिस्टिक समाधान प्रदान करने की दिशा में रेलवे बोर्ड के निर्देशों के आधार पर मध्य मील। इस सेवा का मुख्य आकर्षण सामग्री को सुरक्षित रूप से संभालने के लिए ढके हुए और सील बंद बक्से के माध्यम से पैलेटीकरण और परिवहन है। इस सेवा ने स्थान की सुनिश्चित आपूर्ति और परिवहन के पारगमन समय की गारंटी देने का भी वादा किया।

इस अवसर पर पीएस खैरकर, मंडल रेल प्रबंधक, नागपुर मंडल, रुपेश चांदेकर अप्पर मंडल रेल प्रबंधक, शोभा मधाले, पोस्ट मास्टर जनरल, नागपुर रीजन, नागपुर, कृष्णनाथ पाटिल, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, मध्य रेलवे के नागपुर मंडल, एमबी गजभिए, निदेशक डाक सेवाएं, नागपुर क्षेत्र, नागपुर उपस्थित थे।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

आगामी ग्रामपंचायत निवडणूकसंदर्भात विशेष सभेचे आयोजन

Fri Feb 3 , 2023
संदीप कांबळे, विशेष प्रतिनिधी  कामठी :- कामठी तालुक्यातील माहे जानेवारी 2023 ते डिसेंबर 2023 पर्यंतच्या कालावधीपर्यंत मुदत संपत असलेल्या 11 ग्रामपंचायतीसाठी प्रभाग रचना व जागेचा आरक्षण कार्यक्रम प्रसिद्ध करण्यात आला आहे त्यानुसार आज 3 फेब्रुवारीला कामठी तहसील कार्यालय सभागृहात तहसीलदार अक्षय पोयाम यांच्या मार्गदर्शनार्थ नायब तहसीलदार राजीव बमनोटे यांच्या मुख्य उपस्थितीत नियुक्त प्राधिकृत अधिकारी,संबंधित ग्रामपंचायतचे ग्रामसेवक व तलाठी यांची विशेष […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com