फ्लावर मार्केट ब्लास्ट को लेकर छापेमारी के बाद पूर्वी दिल्ली के घर से मिले विस्फोटक

पुलिस पिछले महीने से एक मामले की जांच कर रही थी जब पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में एक व्यस्त फूल बाजार में 3 किलो आरडीएक्स बम के साथ एक परित्यक्त बैग मिला था।

नई दिल्ली :-  दिल्ली पुलिस को आज दिल्ली के पुराने सीमापुरी में एक बैग के अंदर एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) मिला। बैग को एक परित्यक्त घर से बरामद किया गया था, जहां एक जांच के दौरान दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा उस पर शून्य करने के बाद बम दस्ते और दमकल की टीमों को भेजा गया था। रोहिणी फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की एक टीम अपार्टमेंट में फोरेंसिक जांच कर रही है। राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) ने आईईडी को अपने साथ ले लिया है और इसे खुले क्षेत्र में फैला देगा।

अपार्टमेंट का मालिक कासिम नाम का एक ठेकेदार है जिसके पिता का हाल ही में निधन हो गया था। उसने मकान को तीन-चार युवकों को किराए पर दिया था जो अब भाग गए हैं। किराएदार इस मामले में संदिग्ध हैं।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कई दर्जन संदिग्ध फोन कॉल्स को इंटरसेप्ट किया था, जिसके बाद वे मौके पर पहुंचे।

स्पेशल सेल ने संदिग्धों की पहचान की है और उनकी तस्वीरें भी हासिल की हैं। ये लोग कहां के हैं, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस को संदेह है कि वे स्लीपर सेल का हिस्सा हो सकते हैं या किसी बड़ी साजिश का हिस्सा हो सकते हैं।

मौके से मिले वीडियो में एनएसजी एक बम डिटेक्शन व्हीकल के साथ मौके पर मौजूद है। दृश्य भारी पुलिस तैनाती दिखाते हैं, कई उच्च रैंकिंग पुलिस अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। विशेष प्रकोष्ठ के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) और सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) भी मौके पर मौजूद हैं।

पुलिस पिछले महीने से एक मामले की जांच कर रही थी जब पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में एक व्यस्त फूल बाजार में आरडीएक्स जैसे शक्तिशाली रसायनों से भरा 3 किलो बम वाला एक त्यागा हुआ बैग मिला था। पुलिस को संदेह था कि यह 26 जनवरी के गणतंत्र दिवस समारोह से पहले एक आतंकवादी प्रयास था और कहा कि इसका उद्देश्य “अधिकतम नुकसान पहुंचाना” था।

14 जनवरी को, गाजीपुर बाजार में लगाए गए बम को निष्क्रिय करने के लिए पुलिस द्वारा एक नियंत्रित विस्फोट किया गया था, जिसमें आमतौर पर भारी भीड़ होती है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

Next Post

शिवसेना नेता पर रेप का आरोप!

Thu Feb 17 , 2022
पुणे :-  महाराष्ट्र के पुणे से शिवसेना नेता, जिस पर 24 साल की महिला से रेप का आरोप लगाया गया है और उसे गर्भपात के लिए मजबूर करने के लिए, आज आरोपों का खंडन किया और इसे एक राजनीतिक साजिश बताया। रघुनाथ कुचिक ने कहा, मुझे और मेरे परिवार को बदनाम करने के लिए एक राजनीतिक साजिश के तहत मामला दर्ज […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com