फर्जीवाडा की पोल खुलते ही वाहन सरगना गुप्ता की फर्म ब्लैकलिष्ट

-टेकचंद शास्त्री

वेकोलि प्रबंधन बल्लारपुर ने की कार्यवाई !

मामले की जांच-पडताल शुरु

नागपूर –  वेकोलि CMDकोल स्टेट अधिनस्थ बल्लारपुर एरिया महाप्रबंधक ने कथित फर्जीवाडा मे लिप्त वाहन सरगना  गुप्ता की फर्म मेसर्सः बालाजी ट्रवल्स एजेंसी पर ब्लैकलिष्ट की कार्यवाई करना पड रहा हैl परिणामतः फर्जी दस्तावेज की आड बिलों के भुगतान के आरोप मे वेकोलि प्रबंधन पर भी जांच व बर्खास्तगी की गाज गिर सकती है?
मामला एसा है कि वेकोलि सहित केंद्रीय सरकार के सभी विभागों मे ठेकेदारों को अपने किये ठेका कार्यों का भुगतान पाने के लिए बैंक अकाऊन्ट के माध्यम से श्रमिकों के खातों मे वेतनमान भुगतान करना पडता है.और उक्त प्रति महिना अपना शेष बिल भुगतान पाने के लिए पैमेन्टशीट पेश किया जाता है?परंतु सरगना गुप्ता द्वारा पेश किया गया पैमेन्टशीट की असलियत जानने के लिए वेकोलि प्रबंधन ने शाखा पंजाब नैशनल बैंक को ई-मेल द्वारा तथा पत्रव्यवहार कर सच्चाई का पता लगाना चाहा तो बैंक की तरफ से प्रतिउत्तर मिला कि इस प्रकार की पैमेन्टशीट उक्त बैंक शाखा ने जारी किया ही नहीं है? बैंक का स्पष्टीकरण से वेकोलि प्रबंधन के पीने छूटने लगे। नतीजतन वेकोलि प्रबंधन ने ठेकेदार  गुप्ता को सूचित किया गया कि वह समाधानकारक जबाव दे अन्यथा उसे ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा? बताते हैं कि वाहन फर्म नियोक्ता संदीप कुमार गुप्ता की तरफ से कोई समाधान कारक प्रतिउत्तर नहीं मिला। नतीजा टेंडर माफिया गुप्ता की फर्म मेसर्स:- श्री बालाजी ट्रवल्स को वेकोलि से  ब्लैकलिष्ट कर दिया गया है।

वाहन सरगना गुप्ता की तरफ से स्पष्टीकरण

सूत्रों की मानें को वाहन फर्म नियोक्ता  गुप्ता ने अपने कथित मैनेजर के हवाले से स्पष्ट किया है कि गुप्ता को इस संबंध में कुछ भी नहीं मालुम है! यह काम उनके साईट सुपरवाइजर ने जल्दबाजी में बैंक पैमेनटशीट पेश किया गया होगा? इस पर वेकोलि प्रबंधन कार्यालय के एक अधिकारी ने फोन पर पूछा कि क्या वाहन ठेकेदार की घर ग्रहस्थी सुपरवाइजर संभालते हैं? तब प्रतिउत्तर मिला है कि अपने धंधों को जिंदा रखने के लिए वे किसी भी हद तक उतर सकते है?

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

Next Post

प्रसिद्ध झालेली प्रारूप प्रभाग रचना कायम राहील की बदलणार?

Sat Mar 12 , 2022
– संदीप कांबळे, कामठी -‘त्या’विधेयकावर राज्यपालांची स्वाक्षरी झाल्याने प्रारूप प्रभाग रचनेचा कार्यक्रम बदलणार की नाही? कामठी ता प्र 12:- कामठी नगर पालिकेच्या निवडणुकीची प्रारूप प्रभाग रचनाची प्रसिद्धी 10 मार्च ला करण्यात आली .शहरात एक प्रभाग नव्याने वाढल्याने शहरातील काही प्रभागात फक्त प्रभागाचा क्रमांक बदलवीत जैसे थे आहे तर काही प्रभागात मोठ्या प्रमाणात फेरबदल दिसून आले आहेत.तर राज्य शासनाने पाच दिवसापूर्वी […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com